WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

raw wwe subtly_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत द जजमेंट डे (The Judgement Day) के सैगमेंट से हुई, जहां उन्होंने कई विषयों पर बात की। इस बीच आर-ट्रुथ (R Truth) भी आए, जिनका जेडी मैकडॉना (JD Mcdonagh) के साथ दिलचस्प मुकाबला तय हुआ। इसी इवेंट में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी हुए।

शो में आर ट्रुथ, गुंथर, आईवार और जे उसो की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं कंपनी को नई विमेंस टैग टीम चैंपियन मिल गई हैं और मेन इवेंट में द जजमेंट डे ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल को डिफेंड किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में Gunther और The Miz की स्टोरीलाइन समाप्त हो गई है?

WWE Survivor Series WarGames 2023 में द मिज़ ने गुंथर को आईसी टाइटल के लिए चैलेंज किया था, जिसमें ए-लिस्टर को हार मिली थी। उसके बाद भी मिज़ ने गुंथर को निशाना बनाना जारी रखा, इसी कारण Raw में इस हफ्ते उनका मैच बुक किया गया लेकिन उसमें शर्त जुड़ी थी कि हारने की स्थिति में मिज़ कभी गुंथर के चैंपियन रहते आईसी टाइटल के लिए चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

दोनों का मैच खतरनाक एक्शन से भरपूर रहा, जहां मिज़ और गुंथर भी हार मानने को तैयार नहीं थे। गुंथर ने अंत में 2 पावरबॉम्ब लगाने के बाद मिज़ को पिन करने में सफलता पाई थी। इस क्लीन जीत के बाद ऐसा लगता है जैसे गुंथर की मिज़ के साथ दुश्मनी अब पूरी तरह समाप्त हो गई है।

#)WWE में बैकी लिंच और नाया जैक्स की दुश्मनी Royal Rumble 2024 के बाद भी जारी रह सकती है

बैकी लिंच और नाया जैक्स की स्टोरीलाइन कुछ हफ्तों पहले ही शुरू हुई है। इस दौरान जैक्स ने कई बार 2018 के उस लम्हे को याद करते हुए द मैन पर तंज कसे हैं जब उन्होंने एक ही पंच में बैकी की नाक तोड़ दी थी। इस हफ्ते जैक्स ने ऐलान किया कि वो 2024 विमेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाली हैं।

आपको बता दें कि Day1 के स्पेशल Raw एपिसोड के लिए उनके मैच का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, लेकिन इस हफ्ते जैक्स ने बैकी की बेटी का जिक्र करते हुए चीज़ों को पर्सनल लेवल पर ले जाने की कोशिश की। संभव है कि Day1 की भिड़ंत के बाद उनका Royal Rumble मैच में भी आमना-सामना हो सकता है और यही पर्सनल फिउड का एंगल उनकी स्टोरीलाइन को लंबा खींच सकता है।

#)क्या बेईमानी का सहारा लेकर सैथ रॉलिंस की कोहनी को निशाना बनाएंगे WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर?

Day1 स्पेशल Raw एपिसोड के लिए ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच पहले ही तय हो चुका है, लेकिन उससे पहले रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड में उनका जबरदस्त सैगमेंट हुआ। इसी सैगमेंट के अंत में मैकइंटायर ने रॉलिंस की कोहनी को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

मैकइंटायर काफी समय से किसी हील रेसलर जैसा किरदार निभा रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक बेईमानी या झूठ बोलते हुए नहीं देखा गया है। मगर जिस तरह उन्होंने रॉलिंस को बुरी तरह पीटा है, उससे लगता है जैसे वो अगले Raw में बेईमानी का सहारा लेकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की कोहनी को निशाना बनाते हुए चैंपियनशिप जीतने की कोशिश कर सकते हैं।

#)द क्रीड ब्रदर्स का WWE में फ्यूचर सुरक्षित दिखाई दे रहा है?

द क्रीड ब्रदर्स NXT के दिनों से एकसाथ काम करते आ रहे हैं और इसी साल मेन रोस्टर पर आने के बाद उन्हें बहुत मजबूत दिखाया गया है। उन्होंने 2 हफ्तों पहले टैग टीम टर्मोइल मैच को जीतकर अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल शॉट हासिल किया था और आखिरकार इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को चैलेंज किया।

जूलियस और ब्रूटस क्रीड ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि वो एक समय पर द जजमेंट डे को हराने के बहुत करीब आ गए थे। उन्हें इस समय बहुत जबरदस्त हाइप मिल रहा है, जो उन्हें कंपनी की सबसे उभरती हुई टीम साबित कर रही है। इस हफ्ते के उनके प्रदर्शन को देखने के बाद ये कहीं ना कहीं तय हो गया है कि WWE उन्हें एक फ्यूचर चैंपियन टीम के रूप में तैयार कर रही है।

#)क्या WWE Day1 Raw में कोडी रोड्स vs शिंस्के नाकामुरा फिउड का अंत कर दिया जाएगा?

पिछले कई हफ्तों से शिंस्के नाकामुरा ने कोडी रोड्स के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। इसी कारण उनका Day1 Raw स्पेशल एपिसोड के लिए सिंगल्स मैच का ऐलान किया गया है। आपको बता दें कि द अमेरिकन नाईटमेयर पहले ही मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की घोषणा कर चुके हैं।

चूंकि Royal Rumble 2024 के बाद रोड्स का फोकस WrestleMania 40 की स्टोरीलाइन पर चला जाएगा और फिलहाल उम्मीद बहुत कम है कि उनकी नाकामुरा के साथ स्टोरीलाइन ज्यादा लंबी चलेगी। इस कारण संभव है कि उनकी इस दुश्मनी को Day1 Raw में अंतिम रूप दिया जा सकता है।