WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

raw subtly wwe told
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के प्रोमो से हुई, जिसमें सीएम पंक (CM Punk) का भी इंटरफेरेंस देखने को मिला। इसी इवेंट में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और जिंदर महल (Jinder Mahal) का सैगमेंट भी दिलचस्प रहा, जिसमें फाइटिंग भी देखने को मिली।

शो में टॉमैसो चैम्पा, कटाना चांस और केडन कार्टर की टीम, द मिज़ और आईवार की बड़ी जीत भी देखने को मिली। वहीं मेन इवेंट में कोडी रोड्स ने अपने कट्टर दुश्मन को एक बार फिर धराशाई किया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या Raw में शिंस्के नाकामुरा पर जीत से कोडी रोड्स ने WWE Royal Rumble मैच में जीत की दावेदारी को मजबूत कर लिया है?

WWE में कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा की फिउड कई हफ्तों से चली आ रही थी और Raw के हालिया एपिसोड में उनका रीमैच हुआ, जिसमें स्ट्रीट फाइट की शर्त को जोड़ा गया था। उनका मैच खतरनाक एक्शन से भरपूर रहा लेकिन अंत में रोड्स ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

द अमेरिकन नाईटमेयर को मेंस Royal Rumble मैच में जीत के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। उससे ठीक पहले नाकामुरा के खिलाफ एक शानदार जीत से उनका मोमेंटम बेहतर हो गया है और संभव ही उन्होंने रंबल विजेता बनने की अपनी दावेदारी को मजबूती दी है।

#)क्या WWE दिग्गज CM Punk को Drew Mcintyre की चुनौती से पार पाना होगा?

सीएम पंक को WWE में वापसी के बाद लगातार मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के फ्यूचर चैलेंजर के रूप में हाइप किया गया है, लेकिन इस हफ्ते इस कहानी ने एक दिलचस्प मोड़ ले लिया है। पंक हालांकि मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन अब ऐसा लगता है जैसे उन्हें रॉलिंस को चैलेंज करने से पहले ड्रू मैकइंटायर की चुनौती से पार पाना होगा।

Raw की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर के प्रोमो के साथ हुई, जहां कुछ देर बाद सीएम पंक ने भी एंट्री ली। मैकइंटायर ने पुराने तथ्यों पर बात करते हुए 'द बेस्ट इन द वर्ल्ड' पर कई तंज कसे और खुद भी Royal Rumble मैच में एंट्री लेने की घोषणा कर दी है। इस सैगमेंट को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि बहुत जल्द मैकइंटायर और पंक सिंगल्स मैच में भिड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#)जियोवानी विंची की चोट WWE में लुडविग काइजर को बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनने में मददगार रह सकती है?

कुछ समय पहले द वाइकिंग रेडर्स के मेंबर एरिक चोटिल हो गए थे और ऐसी स्थिति में उनके साथी आईवार को सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में आगे बढ़ाया गया। आईवार ने कई बार अपने सिंगल्स मैचों से फैंस को प्रभावित किया है। उसी तरह उम्मीद बढ़ने लगी है कि जियोवानी विंची के चोटिल होने से कहीं ना कहीं लुडविग काइजर को फायदा पहुंच सकता है।

इस हफ्ते Raw में काइजर का सामना वन-ऑन-वन मैच में कोफी किंग्सटन से हुआ। मैच हालांकि डबल काउंट-आउट के जरिए समाप्त हुआ। मैच समाप्त होने के बाद काइजर ने एक चेयर को किंग्सटन के सिर पर देकर मारा था। ऐसा करते हुए उन्होंने विंची को आई चोट का बदला लेने का दावा किया है। फैंस द्वारा मिले जबरदस्त नेगेटिव रिएक्शन को देखते हुए काइजर को एक सिंगल्स हील रेसलर के रूप में पुश देने पर जरूर विचार किया जाना चाहिए।

#)WWE में रिया रिप्ली होंगी नाया जैक्स का अगला टारगेट?

नाया जैक्स WWE में वापसी के बाद बहुत खतरनाक अंदाज में अपने दुश्मनों को धराशाई करने का प्रयास करती आई हैं। Raw Day 1 में उन्होंने एक ही पंच में बैकी लिंच के चेहरे को लहूलुहान करते हुए उन्हें हराने में सफलता पाई थी। इस हफ्ते जैक्स ने विमेंस Royal Rumble विजेता बनने का दावा किया और रिया रिप्ली या इयो स्काई में से किसी एक को चुनौती देने की बात कही।

इस बीच मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली का इंटरफेरेंस हुआ। नाया जैक्स ने दावा करते हुए कहा कि रिया रिप्ली उनसे डरी हुई हैं और इसके अलावा भी उन्होंने मौजूदा चैंपियन पर कई तंज कसे। ये सैगमेंट कहीं ना कहीं संकेत दे रहा है कि जैक्स रंबल विजेता बनें या ना, लेकिन उन्हें रिप्ली के लिए मुश्किलें खड़ी करते जरूर देखा जा सकता है।

#)पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल को बड़े पुश के लिए हाइप किया जा रहा है

Raw Day 1 में जिंदर महल ने जब द रॉक के साथ रिंग शेयर की तब संकेत मिले थे कि उन्हें किसी खास स्टोरीलाइन में शामिल किया जा सकता है। वहीं इस हफ्ते जब उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के प्रोमो में इंटरफेयर किया तो उन्हें पुश मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

यहां तक कि महल अगले हफ्ते रॉलिंस को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते हुए दिखाई देंगे। अभी तक की बुकिंग दर्शा रही है कि जिंदर महल को बड़े पुश के लिए हाइप किया जा रहा है और अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में एक धमाकेदार मुकाबला जिंदर को काफी अच्छा मोमेंटम दिला सकता है।