Create

AEW Dynamite में वापसी करने वाले जैक स्वैगर से जुड़ी 5 बातें जो आप नहीं जानते

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

जैक स्वैगर ने आल एलिट रेसलिंग के वीकली शो डाइनामाइट के पहले एपिसोड में वापसी कर ली है। एक लंबे समय तक रेसलिंग से दूरी रखने वाले जैक ने आखिरकार रेसलिंग रिंग में अपनी वापसी के साथ ही एक अच्छी कहानी की शुरुआत कर दी है। वो इस समय क्रिस जैरिको के ग्रुप का हिस्सा बन गए हैं। इस समय ये तो नहीं बताया जा सकता कि इसका परिणाम क्या होगा लेकिन ये तय है कि अब एक्शन और रोमांच बेहतर होगा।

ये बात भी तय है कि फैंस को अब बुधवार(भारत में गुरूवार) को ज्यादा एक्शन देखने का मौका मिलेगा क्योंकि एक तरफ NXT तो वहीं दूसरी तरफ डायनामाइट का एपिसोड होगा। इसमें दोराय नहीं कि जैक के आने से नई कहानियों को मौका मिलेगा और काफी एक्शन होगा। वैसे इनके काम और किरदार को लेकर जानकारी नहीं आई है लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको जैक से जुड़ी ऐसी 5 जानकारी देंगे जो आपको नहीं मालूम होंगी।

ये भी पढ़ें: WWE Raw के नए कमेंटेटर्स से जुड़ी दिलचस्प बातें

आइए बिना वक्त गवाएं उनपर नजर ड़ालते हैं।

#5 ये कॉलेज से पहले ही एक नामी एथलीट थे

नामी एथलीट
नामी एथलीट

5 साल की उम्र से ही अमेच्योर रेसलिंग करने वाले जैक ने काफी अच्छा काम किया था। अपने स्कूल तक आते आते वो एक बड़ा नाम बन चुके थे। 1999 में यूएसए रेसलिंग ने उन्हें देश के 215 किलो वर्ग में 5वां स्थान दिया था। ये इनके काम का कमाल था कि डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इन्हें मौके दिए लेकिन वो मौके इस रेसलर को बेहतर और बढ़ाने में नाकाफी साबित हुए।

इसके अलावा भी ऐसे कई पल हैं जो जैक को बाकी रेसलर्स से अलग करते हैं और उनके बारे में हमने दूसरी स्लाइड्स में बात की है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ये वाकई में ऑल अमेरिकन हैं

ऑल अमेरिकन
ऑल अमेरिकन

स्वैगर ने खुद को ऑल अमेरिकन बताया था और ये बिल्कुल सच बात है। ये वाकई में ऑल अमेरिकन हैं और इनके काम ने इन्हें ये उपाधि पाने में मदद की। एक रेसलर के तौर पर रिंग में इनका काम रेसलिंग से पहले कॉलेज के टाइम से ही शुरू हो गया था। इन्होने बदलते वक्त के साथ खुद को बेहतर किया और 2006 में अपने काम की वजह से इन्हें ऑल अमेरिकन का खिताब मिला।

ये भी पढ़ें: 5 स्टोरीलाइन जो 2020 में रे मिस्टीरियो के बेटे डोमिनिक के लिए हो सकती हैं

#3 इन्होंने DSW, OVW और FCW में काम किया हुआ है

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

कंपनी के मेन रोस्टर का हिस्सा बनने से पहले इन्होंने डेवलपमेंटल रेसलिंग में भी काम किया और सबको काफी इम्प्रेस किया था। यही वजह थी कि जब ये शो में आए तो इन्हें सबसे ज्यादा मौके मिले। ये अलग बात है कि ये जल्द ही कंपनी से चले गए लेकिन इस दौरान भी ये छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

#2 ये मनी इन द बैंक नहीं जीतने वाले थे

मनी इन द बैंक
मनी इन द बैंक

रेसलमेनिया 26 के दौरान जैक स्वैगर को कोई खास पुश नहीं मिल रहा था। उन्हें ना तो मौके मिल रहे थे, ना ही वो किसी की पसंद थे। इसके बावजूद उन्हें शो के दौरान मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने का मौका मिला। ऐसी कहानी है कि ड्रू मैकइंटायर इसे जीतने वाले थे, लेकिन उनकी एक पब्लिक लड़ाई ने उनसे मौका छीनकर जैक को दे दिया।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जिन्हें सच होना चाहिए और 5 जिन्हें नहीं होना चाहिए

#1 इन्हें ड्रग्स का दोषी होने के बाद भी सस्पेंड नहीं किया गया था

ड्रग्स 
ड्रग्स

2013 में जैक को ड्रग्स के प्रभाव में गाड़ी चलाने का दोषी पाया गया था। इसके बावजूद वो रेसलमेनिया का हिस्सा रहे। अमूमन ड्रग्स के साथ पकड़े जाने पर कंपनी रेसलर्स को सस्पेंड कर देती है लेकिन जैक के साथ ऐसा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment