Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और बियांका ब्लेयर
रोमन रेंस और बियांका ब्लेयर
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 के बाद पहले स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने की, जिसमें सिजेरो (Cesaro) का दखल भी देखा गया। उम्मीद के अनुसार रेंस vs सिजेरो स्टोरीलाइन के संकेत मिलने लगे हैं, क्योंकि बैकस्टेज स्विस सुपरस्टार ने एडम पीयर्स (Adam Pearce) से रेंस के खिलाफ मैच की मांग की।

शो में इसके अलावा रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio), केविन ओवेंस (Kevin Owens), डर्टी डॉग्स और नटालिया (Dirty Dogs) की बड़ी जीत देखने को मिलीं। SmackDown में अपोलो क्रूज़ का अच्छा सैगमेंट, साशा बैंक्स (Sasha Banks) का गुस्सा और बेली (Bayley) ने नई SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) पर तंज़ कसा।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 16 अप्रैल 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

सिजेरो को रेंस के खिलाफ मैच तो नहीं मिल सका, लेकिन जे उसो (Jey Uso) को उन्होंने जरूर सबक सिखाया। मेन इवेंट में स्विस सुपरस्टार को उसो के खिलाफ डिसक्वालीफ़िकेशन से जीत मिली, क्योंकि मैच में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने दखल दे दिया था। इस आर्टिकल में जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स, 16 अप्रैल 2021

सिजेरो WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में हुए शामिल

SmackDown के इस एपिसोड में WWE ने स्पष्ट कर दिया है कि ऐज और डेनियल ब्रायन यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड से बाहर हो चुके हैं और अब सिजेरो, रोमन रेंस के अगले चैलेंजर होंगे। शो की शुरुआत रेंस ने ही की थी, जिसमें सिजेरो ने दखल दिया और बैकस्टेज जाकर एडम पीयर्स से यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ मैच की मांग की थी।

मेन इवेंट में उन्होंने जे उसो को हराने में सफलता पाई, लेकिन अभी ये समझ पाना मुश्किल है कि क्या सैथ रॉलिंस भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा होंगे। संभव है कि Wrestlemania Backlash में रोमन रेंस के खिलाफ मैच हासिल करने से पहले सिजेरो को रॉलिंस की चुनौती को पार करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 16 अप्रैल 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में नहीं हुआ कोई बदलाव

SmackDown में नटालिया और शायना बैज़लर का सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने जीत प्राप्त की। इस बीच रिंगसाइड पर दोनों की पार्टनर्स भी मौजूद रहीं, मैच के दौरान टमिना ने नाया जैक्स को जोरदार सुपरकिक भी लगाई।

स्थिति साफ नजर आ रही है कि WWE Wrestlemania 37 में हार के बाद भी नटालिया और टमिना विमेंस टैग टीम चैंपियंस की चैलेंजर बनी हुई हैं। इससे ये भी पता चलता है कि WWE की विमेंस टैग टीम डिविजन कितने संघर्ष के दौर से गुजर रही है।

क्या WrestleMania Backlash में खत्म होगी केविन ओवेंस vs सैमी जेन दुश्मनी?

अच्छा स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ना होने के बाद भी WrestleMania 37 में केविन ओवेंस vs सैमी जेन मैच काफी मनोरंजक रहा था, शायद इसी कारण WWE ने इस स्टोरीलाइन को जारी रखने का निर्णय लिया है। SmackDown में दोनों के बीच रीमैच हुआ।

मैच में ओवेंस को काउंट-आउट से जीत मिली, जिससे हार के बावजूद जेन को भी मजबूत दिखाया गया। इस बार 'Backlash' को 'Wrestlemania Backlash' नाम दिया गया है, इसलिए हो सकता है कि WrestleMania 37 की स्टोरीलाइंस इस अगले पीपीवी में अंतिम रूप लें, जिनमें से ओवेंस vs जेन फ्यूड भी एक हो सकती है।

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है

SmackDown में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का बियांका ब्लेयर के चैंपियनशिप विनिंग सैगमेंट में शामिल रहे, जिससे ऐसा लगने लगा था कि कुछ देर बाद डर्टी डॉग्स के साथ हुए मैच में वो जीत दर्ज कर नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बनने वाले हैं।

इस बीच द मिस्टीरियोज़ और अल्फा एकेडमी भी टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हैं। फिलहाल की स्थिति दर्शा रही है कि WWE द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को दोबारा चैंपियन बनाने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि वो 2020 में करीब 9 महीने तक चैंपियन रहे थे। इसलिए अन्य 2 टीमों के पास चैंपियन बनने का ये सुनहरा मौका है।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुईं बेली

WWE इतिहास में बेली सबसे लंबे समय तक SmackDown विमेंस चैंपियन बनी रहने वाली सुपरस्टार हैं। WWE Wrestlemania 37 में चाहे उन्हें कोई मैच ना मिल पाया हो, लेकिन SmackDown के इस एपिसोड में उन्हें ब्लू ब्रांड की विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल कर दिया गया है।

वहीं आने वाले हफ्तों में ये देखना दिलचस्प होगा कि WrestleMania Backlash के लिए केवल बेली और ब्लेयर की फ्यूड को आगे बढ़ाया जाएगा या फिर साशा बैंक्स को भी अपना बदला लेने का मौका दिया जाएगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...