Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और द उसोज़
रोमन रेंस और द उसोज़
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 धीरे-धीरे पास आता जा रहा है, वहीं रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में अगले पीपीवी का बिल्ड-अप भी दिलचस्प रूप लेता जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) ने की, जो अपने भाइयों (द उसोज़) को समझाने की कोशिश करते नजर आए।

शो में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया, कार्मेला (Carmella), किंग कॉर्बिन (King Corbin) और अपोलो क्रूज़ (Apollo Crews) की जीत के अलावा रेंस, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: SmackDown में देखने को मिला रोमन रेंस का खतरनाक रूप

मेन इवेंट में एक बार फिर मिस्टीरियोज़ का सामना द उसोज़ से हुआ, जिसका परिणाम WWE यूनिवर्सल चैंपियन के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से आया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 4 जून, 2021

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और द उसोज़ की स्टोरीलाइन ले रही दिलचस्प मोड़

इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस और द उसोज़ की स्टोरीलाइन पर काफी फोकस किया गया। शो की शुरुआत द उसोज़ vs डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसका अंत विवादित तरीके से हुआ। पिन होते समय जिमी उसो के दोनों कंधे मैट को नहीं छू रहे थे, इसलिए रेंस ने अपने भाइयों के लिए रीमैच की मांग की।

एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने मेन इवेंट के लिए इस मुकाबले को बुक किया। मेन इवेंट में रेंस का दखल जिमी को बिल्कुल पसंद नहीं आया, उन्होंने बैकस्टेज जाते समय ये भी कहा कि, "बस अब बहुत हुआ।" सिजेरो शो में नजर नहीं आए, रॉलिंस का भी एक छोटा सा सैगमेंट देखा गया। ये चीजें दर्शा रही हैं कि Hell in a Cell 2021 का फोकस द उसोज़ vs रोमन रेंस फ्यूड पर है।

ये भी पढ़ें: SmackDown में रोमन रेंस के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद फैंस की प्रतिक्रियाएं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

कार्मेला को मिल रहा है बड़ा पुश

SmackDown में कार्मेला का सामना लिव मॉर्गन से हुआ। मैच से पहले उन्होंने खुद को WWE की सबसे खूबसूरत महिला बताया और बाद में मॉर्गन को हराया भी। मैच का बहुत जल्दी समाप्त होना भी इस बात का संकेत है कि कार्मेला को बड़ा पुश दिया जा रहा है।

उम्मीद की जा रही थी कि WrestleMania Backlash के बाद बियांका ब्लेयर की अगली चैलेंजर कार्मेला हो सकती हैं, लेकिन WWE ने Hell in a Cell पीपीवी के लिए भी ब्लेयर vs बेली मैच को बुक कर दिया है। आने वाले हफ्तों में ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या कार्मेला को भी Hell in a Cell 2021 के SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह मिलने वाली है।

शिंस्के नाकामुरा और किंग कॉर्बिन के लिए WWE के पास नहीं हैं बड़े प्लान

किंग कॉर्बिन और शिंस्के नाकामुरा के बीच इन दिनों क्राउन को लेकर जंग छिड़ी हुई है। स्टोरीलाइन शुरुआत में दिलचस्प रही, इस बीच रिक बूग्स का मेन रोस्टर डेब्यू भी हुआ लेकिन अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE के पास दोनों सुपरस्टार्स के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं।

नाकामुरा और कॉर्बिन कई हफ्तों से एक-दूसरे के खिलाफ जीत दर्ज कर रहे हैं। वहीं स्टोरीलाइन अभी भी उसी लेवल पर है जहां से इसकी शुरुआत हुई थी। कॉर्बिन इस बार भी क्राउन को चुराने की कोशिश करते नजर आए, लेकिन पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी बूग्स ने नाकामुरा को ताज वापस दिलाया।

धमाकेदार नॉन-टाइटल फ्यूड की शुरुआत

WWE कई मौकों पर दर्शाती आई है कि टैग टीम डिविजंस उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में नहीं आतीं। इस हफ्ते SmackDown में चैड गेबल पूर्व चैंपियंस द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के पास गए, जहां उन्होंने ओटिस का हवाला देते हुए उन्हीं की तरह मोंटेज फोर्ड के कोच बनने की बात कही, लेकिन उनके ऑफर को द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने ठुकरा दिया। ओटिस इस बात से खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस पर हमला कर दिया। इससे SmackDown में एक जबरदस्त नॉन-टाइटल फ्यूड शुरू होने के संकेत मिले हैं।

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन का अगला चैलेंजर कौन होगा?

साल 2021 अभी तक अपोलो क्रूज़ के लिए अच्छा ही गुजरा है। मौजूदा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और उनका नया कैरेक्टर भी लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। इस हफ्ते केविन ओवेंस को एक बार फिर क्रूज़ के खिलाफ टाइटल शॉट मिला, लेकिन मैच से पहले ही ओवेंस पर कमांडर अज़ीज़ ने अटैक कर दिया। जिसका फायदा उठाकर क्रूज़ ने अपने टाइटल को रिटेन किया।

मैच के बाद सैमी जेन ने ओवेंस पर अटैक कर दिया, जिससे स्थिति स्पष्ट नजर आने लगी है कि WWE का फोकस ओवेंस vs जेन फ्यूड पर है। वहीं इससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि अपोलो क्रूज़ का अगला चैलेंजर कौन होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...