Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 पीपीवी का बिल्ड-अप दिलचस्प बनता जा रहा है। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने बिग ई (Big e) पर जीत दर्ज कर WWE चैंपियन बनने का दावा किया। इसी बीच द उसोज ने एंट्री लेकर बिग ई और मैकइंटायर को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया।

शो में ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods), शेल्टन बैंजामिन-सेड्रिक एलेक्जेंडर, शायना बैज़लर (Shayna Baszler), ओमोस (Omos), ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory), जिंदर महल (Jinder Mahal) और डूड्रॉप की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इसके अलावा बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और अली का दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में द उसोज vs ड्रू मैकइंटायर और बिग ई की टीम का मैच हुआ। इसी मैच में बिग ई और मैकइंटायर एक-दूसरे के पार्टनर होते हुए भी आपस में लड़ने लगे और उनकी लड़ाई रिंग के बाहर भी जारी रही, इसलिए रेफरी ने उन्हें काउंट-आउट कर दिया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक ज़ेवियर वुड्स

With his magnificent mane in tact, @AustinCreedWins defeats @KingRicochet to advance in the #KingOfTheRing Tournament! 👑 #WWERaw https://t.co/TWZTjPD78J

इस समय सोशल मीडिया पर काफी फैंस 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट में ज़ेवियर वुड्स की जीत की उम्मीद कर रहे हैं। इस हफ्ते Raw में टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मैच में उनका सामना रिकोशे से हुआ, जिसमें वुड्स जीत दर्ज कर अंतिम 4 में प्रवेश करने में सफल रहे हैं।

दूसरी ओर फिन बैलर को भी टूर्नामेंट में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। अब पहले सेमीफाइनल में बैलर vs सैमी जेन और दूसरे सेमीफाइनल में जिंदर महल vs वुड्स मैच होगा और फाइनल में बैलर vs वुड्स मैच होना पूरी तरह संभव है। अब क्या ऐसा मान लेना सही होगा कि WWE वुड्स को जीत के लिए बुक कर फैंस की इच्छा को पूरा करने वाली है।

Raw में बड़ी टीम का अंत हुआ

"You're a LOSER. You're WORTHLESS. You are NOTHING." - @AliWWE to @KSAMANNY #WWERaw https://t.co/54twaQgNBa

अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के कुछ समय बाद मंसूर की स्टोरीलाइन अली के साथ शुरू हुई और ये दोनों आगे चलकर एक-दूसरे के टैग टीम पार्टनर बने। एक टीम के तौर पर उन्हें अधिकांश मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी और इस हफ्ते Raw में आखिरकार उनकी टीम को तोड़ दिया गया है।

Raw में अली और मंसूर की टीम को शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की टीम के खिलाफ हार मिली। उसके बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में अली ने मंसूर से कहा कि वो किसी काम के नहीं हैं। इस बीच उनकी झड़प भी हुई और इसी झड़प के साथ उनकी टीम का अंत हो चला है।

क्या शायना बैज़लर के बड़े पुश की शुरुआत हो चुकी है?

@VinceMcMahon please have shayna baszler defeat doudrop please

पिछले साल फरवरी में शायना बैज़लर ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी उन्हें बड़ा सिंगल्स पुश देने वाली है, लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें नाया जैक्स की टैग टीम पार्टनर बना दिया गया। एक ऐसी टीम जो 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी।

अब यह टीम टूट चुकी है और इस हफ्ते Raw में क्वींस क्वाउन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मैच में उन्होंने डैना ब्रूक को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उनकी इस जीत को उनके बड़े सिंगल्स पुश की शुरुआत कहना गलत नहीं होगा। लंबे समय बाद बैज़लर को सिंगल्स पुश मिलने की उम्मीद जगी है, इसलिए WWE को भी इस मौके को खाली नहीं जाने देना चाहिए।

SmackDown में शार्लेट और साशा बैंक्स की फ्यूड शुरू होगी?

For the first time, in a long time, @SashaBanksWWE competes on #WWERaw! RIGHT NOW. https://t.co/jS0XIRGYzS

इस हफ्ते Raw में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच ने टीम बनाकर साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर की टीम का सामना किया। मैच नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया, लेकिन फाइट के दौरान SmackDown में एक नई फ्यूड शुरू होने के संकेत मिले हैं। चूंकि Crown Jewel 2021 के बाद बैकी और बियांका Raw में जाने वाली हैं और इस हफ्ते के मैच में द क्वीन और द बॉस के बीच जबरदस्त एक्शन इस ओर संकेत दे रहा है कि ब्लू ब्रांड में शार्लेट की अगली चैलेंजर साशा बैंक्स बनने वाली हैं।

क्या Survivor Series के बड़े मैच को Raw में टीज़ किया गया?

आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते Raw की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर के सैगमेंट से हुई, जिसमें बिग ई का दखल भी देखने को मिला। दोनों ने Crown Jewel पीपीवी में जीत का दावा किया, इस बीच द उसोज ने भी एंट्री ली। उसोज ने इस सैगमेंट में बिग ई से कहा कि Crown Jewel में जीत दर्ज कर वो Survivor Series में रोमन रेंस के खिलाफ मैच पा सकते हैं। साथ ही उसोज का Raw में आना भी कुछ बड़े होने के संकेत दे रहा है।

Survivor Series पीपीवी का आधार चैंपियन vs चैंपियन मैच होते हैं और उससे पहले Crown Jewel 2021 में केवल बिग ई का ही टाइटल दांव पर नहीं लगा होगा बल्कि रेंस को भी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। अब क्या ऐसा कहना सही होगा कि Raw में द उसोज के जरिए WWE ने Survivor Series में बिग ई vs रेंस मैच होने के संकेत दिए हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...