5 बड़ी बातें जो WWE ने Payback 2023 के जरिए इशारों-इशारों में बताई

wwe payback 2023 subtly told
WWE ने Payback 2023 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Payback 2023: WWE Payback 2023 की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) vs ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus) स्टील केज मैच से हुई, जिसके खतरनाक एक्शन ने इवेंट के अन्य मुकाबलों के लिए एक मानक तय कर दिया था। इस बीच जॉन सीना (John Cena) ने 2 कट्टर दुश्मनों के बीच मुकाबले में स्पेशल गेस्ट रेफरी होने की भूमिका निभाई।

3 मैचों में चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड होते देखा गया, लेकिन इस दौरान एक नई चैंपियन टीम भी देखने को मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने Payback 2023 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Payback 2023 में LA Knight को कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाए जाने के संकेत दिए गए?

एलए नाइट कुछ ही महीनों में WWE फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। उनका किरदार इतना दिलचस्प बन चुका है कि उनके मुंह से निकले लगभग हर एक शब्द को फैंस चीयर करते हुए नज़र आते हैं। Payback 2023 में उनका सामना द मिज़ से हुआ, जहां जॉन सीना ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका अदा की।

जैसे उनकी स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप शानदार रहा, उसी तरह उन्होंने रिंग में भी जबरदस्त मूव्स लगाते हुए फैंस के लिए अपने मैच को यादगार बनाया। वहीं मैच के बाद जब जॉन सीना के रूप में एक दिग्गज ने नाइट का हाथ ऊपर उठाया, तब स्थिति काफी हद तक स्पष्ट हो चली थी कि नाइट कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने वाले हैं।

#)जे उसो के Raw में आने का क्या मतलब?

WWE Payback 2023 में वापसी से पहले जे उसो को आखिरी बार उस SmackDown एपिसोड में देखा गया था, जहां उन्होंने अपने भाई, जिमी उसो पर अटैक करने के बाद द ब्लडलाइन, SmackDown और WWE को छोड़ने की बात कही थी। उन्होंने Payback में ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो में वापसी की, जहां कोडी रोड्स गेस्ट बनकर आए थे।

कुछ हफ्तों पहले ब्लू ब्रांड में जिमी उसो vs जे उसो स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत दिए गए थे। मगर अब जे के Raw में आने की घोषणा के बाद उन प्लान्स को संभव ही स्थगित किया जा सकता है। इस बीच जिमी ने हाल ही में सोलो सिकोआ की मदद कर दोबारा द ब्लडलाइन में आने की कोशिश की थी। ये सभी बातें दर्शा रही हैं कि WrestleMania 40 के लिए द उसो ब्रदर्स की निजी फिउड को लंबा खींचने के लिए जे को फिलहाल रेड ब्रांड में भेजे जाने का फैसला लिया गया है।

#)सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा स्टोरीलाइन जारी रहेगी?

सैथ रॉलिंस को WWE Payback 2023 में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड करना था। नाकामुरा कुछ ही हफ्तों में हील सुपरस्टार के रूप में काफी अच्छा मोमेंटम हासिल कर चुके थे। इसलिए काफी संख्या में फैंस उन्हें नया चैंपियन बनाए जाने की उम्मीद करने लगे थे।

उनका मैच जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहा, लेकिन अंत में रॉलिंस ने पिन के जरिए जीत हासिल कर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मगर आपको याद दिला दें कि शो के ऑफ-एयर होने के बाद नाकामुरा ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया था, जिससे स्पष्ट संकेत मिले हैं कि उनकी दुश्मनी फिलहाल के लिए जारी रहने वाली है।

#)क्या NXT में जाने वाली हैं बैकी लिंच?

WWE Payback 2023 के शुरुआती मुकाबले में ट्रिश स्ट्रेटस को हराने के बाद बैकी लिंच ने उनके साथ दुश्मनी का अंत कर दिया है। उस जीत के कुछ समय बाद एक बैकस्टेज इंटरव्यू में बैकी से उनके फ्यूचर प्लान के बारे में पूछा गया, लेकिन तभी मौजूदा NXT विमेंस चैंपियन टिफनी स्ट्रैटन वहां आ गईं।

द मैन ने टिफनी को सलाह दी कि वो इस हफ्ते NXT में कियाना जेम्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने पर ध्यान दें तो ज्यादा बेहतर होगा। पिछले कुछ महीनों में सुपरस्टार्स एक से दूसरे ब्रांड में जाकर चैंपियंस को चैलेंज करते दिखाई दिए हैं। अब बैकी और टिफनी के फेस-ऑफ ने भी संकेत दिए हैं कि बहुत जल्द द मैन भी NXT में जाकर टिफनी स्ट्रैटन को चैलेंज कर सकती हैं।

#)ऑस्टिन थ्योरी vs रे मिस्टीरियो दुश्मनी जारी रहेगी?

अगस्त 2023 के एक SmackDown एपिसोड में ऑस्टिन थ्योरी को हराकर रे मिस्टीरियो नए WWE यूएस चैंपियन बने थे। WWE Payback 2023 में थ्योरी को दोबारा चैंपियन बनने का मौका मिला, लेकिन वो तीसरी बार यूएस टाइटल को अपने नाम करने में नाकाम रहे

मैच का अंत तब हुआ, जब मिस्टीरियो ने थ्योरी को रोल करते हुए चौंकाने वाली जीत दर्ज की। वहीं मुकाबले के बाद थ्योरी का मिस्टीरियो को घूर कर देखना भी संकेत दे रहा था कि उनकी दुश्मनी अभी जारी रहने वाली है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now