WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly raw_wwe
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत एक धमाकेदार सिंगल्स मैच के साथ हुई, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच से पूर्व पेबैक (Payback 2023) के लिए टैग टीम चैंपियनशिप मैच का भी ऐलान किया गया। इसके अलावा अगले प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए कई मुकाबलों को हाइप किया गया।

शो में द वाइकिंग रेडर्स और टॉमैसो चैम्पा ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। वहीं सैथ रॉलिंस और द जजमेंट डे के सैगमेंट ने फैंस का खूब मनोरंजन किया। इस बीच मेन इवेंट में हुए फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच ने भी लोगों का दिल जीता। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE के पास Raw सुपरस्टार Cody Rhodes के लिए कोई प्लान नहीं?

WWE ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि कोडी रोड्स, Payback 2023 में ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो पर गेस्ट बनकर आएंगे। चूंकि द अमेरिकन नाईटमेयर रेड ब्रांड के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए उन्हें मजबूत दिखाने के लिए उनके नॉन-रेसलिंग अपीयरेंस को भी जबरदस्त तरीके से हाइप किया जाना चाहिए।

मगर Raw में उनका कोई फिजिकल अपीयरेंस ना होना कुछ और ही संकेत दे रहा है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि रोड्स अपना अगला मैच कब लड़ेंगे और अब WWE द्वारा Payback में उनके अपीयरेंस को हाइप ना करना संकेत दे रहा है कि कंपनी के पास उनके लिए कोई प्लान नहीं है।

#)क्या Payback में आखिरकार टूटने वाला है द जजमेंट डे?

द जजमेंट डे कुछ महीनों पहले तक WWE के सबसे डॉमिनेंट फैक्शंस में से एक बना हुआ था, लेकिन अब टूटने की कगार पर आ पहुंचा है। इस हफ्ते Raw में पहले ऐलान किया गया कि Payback 2023 में डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर, मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को चैलेंज करेंगे

उसके बाद प्रीस्ट का सैमी ज़ेन के साथ सिंगल्स मैच हुआ। इस मुकाबले में जेडी मैकडॉनघ ने प्रीस्ट को जीत दर्ज करने में मदद की थी, इसके बावजूद मिस्टर Money in the Bank ने उनकी दोस्ती का ऑफर ठुकरा दिया था। दूसरी ओर एक बैकस्टेज सैगमेंट में प्रीस्ट और बैलर के बीच मैकडॉनघ को लेकर हुई बहस संकेत दे रही है कि Payback 2023 में मैकडॉनघ का एंगल ना केवल द जजमेंट डे की हार बल्कि टीम के टूटने का कारण भी बनेगा।

#) अगले हफ्ते Raw में अपने साथियों के इंटरफेरेंस से जीतेंगे गुंथर?

इन दिनों चैड गेबल ने मौजूदा WWE आईसी चैंपियन गुंथर की नाक में दम किया हुआ है। यहां तक कि पिछले हफ्ते चैंपियनशिप मैच में गेबल को द रिंग जनरल पर काउंट-आउट के जरिए जीत मिली थी। हालांकि उस मैच में कोई टाइटल चेंज नहीं हुआ, लेकिन गेबल मेन रोस्टर पर किसी सिंगल्स मैच में गुंथर को हराने वाले पहले रेसलर जरूर बने।

वहीं इस हफ्ते गुंथर ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते Raw में वो गेबल आईसी चैंपियनशिप मैच देंगे। इसके बाद चैड गेबल का मैच लुडविग काइज़र से हुआ, जिसका परिणाम जियोवानी विंची के दखल के कारण DQ से आया। रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड के एक्शन को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि Raw में भी गेबल, मौजूदा आईसी चैंपियन के सामने कड़ी चुनौती पेश करने वाले हैं।

संभव है कि वो एक बार फिर गुंथर को हराने के करीब आ सकते हैं, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि इस मैच में द रिंग जनरल का ऐतिहासिक टाइटल रन दांव पर लगा होगा। इसलिए कहा जा सकता है कि द इम्पीरियम एक आदर्श हील टीम की भूमिका निभाते हुए एकजुट होकर गेबल पर हावी हो सकती है। इस तरह के परिणाम से गेबल को हार के बावजूद मजबूत दिखाया जा सकेगा

#)बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस एक-दूसरे का बुरा हाल करते हुए करेंगे दुश्मनी का अंत?

बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस की दुश्मनी कई महीनों से चली आ रही है और अब Payback 2023 में उनका स्टील केज मैच बुक किया गया है। उनके स्टील केज मैच में किस तरह का एक्शन देखा जाएगा, उसकी झलक इस हफ्ते Raw में बैकी लिंच vs ज़ोई स्टार्क फॉल्स काउंट एनीवेयर मुकाबले में देखने को मिली है।

चूंकि इस मैच से कोई डिसक्वालिफाई नहीं हो सकता था, इसलिए ट्रिश स्ट्रेटस ने भी बैकी पर हमला कर दिया था। इस दौरान बैकी और स्ट्रेटस ने एक-दूसरे पर कई खतरनाक मूव्स लगाते हुए संकेत दिए हैं कि वो स्टील केज मैच में भी कुछ ऐसा ही करने वाली हैं। स्टील केज के अंदर मैच में इंटरफेरेंस करने वाला कोई नहीं होगा, इसलिए दोनों दिग्गज रेसलर्स एक-दूसरे का बुरा हाल करते हुए इस दुश्मनी का अंत कर सकती हैं।

#)Payback 2023 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रिटेन करेंगे सैथ रॉलिंस?

सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप स्टोरीलाइन कुछ ही हफ्तों में बड़े आकर्षण का केंद्र बन गई है। नाकामुरा का माइंड गेम्स खेलना फैंस को बहुत पसंद आ रहा है और रॉलिंस के टाइटल पर खतरा इसलिए भी बढ़ गया है क्योंकि जापानी रेसलर को इस हफ्ते Raw में भी मौजूदा चैंपियन से मजबूत दिखाया गया।

मगर इतिहास को उठाकर देखें तो किसी बड़े इवेंट से ठीक पहले मजबूत दिखाए जाने वाले रेसलर को बहुत जल्द किसी महत्वपूर्ण मैच में हार मिलने वाली होती है। यही बात शिंस्के नाकामुरा पर भी लागू हो सकती है। इसलिए रेड ब्रांड में उनके मजबूत दिखाए जाने का मतलब ये नहीं कि उन्हें Payback में जीत मिलने वाली है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now