Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
reaction-emoji
Neeraj sharma

इस हफ्ते रॉ (Raw) के खत्म होने के साथ ही WWE Thunderdome का युग समाप्त हो चला है, क्योंकि अगले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) से WWE एरीना में लाइव क्राउड की वापसी होने वाली है। इस हफ्ते Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) की ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods) पर जीत के साथ हुई।

शो में निकी एश (Nikki ASH), ईवार (Evar), ओमोस (Omos), शेमस (Sheamus), रिकोशे (Ricochet) और Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली (Rhea Ripley) की बड़ी जीत भी देखने को मिली। साथ ही जिंदर महल (Jinder Mahal) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स - 12 जुलाई 2021

मेन इवेंट सैगमेंट में लैश्ले ने MVP पर अपना गुस्सा निकाला और ये भी कहा कि वो कोफी किंग्सटन का बहुत बुरा हाल करने वाले हैं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: Raw में WWE चैंपियन की करारी हार से फूटा फैंस का गुस्सा

WWE चैंपियन की हार का क्या अर्थ?

इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और ज़ेवियर वुड्स के मैच से हुई, जिसमें वुड्स ने सभी को चौंकाते हुए लैश्ले पर पिन के जरिए जीत हासिल की है। इससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE लैश्ले को चैंपियन होते हुए भी मजबूत दिखाने के पक्ष में नहीं है। वहीं वुड्स की इस जीत से ये भी तय हो चला है कि Money in the Bank 2021 में कोफी किंग्सटन की जीत की सभी संभावनाएं अब लुप्त हो चली हैं।

लैश्ले इस समय MITB ब्रीफ़केस को लेकर भी चिंतित हैं, क्योंकि अगले पीपीवी में चैंपियनशिप रिटेन करने के बाद भी उनकी बेल्ट पर कैशइन का खतरा मंडरा रहा होगा। Raw के मेन इवेंट में लैश्ले का गुस्सा दर्शा रहा था कि वो Money in the Bank पीपीवी में किंग्सटन को बख्शने के मूड में बिल्कुल नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स - 12 जुलाई 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ड्रू मैकइंटायर को MITB लैडर मैच में मिल सकती है हार

ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल की दुश्मनी पिछले हफ्ते Raw में शुरू हुई थी। दोनों के मैच का परिणाम वीर और शैंकी के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से आया। वीर और शैंकी ने यहां तक कि मैकइंटायर के स्वॉर्ड को भी चुराया, वहीं महल ने बाद में उजागर किया कि स्वॉर्ड टूट चुका है।

इस हफ्ते स्कॉटिश सुपरस्टार ने जिंदर महल की बाइक को खूब क्षति पहुंचाई। इस स्टोरीलाइन का दिलचस्प दिशा में आगे बढ़ना दर्शा रहा है कि मैकइंटायर को MITB लैडर मैच में हार झेलनी पड़ सकती है। अगर ऐसा हुआ तो संभव ही Summerslam तक इन 2 रियल लाइफ फ्रेंड्स की दुश्मनी जारी रहने वाली है।

क्या लिली की स्टोरीलाइन अब समाप्त हो चुकी है?

ब्रे वायट से अलग होने के बाद एलेक्सा ब्लिस को लिली का साथ मिलता आ रहा था। इस हफ्ते Raw में ब्लिस ने 2 नए गेस्ट्स को बुलाया, जो ईवा मैरी और डूड्रॉप रहीं। इस बीच डूड्रॉप ने कुछ सवाल पूछे जिनका जवाब मैरी ने दिया। इसके बाद ब्लिस, निकी एश, नेओमी और असुका के बीच फेटल-4-वे मैच लड़ा गया, जिसमें डूड्रॉप ने ब्लिस पर अटैक भी किया। ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE इस समय ब्लिस और ईवा मैरी-डूड्रॉप फ्यूड पर फोकस कर रही है और इस बीच चुपके से लिली की स्टोरीलाइन को अंतिम रूप दे दिया गया है।

क्या हम्बर्टो कारिलो WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं?

पिछले कुछ महीनों से हम्बर्टो कारिलो को Raw में अच्छा पुश मिल रहा था और इस बीच WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में भी शामिल हुए। मगर इसी दौरान रिकोशे भी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने और हाल ही की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने कारिलो को यूएस टाइटल फ्यूड से बाहर कर दिया है।

इस हफ्ते मैच से पहले ही शेमस ने कारिलो पर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था। इसके बावजूद मैच हुआ, जिसमें डेमियन प्रीस्ट बाहर आए लेकिन शेमस खुद को बचाकर वहां से चले गए। इससे स्पष्ट संकेत मिले हैं कि WWE ने कारिलो को यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर कर दिया है और प्रीस्ट को जगह दे दी है।

Raw टैग टीम डिवीजन को उभारने की कोशिश

इस हफ्ते एक तरफ एजे स्टाइल्स का सामना ईवार से हुआ, दूसरी ओर ओमोस की भिड़ंत एरिक से हुई। Raw टैग टीम डिविजन काफी समय से संघर्ष करती रही है मगर WWE ने अब स्टाइल्स-ओमोस vs द वाइकिंग रेडर्स फ्यूड से डिविजन को एक नई दिशा में आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। Money in the Bank पीपीवी में भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या एरिक और ईवार नए Raw टैग टीम चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं या उन्हें टाइटल्स के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...