Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
Neeraj sharma
visit

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) से ठीक अगले रॉ (Raw) एपिसोड की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने दखल देकर उन्हें चुनौती दी।

इसके अलावा Raw में एजे स्टाइल्स (AJ Styles), एंजल गार्जा (Angel Garza), कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston), टमिना-नटालिया, शेमस (Sheamus), असुका (Asuka) और डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) की बड़ी जीत भी देखी गई। इसके अलावा एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और आरकेब्रो के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 17 मई 2021

मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले ने ओपन चैलेंज रखा, जिसे कोफी ने स्वीकार किया, लेकिन MVP ने बाद में कहा कि ये एक नॉन-टाइटल मैच होगा। कोफी ने मैच में काफी प्रभावित किया और अंत में मैकइंटायर के दखल का फायदा उठाकर जीत अपने नाम की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 सुपरस्टार्स

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने ओपन चैलेंज रखने का भी ऐलान किया। उनके इस सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर का दखल भी देखा गया। वहीं मेन इवेंट में जब लैश्ले ने ओपन चैलेंज रखा, जिसे कोफी किंग्सटन ने स्वीकार किया। मगर बाद में द न्यू डे के मेंबर को पता चला कि इस मैच में टाइटल दांव पर नहीं लगा होगा।

अंत में ड्रू मैकइंटायर का दखल लैश्ले की हार का कारण बना। खास बात ये रही कि पिछले 4 महीनों में लैश्ले को पहली बार पिन के जरिए हार मिली है और ये पहला मौका रहा जब कोफी और लैश्ले किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए। अब सवाल है कि मैकइंटायर Hell in a Cell पीपीवी की WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल रहेंगे, वहीं क्या कोफी भी इसमें अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw के बेहद खराब एपिसोड के बाद फैंस का फूटा गुस्सा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

डेमियन प्रीस्ट का Raw में बड़ा पुश जारी

WrestleMania Backlash के बाद Raw में डेमियन प्रीस्ट का एक और लंबरजैक मैच हुआ और इस बार उनके विरोधी जॉन मॉरिसन रहे। मैच अच्छा रहा और रिंगसाइड पर मौजूद रहे सुपरस्टार्स ने भी अपना रोल अच्छे ढंग से निभाया।

मैच के बाद प्रीस्ट ने कहा कि अब उनका द मिज़ और मॉरिसन से कोई वास्ता नहीं है। उन्हें फिलहाल शानदार मोमेंटम प्राप्त है, यहां तक कि उन्होंने बॉबी लैश्ले के ओपन चैलेंज को स्वीकार करने के संकेत भी दिए। चाहे उन्होंने चैलेंज को स्वीकार ना किया हो, लेकिन Raw में उन्हें बड़ा पुश मिलना तय है।

क्या एलेक्सा ब्लिस और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस साथ आने वाली हैं?

पिछले हफ्ते Raw में एलेक्सा ब्लिस ने कहा था कि लिली किसी पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। वहीं इस बार ब्लिस के सैगमेंट में 2 नए मेहमानों को देखा गया। नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस टमिना और नटालिया इस डरावने सैगमेंट में बहुत डरी हुई नजर आ रही थीं।

ब्लिस की नजर हटते ही दोनों वहां से चली गईं, लेकिन उनके नाया जैक्स और शायना बैज़लर के खिलाफ मैच में ब्लिस की हल्की झलक देखी गई। इससे हील टीम का ध्यान भटका, इसी का फायदा उठाकर डिफेंडिंग चैंपियंस ने अपने टाइटल्स को रिटेन किया।

Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर नहीं हुई हैं असुका

WWE WrestleMania Backlash के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में असुका का पिन होना दर्शा रहा था कि वो इस स्टोरीलाइन से बाहर हो गई हैं। लेकिन Raw के हालिया एपिसोड में एडम पीयर्स ने शार्लेट से कहा कि केवल पिन ना होने के कारण उन्हें टाइटल शॉट नहीं दिया जा सकता।

इस बीच शार्लेट और असुका के बीच मैच हुआ, जिसमें रिया रिप्ली रिंगसाइड पर मौजूद रहीं। फिलहाल स्थिति दर्शा रही है कि जब तक बैकी लिंच की वापसी नहीं हो जाती, Raw की विमेंस डिविजन का भार रिप्ली, असुका और शार्लेट ही संभालने वाली हैं।

रैंडी ऑर्टन और रिडल की स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है?

पिछले हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन ने अपने ही टीम पार्टनर्स कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स पर RKO लगा दिया था। उसी कारण इस हफ्ते वुड्स और किंग्सटन, द वाइपर को कन्फ्रंट करने पहुंचे। इसी कन्फ्रंटेशन के चलते ऑर्टन और किंग्सटन के बीच मैच को बुक किया गया।

मैच में किंग्सटन ने सभी को चौंकाते हुए द वाइपर को पिन किया। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे ऑर्टन बेबीफेस बनते जा रहे हैं, वहीं रिडल ने ज़ेवियर वुड्स पर हमला कर हील टर्न लेने के संकेत दिए हैं। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या आने वाले हफ्तों में ऑर्टन को रिडल से धोखा मिलने वाला है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now