WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly rold wwe raw things
WWE ने Raw के जरिए कई चीज़ें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने की थी, जहां उन्होंने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को जीतने का दावा किया। इस बीच द जजमेंट डे (The Judgement Day) के अलावा बेबीफेस सुपरस्टार्स को भी वॉर गेम्स मैच की तैयारी को दुरुस्त करने का प्रयास करते देखा गया।

शो में शिंस्के नाकामुरा, टेगन नॉक्स, लुडविग काइजर, ज़ाया ली और द मिज़ की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं मेन इवेंट में टैग टीम चैंपियंस ने अपनी बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw सुपरस्टार Drew Mcintyre बहुत जल्द The Judgement Day की मदद से चैंपियन बन सकते हैं?

ड्रू मैकइंटायर का किरदार काफी समय से दिलचस्प बना हुआ है और कई बार उनके हील टर्न के संकेत दिए जाते रहे हैं। इस हफ्ते Raw की बात करें तो मेन इवेंट में द स्कॉटिश वॉरियर के दखल के बाद द जजमेंट डे ने कोडी रोड्स और जे उसो को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड किया था

इस मुकाबले के बाद ड्रू मैकइंटायर ने रिया रिप्ली के साथ हाथ मिलाकर पुख्ता संकेत दिए हैं कि वो द जजमेंट डे में आ गए हैं। वहीं एक बैकस्टेज सैगमेंट में मैकइंटायर ने दोबारा रॉलिंस को चैलेंज करने की बात कही। एक ही शो में इन 2 सैगमेंट्स का होना दर्शा रहा है कि मैकइंटायर बहुत जल्द द जजेमेंट डे की मदद से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन सकते हैं।

#)आखिरकार WWE में द इंडस शेर को मिलने वाली है नई स्टोरीलाइन?

द इंडस शेर को जब NXT से मेन रोस्टर पर लाया गया तो ऐसा लगने लगा था जैसे उन्हें बड़ा पुश मिलने वाला है, लेकिन कुछ समय बाद ही सभी उम्मीदों पर पानी फिर गया था। कई महीनों के इंतज़ार के बाद इस हफ्ते Raw में उन्हें नई स्टोरीलाइन दिए जाने के संकेत मिले हैं।

रेड ब्रांड के हालिया शो में जियोवानी विंची ने लुडविग काइजर को टॉमैसो चैम्पा पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभई थी। इस बीच एक बैकस्टेज सैगमेंट में द इम्पीरियम का सामना द इंडस शेर से हुआ, जहां जिंदर महल ने काइजर को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें अपना अगला कदम सावधानी से उठाना चाहिए। ये सैगमेंट संकेत दे रहा है कि Survivor Series के बाद द इम्पीरियम vs द इंडस शेर स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है।

#)शिंस्के नाकामुरा को WWE में बहुत जल्द मिलेगी टॉप सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन?

शिंस्के नाकामुरा कुछ समय पहले सैथ रॉलिंस को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हराने में नाकाम रहे थे, जिसके बाद से उनकी दुश्मनी अल्फा अकादमी के साथ चल रही है। वहीं इस हफ्ते Raw की शुरुआत में नाकामुरा का एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, जिसमें जापानी रेसलर ने कहा कि उनके बुरे दिन अब समाप्त होने वाले हैं।

रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड के समाप्त होने के बाद नाकामुरा को लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जाना भी दर्शा रहा है कि उन्हें अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा रही है। ये स्थिति दर्शा रही है कि साल 2024 नाकामुरा के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है।

#)ज़ाया ली को WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनाने की कोशिश जारी?

ज़ाया ली को पिछले कई हफ्तों से मजबूत दिखाया जा रहा है और इस समय उनकी स्टोरीलाइन बैकी लिंच से चल रही है। Raw में इस हफ्ते उनका सामना सिंगल्स मैच में इंडी हार्टवेल के साथ हुआ, जिसमें ली ने स्पिनिंग हील किक लगाकर हार्टवेल के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की।

मैच के बाद बैकी लिंच बाहर आईं और कहा कि वो अगले हफ्ते रेड ब्रांड में ली को सबक सिखाने वाली हैं। उनके बीच मैच का ऐलान किया जा चुका है। चूंकि बैकी विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए उनके खिलाफ एक जीत ली के करियर को नई रफ्तार दे सकती है।

#)Survivor Series 2023 के WWE आईसी चैंपियनशिप मैच में जरूर होगा इंटरफेरेंस?

पिछले हफ्ते Raw में फैटल-4-वे मैच में जीत दर्ज कर द मिज़ ने Survivor Series 2023 में गुंथर के खिलाफ WWE आईसी चैंपियनशिप मैच हासिल किया था और उस मैच के बाद आईवार ने ए-लिस्टर पर खतरनाक अटैक कर दिया था। फिलहाल ऐसा लगता है जैसे मिज़ की आईवार के साथ दुश्मनी लंबी चलने वाली है।

Raw के एक बैकस्टेज सैगमेंट में आईवार ने मिज़ का मजाक बनाया, दूसरी ओर ब्रॉन्सन रीड ने भी आईवार को अपना निशाना बनाया हुआ है। कुल मिलाकर देखा जाए तो कई सुपरस्टार्स आईसी टाइटल शॉट हासिल करने की दौड़ में शामिल हैं, इसलिए Survivor Series 2023 के द मिज़ vs गुंथर आईसी चैंपियनशिप मैच में इंटरफेरेंस का देखा जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now