WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

raw subtly wwe told
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने की, जिन्होंने शानदार प्रोमो कट करते हुए कई सुपरस्टार्स पर तंज कसा और उसके बाद उनका धमाकेदार सिंगल्स मैच भी देखने को मिला। इवेंट में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने अपने दुश्मन को चेतावनी दी।

शो में ड्रू मैकइंटायर, नाया जैक्स, DIY, केडन कार्टर और कटाना चांस की टीम, द क्रीड ब्रदर्स की भी बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच मेन इवेंट में एक मौजूदा चैंपियन ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)CM Punk बनेंगे WWE में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन Seth Rollins के अगले चैलेंजर?

WWE Survivor Series 2023 में सीएम पंक की वापसी से सैथ रॉलिंस बहुत गुस्से में दिखाई दिए थे। उसी समय से रॉलिंस को लगातार पंक से जोड़ा जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि 'द बेस्ट इन द वर्ल्ड' ही रॉलिंस के अगले चैलेंजर बन सकते हैं।

Raw में इस हफ्ते बैकस्टेज रॉलिंस को एडम पीयर्स के साथ देखा गया। पीयर्स ने कहा कि वो सीएम पंक को अगले हफ्ते रेड ब्रांड का कॉन्ट्रैक्ट देने वाले हैं। इस बात को सुनकर रॉलिंस हंसने लगे, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। इस तरह के सैगमेंट्स से कहीं ना कहीं सीएम पंक vs सैथ रॉलिंस फिउड को टीज़ किया जा रहा है।

#)WWE में ड्रू मैकइंटायर vs जे उसो स्टोरीलाइन पर फोकस किया जाएगा

ड्रू मैकइंटायर ने कुछ महीनों पहले जे उसो के Raw में आने पर आपत्ति जताई थी और वो अब भी अपनी बात पर अड़िग हैं। रेड ब्रांड में पिछले हफ्ते जे उसो को सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल शॉट दिए जाने का ऐलान किया गया था, जिस पर द स्कॉटिश वॉरियर ने एक बार फिर आपत्ति जताई थी।

इस हफ्ते रॉलिंस vs उसो चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें कड़े संघर्ष के बाद रॉलिंस ने जीत दर्ज की। वहीं मैच के बाद मैकइंटायर ने जे उसो पर खतरनाक तरीके से हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। इससे अब ये तय हो गया है कि मैकइंटायर, जे का बुरा हाल करना चाहते हैं और आने वाले हफ्तों में उनकी स्टोरीलाइन दिलचस्प रहने वाली है।

#)क्या सैमी ज़ेन WWE से ब्रेक पर जाने वाले हैं?

ड्रू मैकइंटायर ने Raw के शुरुआती सैगमेंट में सैथ रॉलिंस और जे उसो के लिए कड़वे शब्दों का इस्तेमाल किया था। कुछ देर बाद उनके सैगमेंट में सैमी ज़ेन का इंटरफेरेंस देखने को मिला, जिन्होंने कहा कि वो मैकइंटायर की तरह अपनी गलतियों का ठीकरा दूसरों पर नहीं फोड़ते और इसी कारण उनका सिंगल्स मैच भी बुक हुआ।

मैकइंटायर के खिलाफ मैच में ज़ेन को टखने में परेशानी होने लगी थी और अंत में उसी का फायदा उठाकर द स्कॉटिश वॉरियर ने जीत दर्ज की थी। इसके अलावा एक बैकस्टेज सैगमेंट में मैकइंटायर ने ज़ेन के चोटिल टखने पर स्टॉम्प लगा दिया था जिससे बेबीफेस सुपरस्टार दर्द से कराहते हुए दिखाई दिए। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे इस अटैकिंग सैगमेंट के जरिए ज़ेन को ब्रेक पर भेजा जा सकता है।

#)क्या WWE में लुडविग काइजर की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें?

पिछले कई हफ्तों से द इम्पीरियम में फूट पड़ने के संकेत मिलते रहे हैं। कुछ समय पहले गुंथर ने लुडविग काइजर को कमांडर बनाकर जियोवानी विंची की जिम्मेदारी उनके हाथों में सौंपी थी, लेकिन हाल ही में गुंथर को यह कहते देखा गया था कि उन्होंने काइजर को कमांडर बनाकर बड़ी गलती कर दी है।

Raw में इस हफ्ते काइजर और विंची ने 2-आउट-ऑफ-3 फॉल्स मैच में DIY का सामना किया। एक समय पर दोनों टीमें एक-एक बार पिन स्कोर कर चुकी थीं, लेकिन अंत में काइजर के पिन होने के कारण द इम्पीरियम को हार मिली। वहीं मैच के बाद विंची ने कहा कि गुंथर को इस हार का जवाब उन्हीं को देना होगा। ऐसा लगता है जैसे काइजर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं और गुंथर गुस्से में आकर उन्हें ग्रुप से बाहर कर सकते हैं।

#)क्या शिंस्के नाकामुरा भी लेंगे WWE Royal Rumble मैच में एंट्री?

Raw में पिछले हफ्ते शिंस्के नाकामुरा ने रेड मिस्ट से कोडी रोड्स पर हमला कर दिया था। इस हफ्ते द अमेरिकन नाईटमेयर ने जापनी रेसलर से जवाब मांगा। आपको याद दिला दें कि रोड्स पहले ही 2024 मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की घोषणा कर चुके हैं, वहीं इस हफ्ते बड़ी स्क्रीन पर 2018 Royal Rumble मैच में नाकामुरा की जीत को दिखाया गया था।

सैगमेंट में कोडी रोड्स की 2023 Royal Rumble मैच में जीत को भी दिखाया गया। चूंकि रोड्स के रंबल मैच में शामिल होने से उनकी प्रीमियम लाइव इवेंट में नाकामुरा के साथ सिंगल्स भिड़ंत संभव नहीं है, इसलिए नाकामुरा ने कहीं ना कहीं संकेत दिए हैं कि वो रोड्स के साथ मिलकर 2024 Royal Rumble मैच की शुरुआत कर सकते हैं।