Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और ऐज
रोमन रेंस और ऐज
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड से फैंस को काफी उम्मीदें थी और SmackDown का ये एपिसोड काफी हद तक फैंस की उम्मीदों पर खरा भी उतरा है। शो की शुरुआत डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) के सैगमेंट से हुई, जहां उन्होंने अपने करियर को लेकर कई बातें बताई।

इस बीच डर्टी डॉग्स ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स, अल्फा एकेडमी और द मिस्टीरियोज़ के खिलाफ जीत दर्ज कर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया। इसके अलावा शो में टमिना (Tamina) ने जीत दर्ज की, आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जे उसो (Jey Uso) को जीत मिली, इनके अलावा भी शो में कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 9 अप्रैल 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

मेन इवेंट में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने Wrestlemania 37 में अपने दुश्मनों पर तंज़ कसे और शो में अपने टाइटल को रिटेन करने के बारे में भी कहा। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 9 अप्रैल 2021

SmackDown में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का बिल्ड-अप हिस्सों में किया गया

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप शुरू से लेकर बेहतरीन ही रहा है, वहीं इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन ने एक-दूसरे को कन्फ्रंट तो नहीं किया, लेकिन इस मैच को SmackDown में कई हिस्सों में हाइप किया गया। शुरुआत डेनियल ब्रायन ने की, जहां उन्होंने अपने दुश्मनों को चुनौती दी।

उसके बाद WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने भी अपने हील अंदाज में Wrestlemania 37 के अपने विरोधियों को ललकारा, वहीं शो का अंत रोमन रेंस के प्रोमो से हुआ। उनका प्रोमो अच्छा रहा, लेकिन WWE को कम से कम 2 सुपरस्टार्स का कन्फ्रंटेशन जरूर करवाना चाहिए था। मगर अंत में इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि तीनों के प्रोमो शानदार रहे।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 9 अप्रैल 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जे उसो की आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जीत का क्या मतलब?

SmackDown में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल लड़ा गया, जिसके अंत में जे उसो ने शिंस्के नाकामुरा को एलिमिनेट कर जीत दर्ज की है। इस मैच को सिजेरो, बिग शो, किंग कॉर्बिन और मैट हार्डी जैसे नामी सुपरस्टार्स जीत चुके हैं।

अब बड़ा सवाल ये है कि क्या जे उसो को इस जीत के बाद बड़ा पुश मिलने वाला है। शायद नहीं क्योंकि मैच के बाद रोमन रेंस का बाहर आकर उसो को बधाई देना दर्शाता है कि उनकी ये जीत केवल Wrestlemania मेन इवेंट के बिल्ड-अप के लिए महत्वपूर्ण रही।

क्या द डर्टी डॉग्स को चैंपियन बने रहना चाहिए था?

शो में द डर्टी डॉग्स (डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड) ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स, अल्फा एकेडमी और द मिस्टीरियोज़ को हराकर अपने SmackDown टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। हालांकि इस मैच में टाइटल चेंज देखे जाने की उम्मीद थी, लेकिन जिगलर और रूड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साबित किया कि वो लंबे समय तक चैंपियन बने रहने में सक्षम हैं।

लेकिन इस बात पर भी कुछ लोग सहमति जता सकते हैं कि इस समय रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो को चैंपियन बनाने का फैसला सही साबित हो सकता था। अब देखना दिलचस्प होगा कि Wrestlemania 37 के बाद SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को किस दिशा में आगे बढ़ाया जाएगा।

4 मैचों का बिल्ड-अप

SmackDown में 1 नहीं, 2 नहीं बल्कि 4 अलग-अलग Wrestlemania मैचों को थोड़ा-थोड़ा समय देकर हाइप किया गया। इन चार मैचों में साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर, बिग ई vs अपोलो क्रूज़, सैथ रॉलिंस vs सिजेरो, केविन ओवेंस vs सैमी जेन शामिल रहे।

इन चारों बड़े मुकाबलों को SmackDown में बिल्ड-अप के लिए बहुत थोड़ा समय देना, Wrestlemania के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। स्थिति स्पष्ट है कि SmackDown में WWE के पास समय की बहुत भारी कमी महसूस हुई।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को मिला फाइनल टच

टमिना को शायद इस समय ऐसा पुश मिल रहा है, जो शायद इससे पहले उन्हें कभी नहीं मिला। नटालिया के साथ टीम बनाकर वो Wrestlemania 37 में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं।

SmackDown में ऐसा प्रतीत होने लगा था कि नाया जैक्स के खिलाफ सिंगल्स मैच में उन्हें क्लीन तरीके से जीत मिलने वाली है। लेकिन बाद में शायना बैज़लर ने सुनिश्चित किया कि उनकी पार्टनर को क्लीन तरीके से हार ना मिला। देखना दिलचस्प होगा कि टमिना के इस शानदार प्रदर्शन का Wrestlemania के मैच पर क्या असर पड़ता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...