WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown_subtly_
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने की, जहां उन्होंने लोगन पॉल (Logan Paul) के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप हारने पर बात की। इस बीच शो में एक बहुत बड़ा धोखा भी देखने को मिला, वहीं एलए नाइट (LA Knight) के सैगमेंट ने भी फैंस का खूब मनोरंजन किया।

इवेंट में बॉबी लैश्ले, ड्रैगन ली और एलए नाइट ने बड़ी जीत दर्ज की। वहीं मेन इवेंट में विमेंस रेसलर्स के बीच जबरदस्त बवाल मचा और इसी सैगमेंट में बहुत बड़ा हील टर्न भी देखने को मिला। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)LA Knight की WWE SmackDown में The Bloodline से दुश्मनी जारी रहेगी?

Crown Jewel 2023 में एलए नाइट ने रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था, लेकिन जिमी उसो के इंटरफेरेंस के कारण नाइट मुकाबला हार बैठे थे। SmackDown में इस हफ्ते नाइट ने कहा कि वो बहाने नहीं बनाना चाहते, लेकिन जिमी ने दखल ना दिया होता तो वो आज चैंपियन होते।

मेगास्टार ने ये भी कहा कि उनकी द ब्लडलाइन से दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है। इस बीच उनका अगले हफ्ते जिमी उसो के खिलाफ मैच बुक होना दर्शा रहा है कि नाइट की रोमन रेंस और उनके साथियों के साथ दुश्मनी लंबे समय तक चलने वाली है।

#)क्या जॉन सीना वाकई में रिटायर होने वाले हैं?

Crown Jewel 2023 के बिल्ड-अप में जॉन सीना ने प्रोमो कट करते हुए संकेत दिए थे कि वो शायद रिटायरमेंट ले सकते हैं। वहीं सोलो सिकोआ के खिलाफ सिंगल्स मैच में हार के बाद भी वो बहुत निराश दिखाई दिए और उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन मिलना संकेत दे रहा था कि उनका WWE से विदाई सैगमेंट अब अधिक दूर नहीं है।

SmackDown के हालिया एपिसोड की बात करें तो कमेंट्री करते हुए माइकल कोल ने एक बार फिर जॉन सीना के लिए 'रिटायरमेंट' शब्द का जिक्र किया था। ये बातें उन संभावनाओं को तूल दे रही हैं कि अब वाकई में द चैम्प की रिटायरमेंट करीब आती जा रही है

#)बेली सबसे पहले होंगी द डैमेज कंट्रोल से अलग?

आपको याद दिला दें कि Crown Jewel 2023 में इयो स्काई ने बियांका ब्लेयर को हराकर WWE विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। उसी मैच में कायरी सेन ने वापसी की थी, जिन्हें स्काई से गले मिलते देखा गया था, लेकिन बेली इससे खुश नहीं थी। SmackDown के हालिया एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही देखा गया है।

द डैमेज कंट्रोल के सैगमेंट में बेली ने द डैमेज कंट्रोल में कायरी सेन के आने पर नाराजगी जताई। वहीं मेन इवेंट मैच के दौरान जब ओस्का ने हील टर्न लेकर कायरी सेन को गले लगाया तो ऐसा लगा जैसे WWE में जापानी रेसलर्स की टीम बनाने की कोशिश की जा रही है। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे बेली नए मेंबर्स के द डैमेज कंट्रोल में आने से जरा भी खुश नहीं हैं और जल्द इस टीम को अलविदा कह सकती हैं।

#)आखिरकार सैंटोस इस्कोबार बनेंगे बड़े हील सुपरस्टार?

Crown Jewel 2023 में लोगन पॉल ने ब्रास नकल्स के इस्तेमाल से रे मिस्टीरियो पर अटैक कर WWE यूएस चैंपियनशिप जीती थी। इस हफ्ते SmackDown में एक तरफ मिस्टीरियो ने अपनी हार पर नाराजगी जताई, लेकिन इस बीच कार्लिटो ने सैंटोस इस्कोबार पर आरोप लगाया कि उन्होंने ब्रास नकल्स को एप्रन पर रखा छोड़ दिया था।

वहीं शो में इस्कोबार के कारण कार्लिटो को बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा जब द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने कार्लिटो पर हमला किया, तब इस्कोबार ने दिग्गज रेसलर को बचाया नहीं था। मिस्टीरियो ने इस्कोबार के इस रवैये पर आपत्ति जताई, लेकिन प्यूर्टो रिकन रेसलर ने रे मिस्टीरियो पर हमला कर हील टर्न लेकर सबको चौंका दिया था। ये निश्चित था कि इस्कोबार हील टर्न लेंगे, लेकिन अब असल में ऐसा कर उन्होंने अपने बड़े हील सुपरस्टार बनने के सफर की शुरुआत कर दी है।

#)क्या विमेंस रेसलर्स का भी होगा वॉर गेम्स मैच?

Raw के हालिया एपिसोड में जनरल मैनेजर एडम पीयर्स ने मेंस वॉर गेम्स मैच का ऐलान किया था, जिसमें द जजमेंट डे का सामना कोडी रोड्स, सैमी ज़ेन, जे उसो और सैथ रॉलिंस की टीम से होगा। इस हफ्ते SmackDown में संकेत मिले हैं कि Survivor Series 2023 के कार्ड में एक और वॉर गेम्स मैच को जगह मिल सकती है।

शो के मेन इवेंट में 6-विमेन टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें बहुत जबरदस्त बवाल मचा। कायरी सेन पहले ही द डैमेज कंट्रोल को जॉइन कर चुकी हैं, वहीं ओस्का भी हील टर्न लेकर उनकी टीम के साथ आ गई हैं। दूसरी ओर शॉट्जी ने बियांका ब्लेयर और शार्लेट फ्लेयर के बचाव में एंट्री ली थी। बेबीफेस टीम के पास हालांकि अभी मेंबर्स की कमी है, लेकिन ऐसे संकेत जरूर मिल गए हैं कि Survivor Series के लिए बहुत जल्द विमेंस वॉर गेम्स मैच को बुक किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now