WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly smackdown told
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत एलए नाइट (LA Knight) ने की, जहां उनके सैगमेंट में द ब्लडलाइन (The Bloodline) मेंबर्स ने भी एंट्री ली। शो में हुए विमेंस टैग टीम मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और फास्टलेन (Fastlane 2023) के WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप करने की कोशिश की गई।

इसके अलावा बॉबी लैश्ले और ड्रैगन ली ने अपने-अपने मैच जीते, वहीं द ब्लडलाइन और द जजमेंट डे की जुगलबंदी दिखाने की कोशिश की गई। मेन इवेंट में जिमी उसो को DQ से हार झेलनी पड़ी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में वापसी पर Jimmy Uso और Paul Heyman पर फूटेगा Roman Reigns का गुस्सा?

रोमन रेंस काफी समय से ब्रेक पर चल रहे हैं, लेकिन Fastlane 2023 से अगले SmackDown एपिसोड में उनकी धमाकेदार वापसी होने वाली है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनकी गैरमौजूदगी में द ब्लडलाइन की स्थिति खराब हुई है।

जिमी उसो काबू से बाहर होते जा रहे हैं और कई बार हजारों फैंस के सामने पॉल हेमन से माइक छीन चुके हैं। वहीं इस हफ्ते उन्होंने रोमन की अनुमति के बिना ही एलए नाइट के खिलाफ सिंगल्स मैच की चुनौती को स्वीकार कर लिया था। एक तरफ जिमी का बर्ताव और हेमन का उन्हें ना रोक पाना। इन 2 बड़े कारणों से रोमन रेंस उन दोनों पर गुस्सा करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#)क्या Survivor Series के लिए अभी से 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का बिल्ड-अप शुरू हो गया है?

SmackDown में इस हफ्ते मेन इवेंट में एलए नाइट vs जिमी उसो मैच हुआ, जिसका अंत सोलो सिकोआ के इंटरफेरेंस के कारण डिसक्वालिफिकेशन से आया। इस मैच के बाद एक तरफ द ब्लडलाइन को द जजमेंट डे और जेडी मैकडॉनघ का साथ मिला, वहीं एलए नाइट का साथ देने के लिए जॉन सीना, जे उसो और कोडी रोड्स भी बाहर आए।

ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे इस समय WWE के 2 सबसे डॉमिनेंट फैक्शंस एकजुट होकर बेबीफेस रेसलर्स पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं जॉन सीना और कोडी रोड्स समेत कई अन्य बेबीफेस सुपरस्टार्स भी उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। इस तरह की बुकिंग को देखते हुए ये कहना काफी हद तक सही होगा कि WWE ने अभी से सर्वाइवर सीरीज 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का बिल्ड-अप शुरू कर दिया है।

#)शार्लेट फ्लेयर और ओस्का की बहस का फायदा उठाकर इयो स्काई जीत हासिल करेंगी?

SmackDown में इस समय WWE विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। Fastlane 2023 में इयो स्काई को शार्लेट फ्लेयर और ओस्का के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा। इस मैच को हाइप करने के लिए इस हफ्ते विमेंस टैग टीम मैच करवाया गया।

शार्लेट और ओस्का ने टीम बनाते हुए इयो स्काई और बेली की जोड़ी का सामना किया। मैच में हालांकि द क्वीन ने अपनी टीम को जीत दिलाई, लेकिन मुकाबले के अंतिम क्षणों में वो गलती से ओस्का पर अटैक कर बैठी थीं। अपने ऊपर हुए अटैक से जापानी रेसलर बिल्कुल भी खुश नहीं होंगी, इसलिए Fastlane के मैच में द क्वीन और ओस्का की बहस का फायदा उठाकर स्काई अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर सकती हैं।

#)बॉबी लैश्ले होंगे नए WWE यूएस टाइटल चैलेंजर?

रे मिस्टीरियो ने पिछले हफ्ते SmackDown में सैंटोस इस्कोबार के खिलाफ अपने WWE यूएस टाइटल को डिफेंड किया था। उस मैच के बाद इस्कोबार के चेहरे के हाव-भाव देखकर लगने लगा था जैसे LWO के दोनों मेंबर्स बहुत जल्द दुश्मन बनने वाले हैं, लेकिन ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में मिस्टीरियो को एक नया चैलेंजर मिलने के संकेत दिए गए हैं।

इस हफ्ते मिस्टीरियो और लैश्ले सिंगल्स मैच में आमने-सामने आए, जिसमें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के इंटरफेरेंस के बाद लैश्ले विजयी बने। इस जीत से हील टीम का आत्मविश्वास बढ़ा होगा और संभव है कि लैश्ले अगले हफ्तों में यूएस टाइटल को जीतने की कोशिश करते हुए नज़र आ सकते हैं।

#)ड्रैगन ली अब मेन रोस्टर का हिस्सा बन गए हैं?

कुछ हफ्तों पहले ड्रैगन ली को डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में काम करते देखा जा रहा था, लेकिन अब वो नियमित रूप से मेन रोस्टर पर अपीयरेंस दे रहे हैं। उन्हें हाल ही में ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ फिउड में देखा गया है।

SmackDown में ली vs थ्योरी वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें ग्रेसन वॉलर ने इंटरफेयर कर ली का ध्यान भटकाने की कोशिश की। मैच का अंत तब हुआ जब कैमरन ग्राइम्स ने आकर वॉलर पर अटैक कर दिया, वहीं थ्योरी का ध्यान भटकने से ली जीत दर्ज करने में सफल रहे। ड्रैगन ली की थ्योरी के साथ स्टोरीलाइन दर्शा रही है कि वो अब NXT नहीं बल्कि मेन रोस्टर के पर्मानेंट मेंबर बन गए हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now