WWE सुपरस्टार शेमस के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

शेमस
शेमस

शेमस (Sheamus) WWE के सबसे बेहतरीन और काबिल रेसलर्स में से एक है। इन्होंने 2010 में आयोजित किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट, 2012 में आयोजित रॉयल रंबल मैच और 2015 मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता था। शेमस अपने रेसलिंग करियर में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, US चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप भी जीत चुके है। इन सब बड़ी उपलब्धियों की वजह से इन्हें WWE आने वाले समय में हॉल ऑफ फेम में जरुर शामिल करेगी।

ये भी पढ़ें-5 तरीके जिससे रोमन रेंस की WWE में धमाकेदार वापसी हो सकती है

इस आर्टिकल में हम शेमस से सम्बंधित उन 5 बातों के बारें में बात करेंगे जो प्रो रेसलिंग फैंस नहीं जानते हैं।

शेमस बॉडीगार्ड का काम कर चुके हैं

शेमस
शेमस

शेमस का जन्म डबलिन(आयरलैंड ) में हुआ था। इन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई स्कोइल काओहिमिन प्राइमरी और कोलिस्ट मुहाइर सेकेंड्री स्कूल से की थी। इस स्कूल में यह दिग्गज सुपरस्टार एक गाने वाले ग्रुप का सदस्य था और इन्होंने अपने ग्रुप के साथ मिलकर 13 साल की उम्र तक गाना गाया था। शेमस ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि वह आयरिश रॉकस्टार लैरी मुलेन और बोनो के लिए बॉडीगार्ड के रूप में काम कर चुके हैं।

WWE सुपरस्टार IT तकनीशियन

शेमस
शेमस

WWE के अधिकांश सुपरस्टार ने रेसलिंग शुरू करने से पहले आम लोगों की तरह नौकरी की है। बैकी लिंच फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम कर चुकी हैं। केविन ओवेंस रेसलिंग करने से पहले एक गैस स्टेशन में काम करते थे और जॉन सीना भी रेसलिंग करने से पहले एक ड्राइवर के रूप में नौकरी करते थे।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

शेमस भी शुरुआत में एक आईटी तकनीशियन थे और इन्होंने 1999 से 2007 तक डबलिन में कई अलग-अलग आईटी कंपनियों जैसे सिमेंटेक और हार्टफोर्ड लाइफ के लिए काम किया था।

शेमस WWE के अंदर भी बॉडीगार्ड का काम कर चुके हैं

शेमस
शेमस

WWE द्वारा 13 नवंबर 2006 को आयोजित रॉ के एपिसोड में वेड बैरेट (Wade Barrett) और डी-जेनरेशन एक्स के बीच एक सैगेमेंट देखने को मिला था। इस सैगेमेंट में वेड बैरेट अपनी सुरक्षा के लिए कुछ सिक्योरिटी बॉडीगार्ड को हायर किया था और इन बॉडीगार्ड में शेमस भी थे।

ये भी पढ़ें- बैकी लिंच को लहूलुहान करने वाली WWE सुपरस्टार ने उनकी प्रेग्नेंसी का भद्दा मजाक बनाया

शेमस इस दिग्गज हॉलीवुड अभिनेत्री के साथ काम करना चाहते हैं

एमा स्टोन
एमा स्टोन

वर्तमान समय में बहुत से WWE सुपरस्टार्स हॉलीवुड मूवी में काम कर रहे हैं। शेमस भी हॉलीवुड की कुछ बड़ी मूवी जैसे द एस्कैपिस्ट, टीनएज म्यूटेंट निंजा टर्टल: आउट ऑफ द शैडो और द बडी गेम्स में काम कर चुके हैं। जब इन्हें एक इंटरव्यू में यह सवाल पूछा गया कि अगर WWE उन्हें कोई मूवी ऑफर करता है तो वह हॉलीवुड की किस बड़ी अभिनेत्री के साथ काम करना चाहेंगे तो इन्होंने बताया कि वह जोम्बिलैंड मूवी की अभिनेत्री एमा स्टोन के साथ वह मूवी करना चाहेंगे।

ब्रेट हार्ट ने शेमस की मदद की थी

ब्रेट हार्ट
ब्रेट हार्ट

शेमस ने आयरलैंड के एक पब में WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने इस दिग्गज सुपरस्टार से अपने करियर के लिए कुछ सलाह लेने के लिए संपर्क किया। ब्रेट हार्ट ने ही इन्हें 2002 में रेसलिंग स्कूल में ट्रेनिंग के लिए भेजा था और इस रेसलिंग स्कूल में शेमस ने बहुत मेहनत की थी।

ये भी पढ़ें- WWE Raw रिजल्ट्स: 18 मई 2020

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now