5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

ऐज और रोमन रेंस
ऐज और रोमन रेंस

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2021 पीपीवी के बाद पहले स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में कई दिलचस्प चीजों के देखे जाने की उम्मीद थी। SmackDown की शुरुआत भी रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई और अंतिम सैगमेंट में भी वो ऐज (Edge) के साथ रिंग में मौजूद रहे।

इस दौरान शो में कई धमाकेदार और दिलचस्प मुकाबले भी हुए। जहां डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio), सिजेरो (Cesaro), बेली (Bayley) और SmackDown टैग टीम चैंपियंस की बड़ी जीत भी देखी गई। इस बीच WWE विमेंस Royal Rumble विनर बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) किसे चैलेंज करेंगी, ये बताने से बचती हुई नजर आईं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 5 फरवरी 2021: शो की सबसे अच्छी और बुरी बातें

शो का मेन इवेंट धमाकेदार रहा, जिसमें रोमन रेंस, ऐज और केविन ओवेंस (Kevin Owens) भी शामिल रहे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी चीजों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 5 फरवरी, 2021

SmackDown में WWE ने दोहराई गलती

WWE मेंस Royal Rumble विनर बनने के बाद सभी की नजरें ऐज पर टिकी हुई हैं कि वो Wrestlemania 37 में किसे चैलेंज करेंगे। उनके सामने Raw से WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर, SmackDown से यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और NXT चैंपियन फिन बैलर के विकल्प खुले हुए हैं।

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत रोमन ने ही की, जहां उन्होंने शो के अंत तक ऐज से उनका प्रतिद्वंदी चुनने के लिए कहा। WWE हॉल ऑफ फेमर को पहले शिंस्के नाकामुरा के साथ बैकस्टेज देखा गया, वहीं उनके मेन इवेंट सैगमेंट में ट्राइबल चीफ का दखल देखने को मिला।

रोमन ने ऐज के सामने ऑफर रखा, लेकिन इस दौरान ओवेंस ने पीछे से आकर चैंपियन को जोरदार स्टनर दे दिया। ओवेंस को अभी भी इस स्टोरीलाइन से जोड़े रखना बहुत गलत फैसला है। ये बात जगजाहिर है कि ओवेंस वो सुपरस्टार नहीं हैं जो रेंस को हराकर चैंपियन बनेंगे, इसलिए उनका इस फ्यूड का हिस्सा बनना व्यर्थ है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown के एपिसोड को लेकर भड़के फैंस, ट्विटर पर मचाया बवाल

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सिजेरो को पुश मिल रहा है या डेनियल ब्रायन का मोमेंटम बिगड़ रहा है

इन दिनों SmackDown में सिजेरो और डेनियल ब्रायन को नियमित रूप से एक-दूसरे के खिलाफ खड़े देखा जा रहा है। शो में उन्हें ब्रायन के खिलाफ जीत मिली और सबसे खास बात ये रही कि शिंस्के नाकामुरा भी बैकस्टेज खड़े होकर स्क्रीन पर इस मैच को देख रहे थे।

मैच के अंत में स्विस सुपरस्टार ने ब्रायन का सम्मान भी प्राप्त किया। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या हमें सिजेरो का पुश देखने को मिल रहा है या ब्रायन का मोमेंटम बिगड़ रहा है। अगर हां, तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं क्योंकि ब्रायन पिछले कुछ सालों में अन्य सुपरस्टार्स को पुश दिलाने का ही काम करते आए हैं।

डॉमिनिक के साथ SmackDown में क्या हो रहा है?

SmackDown के पहले हाफ में किंग कॉर्बिन ने रे मिस्टीरियो पर अटैक किया और इस दौरान मिस्टीरियो को घुटने में भी चोट आई। वहीं दूसरे हाफ में उन्हें डॉमिनिक मिस्टीरियो से मैच लड़ना था। इस बीच कमेंटेटर्स ने ये भी कहा कि डॉमिनिक का लॉकर रूम में बहुत सम्मान किया जाता है, लेकिन शायद वो आने वाले कई सालों तक टॉप सुपरस्टार ना बन पाएं।

ये बात समझी जा सकती है कि क्यों डॉमिनिक अभी टॉप सुपरस्टार बनने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि वो अभी केवल 23 साल के हैं। उन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए फिलहाल ज्यादा से ज्यादा ऑन-स्क्रीन टाइम की जरूरत है। लेकिन सबसे अजीब बात ये रही कि कमेंटेटर्स से किसी सुपरस्टार के लिए ऐसी बातें कम ही सुनी जाती हैं।

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ले रही है नया मोड़

बिग ई ने SmackDown में सैमी ज़ेन और अपोलो क्रूज़ के खिलाफ अपने WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को डिफेंड किया। सैमी एक समय पर जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे, लेकिन क्रूज़ के करण मैच आगे बढ़ा और दिलचस्प भी बना।

बिग ई को जीत को सेलिब्रेट करते देख क्रूज़ बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए। क्रूज़ के प्रदर्शन की सराहना भी की जा रही है और WWE को उन्हें फिलहाल इस स्टोरीलाइन से किसी भी हालत में दूर नहीं करना चाहिए। स्टोरीलाइन किसी भी दिशा में आगे बढ़े, उसका सबसे ज्यादा फायदा बिग ई को ही मिलेगा।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है?

WWE विमेंस Royal Rumble विनर बियांका ब्लेयर का SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स के साथ सैगमेंट का हिस्सा बनना काफी हद तक सही है। लेकिन ये समझ से परे है कि कार्मेला को अभी तक इस स्टोरीलाइन से क्यों जोड़े रखा गया है।

इस समय SmackDown में 3 स्टोरीलाइंस को दोहराया जा रहा है। जिनमें रोमन रेंस vs केविन ओवेंस, किंग कॉर्बिन vs डॉमिनिक मिस्टीरियो और साशा बैंक्स vs कार्मेला शामिल हैं। देखना दिलचस्प होगा कि WWE भविष्य में विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के साथ क्या करने की कोशिश कर रही है।