Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने हमें WrestleMania Backlash के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WrestleMania Backlash
WrestleMania Backlash
Neeraj sharma
visit

WWE रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) पीपीवी का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप शानदार रहा, लेकिन अधिकतर स्टोरीलाइंस ने पहले ही दर्शा दिया था कि शो में किसकी जीत की संभावनाएं ज्यादा होंगी। इवेंट में उन्हीं सुपरस्टार्स के हाथ जीत लगी है, जिनकी फैंस पहले ही उम्मीद लगाए बैठे थे।

WrestleMania Backlash में रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को अपने टाइटल्स को डिफेंड करना था। शो में केवल स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप मैच में टाइटल चेंज देखा गया। जिसमें रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और डॉमिनिक की टीम नई SmackDown टैग टीम चैंपियन बन गई है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash, रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: 16 मई, 2021

अब सवाल खड़े हो चले हैं कि आखिर WWE आगे के लिए क्या प्लांस तैयार करने वाली है। अगले पीपीवी के लिए कौन सी स्टोरीलाइंस जारी रहेंगी और कौन सी खत्म हो जाएंगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने WrestleMania Backlash के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: 40वें वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस की ऐतिहासिक जीत से खुश हुए फैंस

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के लिए फ्यूचर प्लान

WrestleMania Backlash का WWE चैंपियनशिप मैच सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा है और ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में शामिल करने का फैसला भी सही साबित हुआ। ये चैंपियन बनने के बाद बॉबी लैश्ले के अभी तक के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक रहा।

तीनों रेसलर्स की एथलेटिक एबिलिटी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी, लेकिन अंत में लैश्ले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज कर अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल साबित हुए। स्ट्रोमैन का पिन होना दर्शा रहा है कि वो अब इस स्टोरीलाइन से बाहर हो सकते हैं।

संभव है कि WWE के अगले पीपीवी Hell in a Cell में ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले रीमैच देखने को मिल सकता है। उम्मीद की जा रही थी कि WrestleMania Backlash के बाद मैकइंटायर को इस स्टोरीलाइन से ब्रेक दिया जा सकता है, लेकिन फिलहाल ऐसा होता बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania Backlash रिजल्ट्स: 16 मई 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बेली और बियांका ब्लेयर की दुश्मनी अभी जारी है

WrestleMania Backlash में बियांका ब्लेयर पहली बार अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरीं, जहां उनकी विरोधी बेली रहीं। मैच के अंतिम क्षणों में ब्लेयर ने अपने बालों से बेली के पैरों को बांध कर उन्हें पिन किया था।

इस तरह का फिनिश दर्शा रहा है कि ब्लेयर और बेली की दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है। WWE Hell in a Cell 2021 में दोनों एक बार फिर आमने-सामने हो सकती हैं, वहीं कार्मेला भी जल्द ही SmackDown विमेंस टाइटल फ्यूड में वापसी करती हुई नजर आ सकती हैं।

WWE WrestleMania Backlash में रचा गया इतिहास

WrestleMania Backlash में द डर्टी डॉग्स को हराकर रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो के पास मौका था कि वो WWE इतिहास की पहली ऐसी पिता-पुत्र की जोड़ी बन जाएं, जिन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की हो और वो वाकई में इतिहास रचने में सफल रहे हैं।

एक ऐसा भी समय आया जब डॉमिनिक की चोट के कारण रे मिस्टीरियो को अकेले ही हील टीम के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन डॉमिनिक ने अंतिम क्षणों में धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

Raw विमेंस चैंपियनशिप डिफेंस के बाद रिया रिप्ली की अगली दुश्मन

शो की शुरुआत ट्रिपल थ्रेट Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें रिया रिप्ली को शार्लेट और असुका के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। अंत में रिप्ली ने असुका को पिन करते हुए अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

असुका का पिन होने का मतलब साफ है कि उन्हें इस स्टोरीलाइन से अब बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वहीं रिप्ली और द क्वीन के कन्फ्रंटेशन ने भी संकेत दिए हैं कि WWE Hell in a Cell पीपीवी में शार्लेट और मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन के बीच धमाकेदार मैच देखा जा सकता है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

WrestleMania Backlash में रोमन रेंस अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सफल रहे हैं। बैकस्टेज जे उसो, रेंस की मदद के लिए बाहर आना चाहते थे, लेकिन नहीं आए। मैच खत्म होने के बाद सिजेरो ने रेंस पर अटैक कर दिया, तभी जे उसो ने बाहर आकर खुद स्विस सुपरस्टार को पीटना शुरू कर दिया।

अब यहां 2 स्थिति जन्म ले चुकी हैं, या तो सैथ रॉलिंस सीधे तौर पर WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के चैलेंजर बन जाएं या फिर Hell in a Cell पीपीवी के लिए उनकी सिजेरो से दुश्मनी शुरू हो। क्योंकि इस क्लीन हार के बाद सिजेरो का इस स्टोरीलाइन में बने रहने का कोई मतलब नहीं बनता।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now