Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
Neeraj sharma
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में इस हफ्ते की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जिसमें जिमी उसो (Jimmy Uso) ने जे उसो (Jey Uso) के साथ टीम बनाकर दोबारा टैग टीम चैंपियन बनने की बात कही। वहीं जे उसो ने भी कहा कि वो रोमन के लिए हमेशा वफादार रहेंगे।

SmackDown में द उसोज़, WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया (Natalya) और टमीना (Tamina), बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), केविन ओवेंस (Kevin Owens) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की बड़ी जीत भी देखी गई। इसके अलावा शो में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और द उसोज़ के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: WWE Summerslam 2021 के लिए रोमन रेंस के बड़े मैच का ऐलान

वहीं मेन इवेंट में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो ने द डर्टी डॉग्स (डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड) को हराकर SmackDown टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड किया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी चीजों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: 28 मई, 2021

WWE में द उसोज़ किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं?

SmackDown में एक साल से भी ज्यादा समय के बाद द उसोज़ को एकसाथ रिंग में परफॉर्म करते देखा गया। असल में पिछले हफ्ते जिमी उसो ने अपने भाई से पूछे बिना ही द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच की मांग कर दी थी, जिससे ट्राइबल चीफ बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए। इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद जिमी ने एडम पीयर्स के सामने एक और मांग रखी।

इस बार उन्होंने SmackDown टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ टाइटल शॉट मांगा। रेंस को ये बात पसंद नहीं आई, जिन्होंने जे उसो से कहा कि अगर जिमी ऐसे ही करते रहे तो लोग दोबारा उनका मजाक बनाने लगेंगे। रोमन रेंस की स्थिति से हटकर देखा जाए तो मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि जल्द ही SmackDown टैग टीम टाइटल चेंज देखने को मिल सकता है। अगले हफ्ते देखना दिलचस्प होगा कि द उसोज़ नए टैग टीम चैंपियंस बन पाते हैं या अपने ट्राइबल चीफ के प्रति वफादारी निभाते हुए जे उसो अपनी ही टीम की हार का कारण बनेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 28 मई, 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

केविन ओवेंस का WWE इंटरकॉन्टिनेंटल स्टोरीलाइन में क्या रोल है?

एलिस्टर ब्लैक के अटैक के बाद बिग ई काफी हद तक WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं, वहीं सैमी जेन एक बेबीफेस सुपरस्टार नहीं हैं इसलिए साफ तौर पर नजर आ रहा है कि अपोलो क्रूज़ के अगले चैलेंजर केविन ओवेंस ही होंगे।

SmackDown में क्रूज़ और ओवेंस के बीच नॉन-टाइटल मैच हुआ, जिसमें कमांडर अज़ीज़ के दखल के कारण मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया। वहीं बैकस्टेज ओवेंस हांफते हुए क्रूज़ के खिलाफ चैंपियनशिप रीमैच की मांग करते नजर आए।

ओवेंस को रीमैच मिला, जिसमें कमांडर अज़ीज़ रिंगसाइड पर नहीं रह सकते। अब चाहे अज़ीज़ का इस मैच में दखल ना हो, लेकिन सैमी जेन मुकाबले में इंटरफेयर करते हुए Hell in a Cell 2021 पीपीवी के लिए ट्रिपल थ्रेट इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की नींव रख सकते हैं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस की अगली चैलेंजर टीम

कई हफ्तों के बाद WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना को नए प्रतिद्वंदी मिले। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे नाया जैक्स और शायना बैज़लर को इस स्टोरीलाइन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं द रायट स्क्वाड अब नई चैलेंजर टीम के रूप में उभर कर सामने आ रही है।

हालांकि SmackDown के मैच में रायट स्क्वाड को बहुत आसान हार का शिकार बनना पड़ा, जो शायद चैंपियंस को मजबूत दिखाने के लिए किया गया है। लेकिन जल्द ही रूबी रायट और लिव मॉर्गन को भी लंबे समय बाद दोबारा चैंपियन बनने का मौका मिलता दिखाई दे रहा है।

बड़ी सुपरस्टार SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हुई

इस हफ्ते SmackDown में बियांका ब्लेयर और कार्मेला के बीच अच्छा मैच लड़ा गया, इस दौरान बेली भी रिंगसाइड पर मौजूद रहीं। मैच के दौरान बेली ने SmackDown विमेंस चैंपियन का मजाक बनाने की कोशिश की, लेकिन अंत में ब्लेयर ने क्लीन तरीके से कार्मेला पर जीत दर्ज की।

इससे पूर्व चैंपियन कार्मेला इस स्टोरीलाइन से बाहर हो गई हैं। अब संभव है कि वो Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकती हैं, लेकिन फिलहाल बियांका ब्लेयर का ध्यान Hell in a Cell 2021 में बेली के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने पर है।

क्राउन के लिए दुश्मनी ने नया मोड़ लिया

इस बार भी शिंस्के नाकामुरा ने रिकी बूग्स के साथ एंट्री ली और ये भी स्पष्ट है कि उन्हें WWE SmackDown में एक बड़े स्टार के रूप में दिखाया जा रहा है। इस हफ्ते उन्हें चैड गेबल पर जीत मिली, लेकिन मैच के बाद उन्हें अपना क्राउन नहीं मिल रहा था।

किंग कॉर्बिन ने चोरी से अपने क्राउन को वापस ले लिया था, lekin बूग्स ने उनपर पीछे से अटैक कर क्राउन दोबारा नाकामुरा को दे दिया। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कॉर्बिन vs नाकामुरा फ्यूड की बुकिंग उम्मीद से बेहतर तरीके से की जा रही है, जो फैंस को भी खूब प्रभावित कर रही है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now