Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रॉक लैसनर से जुड़ी 5 बातें जो WWE नहीं चाहती कि फैंस को पता चले

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
8.35K   //    09 Jul 2019, 15:49 IST

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर, एक ऐसा नाम जिसने जहाँ भी कदम रखा है उन्हें सफलता ही मिली है। यही सबसे बड़ी वजह रही है कि उन्हें कॉम्बैट स्पोर्ट्स के इतिहास के सबसे बेस्ट एथलीट्स में से एक माना जाता है। WWE और NJPW से लेकर UFC तक में द बीस्ट ने बड़े-बड़े दिग्गजों को मात दी है।

किसी रैसलमेनिया मैच में अंडरटेकर को हराने वाले पहले रेसलर भी लैसनर ही थे। वहीं दूसरी ओर WWE में पहली बार गोल्डबर्ग को क्लीन तरीके से हराने वाला भी नाम द बीस्ट का ही है। लैसनर WWE के अकेले रेसलर हैं जो 2 बार यूनिवर्सल टाइटल जीतने में सफल रहे हैं।

फिलहाल WWE के पास लैसनर किसी तुरुप के इक्के की तरह हैं, जब भी व्यूअरशिप में गिरावट होती है तो सबसे पहले लैसनर को ही वापस बुलाया जाता है। मगर विंस मैकमैहन की यह रणनीति भी पिछले कुछ महीनों से विफल होती दिख रही है। खैर, इस सबसे अलग हम ब्रॉक लैसनर के बारे में ऐसी 5 चीजें आपको बताने वाले हैं जो WWE नहीं चाहती जो फैंस को पता चलें।

# हार्डकोर होली की गर्दन में फ्रैक्चर लैसनर के ही कारण हुआ था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

2002 में हुए स्मैकडाउन एपिसोड में हार्डकोर होली का सामना द बीस्ट से हुआ था। फाइट के दौरान लैसनर ने अपने प्रतिद्वंदी पर पावरबॉम्ब लगाया था, जो कि एक बहुत बड़ी गलती साबित हुई। वो सीधे अपनी गर्दन पर जाकर लैंड हुए, चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें 1 साल WWE रिंग से बाहर बिताना पड़ा था।

चोट से उबरने के बाद रॉयल रंबल 2004 में उनकी वापसी हुई, जहां उन्होंने लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया किन्तु जीत नहीं मिल सकी। आपको याद दिला दें कि हार्डकोर होली ने अपने करियर का अधिकांश भाग एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में बिताया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...