Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को प्रोफेशनल रैसलिंग वर्ल्ड के सबसे बेस्ट एथलीट्स में से एक माना जाता है। अपने करियर में वो अंडरटेकर, हल्क होगन और द रॉक जैसे दिग्गज रैसलर्स को हरा चुके हैं। WWE इतिहास में सबसे अधिक समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड लैसनर के नाम है।

अपने करियर में द बीस्ट WWE चैंपियन, UFC चैंपियन, IWGP चैंपियन और ना जाने कितने ही वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं। द बीस्ट का दर्जा उन्हें इसलिए दिया जाता है क्योंकि हैवीवेट होने के बावजूद उनके मूव्स काफी तेज हैं, वो खुद से ताकतवतर रैसलर को हराने का भी दमखम रखते हैं।

ताकत के साथ-साथ मूव्स में तेजी ही उन्हें एक खास इन रिंग एथलीट बनाती है। WWE इतिहास में ऐसे कुछ रैसलर रहे हैं जिनके खिलाफ लैसनर कभी नहीं हारे, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें द बीस्ट कभी नहीं हरा पाए।

यह भी पढ़ें: 5 ड्रीम मुक़ाबले जो WWE में तहलका मचा सकते थे

3) स्पैंकी

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

एक समय ऐसा भी था जब ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल WWE में पक्के दोस्त हुआ करते थे, लेकिन वो कहते हैं ना कि इस रैसलिंग कंपनी में बिना मतलब कुछ नहीं होता। यही दोस्ती समरस्लैम 2003 के दौर में सबसे बड़ी दुश्मनी बन चुकी थी। आपको याद दिला दें कि समरस्लैम में कर्ट एंगल ने लैसनर के खिलाफ सफल रूप से अपना वर्ल्ड टाइटल डिफेंड किया था।

इस WWE चैंपियनशिप मैच से केवल 2 सप्ताह पहले लैसनर का सामना स्पैंकी से हुआ। द बीस्ट ने मिनट भर के लिए भी खुद से कमजोर रैसलर पर दया नहीं दिखाई और स्टील चेयर का प्रयोग कर अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे को खून से लाल कर दिया। यानी स्पैंकी की जीत डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में आई, लेकिन जीत तो जीत होती है। उसके बाद इनके बीच कभी कोई फाइट नहीं लड़ी गई है।

youtube-cover

स्पैंकी को मौजूदा समय में अपने असली नाम ब्रायन केंड्रिक के नाम से जाना जाता है और पिछले 3 साल से वो WWE की क्रूज़रवेट डिवीज़न का हिस्सा बने हुए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) ब्रैडशॉ और 1) फ़ारूक

ब्रैडशॉ और फ़ारूक
ब्रैडशॉ और फ़ारूक

ब्रॉक लैसनर का वर्ल्ड चैंपियनशिप सफर साल 2003 में चरम पर था, No Mercy 2003 में लैसनर ने द डैडमैन के खिलाफ अपना टाइटल रिटेन भी किया। No Mercy के 2 सप्ताह बाद ही स्मैकडाउन के एक एपिसोड में लैसनर और बिग शो की टीम की भिड़ंत ब्रैडशॉ और फ़ारूक से हुई।

दुर्भाग्यवश यह फाइट भी डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में ख़त्म हुई लेकिन हम पहले भी कह चुके हैं कि जीत कैसे भी आई हो जीत, जीत ही होती है। फ़ारूक और लैसनर कभी दोबारा एक दूसरे के सामने रिंग में नहीं आए मगर सर्वाइवर सीरीज़ 2003 में ब्रैडशॉ दूसरी बार द बीस्ट के खिलाफ रिंग में उतरे।

youtube-cover

सर्वाइवर सीरीज़ में टीम कर्ट एंगल(ब्रैडशॉ, क्रिस बैन्वा, हार्डकोर हॉली, जॉन सीना और कर्ट एंगल) को 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में टीम लैसनर(टेंसाई, नैथन जॉन्स, ब्रॉक लैसनर, बिग शो और मैट मोर्गन) पर जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंडरटेकर ने अपने दुश्मनों के साथ टीम बनाई

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment