Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

एलिस्टर ब्लैक की WWE SmackDown में वापसी
एलिस्टर ब्लैक की WWE SmackDown में वापसी
Neeraj sharma
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत सोन्या डेविल (Sonya Deville) के सैगमेंट से हुई, जहां उन्होंने लाइव क्राउड की जल्द वापसी होने के संकेत दिए और SmackDown के मौजूदा चैंपियंस की खूब तारीफ की। इस बीच बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) पर नाया जैक्स-शायना बैज़लर की टीम ने हमला कर दिया।

शो में इसके अलावा बेली (Bayley), नाया जैक्स-शायना बैज़लर की टीम के साथ शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura), डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) को भी बड़ी जीत हासिल हुई। इस बीच रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और जिमी उसो (Jimmy Uso) और जे उसो (Jey Uso) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 21 मई, 2021

मेन इवेंट में अपोलो क्रूज़ (Apollo Crews) ने फेटल-4-वे मैच में केविन ओवेंस (Kevin Owens), सैमी जेन (Sami Zayn) और बिग ई (Big e) को हराकर अपने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों को जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: 222 दिन बाद WWE के दूसरे अंडरटेकर ने वापसी कर मचाया बवाल

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की दिशा

रोमन रेंस ने SmackDown में ट्रैकसूट पहनकर रिंग में एंट्री ली और इस सैगमेंट में पॉल हेमन उनकी जमकर तारीफ करते दिखाई दिए। इस बीच सिजेरो का दखल भी देखने को मिला, जिन्होंने WWE Hell in a Cell 2021 पीपीवी के लिए रेंस के खिलाफ रीमैच की मांग की है। अभी उन्होंने अपनी मांग रखी ही थी तभी सैथ रॉलिंस ने पीछे से उनपर हमला कर दिया।

रॉलिंस शायद अभी असमंजस की स्थिति में हैं कि आखिर उन्होंने सिजेरो पर हमला किया, लेकिन मौजूदा स्थिति साफ दर्शा रही है कि Hell in a Cell में रोमन vs रॉलिंस vs सिजेरो ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 21 मई 2021

क्राउड की वापसी से पहले हो सकता है बड़ा टाइटल चेंज

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने हाल ही में WWE इतिहास की पहली पिता-पुत्र की टैग टीम चैंपियन जोड़ी बनकर इतिहास रचा है। रॉबर्ट रूड ने इस बीच कहा कि डॉमिनिक चैंपियन बनना डिज़र्व नहीं करते, इस कारण दोनों के बीच सिंगल्स मैच भी बुक किया गया, जिसमें डॉमिनिक को जीत मिली।

लाइव क्राउड की वापसी अब अधिक दूर नहीं है, इसलिए WWE इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने के लिए कुछ नया पैंतरा खेल सकती है। इस बीच शायद मिस्टीरियोज़ को टाइटल गंवाना पड़े और क्राउड की वापसी के बाद WWE उनके चैंपियनशिप विनिंग मोमेंट को यादगार बनाने के लिए दोबारा बुक कर सकती है।

शिंस्के नाकामुरा और किंग कॉर्बिन की दुश्मनी

पिछले हफ्ते SmackDown में शिंस्के नाकामुरा ने किंग कॉर्बिन पर हमला कर उनका ताज छीन लिया था। इस हफ्ते नाकामुरा ने अपने नए पार्टनर रिक बुगेज़ के साथ एंट्री की। रिक पिछले कई सालों से NXT से जुड़े रहे हैं। इस बीच नाकामुरा और कॉर्बिन के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसके अंत में बुगेज़ ने गिटार बजाकर कॉर्बिन का ध्यान भटकाया। इसी का फायदा उठाकर नाकामुरा ने जीत प्राप्त की। अब WWE लगातार जापानी स्टार को मजबूत दिखा रही है और अभी कॉर्बिन का उभर कर सामने आना बाकी है।

द उसोज़ के रीयूनियन का क्या अर्थ?

जिमी उसो SmackDown में जे उसो को अपने साथ लाकर टैग टीम डिविजन में वापस ले जाने की कोशिश करते नजर आए। यहां तक कि उन्होंने सोन्या डेविल से द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच की मांग भी की, जिसे अगले SmackDown एपिसोड के लिए ऑफ़िशियल भी कर दिया गया है।

इस बीच रोमन ने जे उसो के कान में कुछ बात कही, जिसका असर अगले हफ्ते के टैग टीम मैच पर देखा जा सकता है। संभव है कि जे अपने भाई को मैच के बीच में अकेला छोड़कर जा सकते हैं, इससे जिमी उसो का ट्राइबल चीफ के प्रति गुस्सा और बढ़ जाएगा और इस स्टोरीलाइन को अधिक दिलचस्प भी बनाया जा सकेगा।

एलिस्टर ब्लैक की वापसी

WWE में फेटल-4-वे मैच निरंतर धमाकेदार ही साबित होते आए हैं और इस हफ्ते SmackDown में भी कुछ ऐसा ही देखा गया। मेन इवेंट में अपोलो क्रूज़, केविन ओवेंस, सैमी जेन और बिग ई के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में जबरदस्त एक्शन देखा गया।

इसी बीच एलिस्टर ब्लैक ने भी धमाकेदार वापसी की, उन्होंने सबसे पहले बिग ई पर अटैक किया था। उनके दखल का अपोलो क्रूज़ ने फायदा उठाकर जीत प्राप्त की। वहीं केविन ओवेंस और सैमी जेन को इस स्टोरीलाइन में ज्यादा अहमियत नहीं दी जा रही है, दूसरी ओर Hell in a Cell 2021 में बिग ई vs एलिस्टर ब्लैक मैच के होने के संकेत भी मिले हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now