5 स्टोरीलाइन जो 2020 में रे मिस्टीरियो के बेटे डोमिनिक के लिए हो सकती हैं

रे मिस्टीरियो-डोमिनिक
रे मिस्टीरियो-डोमिनिक

डोमिनिक रे मिस्टीरियो के बेटे हैं। इन्होने ही कुछ वक्त पहले अपने पिता को रिटायरमेंट से रोका था, क्योंकि रे ने अपने बेटे को ये वादा किया था कि जब वो डेब्यू करेंगे तो मैक्सिकन हाई फ्लायर उनके साथ होंगे। ये बात अब सच होती दिख रही है क्योंकि इस हफ्ते रॉ में रे और डोमिनिक पर बीस्ट इंकार्नेट ब्रॉक लैसनर ने अटैक कर दिया था।

ये अटैक शो की शुरुआत में हुआ था जिसकी वजह से रॉ काफी धमाकेदार बन गया था। इस सैगमेंट की बातचीत पूरे शो में होती रही और फैंस ये जानने को बेताब थे कि रे और उनके बेटे की तबियत कैसी है। ये सैगमेंट एक तरह से डोमिनिक को लॉन्च करने के लिए अहम था। इस समय डोमिनिक लांस स्टॉर्म के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और वो ना तो NXT का हिस्सा हैं और ना ही परफॉर्मेंस सेंटर में उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। ब्रॉक द्वारा किए गए अटैक के कई मायने हो सकते हैं, लेकिन एक बात तय है कि ये डोमिनिक को लॉन्च करने के लिए सही प्लेटफार्म है।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जिन्हें सच होना चाहिए और 5 जिन्हें नहीं होना चाहिए

इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 कारणों के बारे में बताने वाले हैं जिनके आधार पर डोमिनिक 2020 में रोस्टर का हिस्सा बन सकते हैं:

#5 रे मिस्टीरियो के साथ टीम करने के लिए

टीम करने के लिए
टीम करने के लिए

रे मिस्टीरियो रिटायर होने वाले थे लेकिन उन्हें डोमिनिक ने ऐसा करने से रोका था। ये मुमकिन है कि पिता पुत्र की ये जोड़ी रेसलमेनिया 36 के दौरान एक टैग टीम के तौर पर काम करे। वैसे भी ये आज नहीं तो कल होना ही था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रे मिस्टीरियो से लड़ना

पिता पुत्र के बीच लड़ाई
पिता पुत्र के बीच लड़ाई

रे मिस्टीरियो को एक ऐसे रेसलर के तौर पर दिखाया जा रहा है जिन्होंने एक लंबे समय तक रेसलिंग की है और अब वो रिटायर होना चाहते हैं। इसमें दोराय नहीं कि रे में अब भी रेसलिंग बाकी है और वो आनेवाले समय में भी रेसलिंग करेंगे। चूंकि रे की एंड्राडे के साथ लड़ाई हो चुकी है तो उसे फिर से करने का कोई फायदा नहीं है। वहीँ अगर रे की लड़ाई अपने बेटे के साथ होती है और वो ही इस मैक्सिकन हाई फ्लायर को अनमास्क करते हैं तो ये काफी अद्भुत पल होगा।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन साशा बैंक्स के हाथों बैकी लिंच को Hell in a Cell में हारने नहीं देंगे

एक रेसलर के लिए, खासकर पिता के लिए वो पल काफी भावुक कर देने वाला होता है जब उसकी संतान उसे कुछ अनमोल यादें दे।

#3 एंड्राडे से लड़ना

एंड्राडे -रे मिस्टीरियो-डोमिनिकÂ
एंड्राडे -रे मिस्टीरियो-डोमिनिक

एंड्राडे ही वो रेसलर हैं जिन्होंने रे मिस्टीरियो के चेहरे से मास्क हटाया था। इस समय सबसे ताजा कहानी वही है। ये एक अच्छा कदम है क्योंकि इसकी वजह से ही रे ने रेसलिंग से रिटायरमेंट लेनी चाही थी। अगर डोमिनिक आकर हर उस रेसलर से लड़ाई करें जिसने उनके पिता के साथ बुरा बर्ताव किया तो एंड्राडे उस लिस्ट में सबसे आगे होंगे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन का लैडर मैच एक अच्छा सुझाव है

एंड्राडे में ये हुनर है कि वो किसी भी रेसलर के साथ जीत या हार दोनों ही स्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। एक नए रेसलर के लिए इस तरह की लड़ाई फायदेमंद होगी क्योंकि उन्हें अभी कोई खास अनुभव नहीं है। एक अच्छी लड़ाई और बेहतर करियर के लिए सही कहानी जरूरी है और इस लड़ाई से दोनों रेसलर्स को फायदा होगा।

#2 लूचा हाउस पार्टी के साथ एक अलग कहानी

लूचा लूचा लूचा लूचाÂ
लूचा लूचा लूचा लूचा

इस प्वाइंट में जो कहानी बनती दिख रही है वो ऐसी है जिसके बारे में फैंस ने उम्मीद नहीं की होगी। ये बात तो हम सब जानते हैं कि लूचा हाउस पार्टी भी रे की तरह मैक्सिकन हेरिटेज को मानते हैं। अब तक इस टीम को कुछ खास मौके नहीं मिले हैं जबकि ये टीम सबसे अच्छा लड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: स्वर्गीय रेसलर क्रिस बैन्वा के बेटे ने WWE को लेकर दिया बड़ा बयान, रेसलिंग करने की जताई इच्छा

क्या हो अगर डोमिनिक अपनी रिंग की कमी को छुपाने के लिए इस टीम को अपने साथ मिलाकर एक हील बन जाएं। इस टीम की मदद से वो हील बन जाएं जबकि रे एक बेबीफेस। ये इस टीम के रेसलर्स के लिए अच्छा होगा क्योंकि उनमें टैलेंट है और इस तरह से उन्हें इसे दिखाने का मौका मिलेगा। रे के खिलाफ एक टीम और उनके अपने बेटे वाली कहानी से हर फैन कनेक्ट करेगा।

#1 ब्रॉक लैसनर से लड़ाई करना

ब्रॉक लैसनर-डोमिनिक -पॉल हेमन
ब्रॉक लैसनर-डोमिनिक -पॉल हेमन

ब्रॉक लैसनर और डोमिनिक के बीच एक मैच की संभावना एक लंबे समय में किसी ने नहीं की होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रॉक एक बीस्ट हैं तो डोमिनिक एक नए रेसलर। इन दोनों के बीच एक मैच की संभावना कभी नहीं रही होगी लेकिन इस हफ्ते रॉ में जिस तरह से ब्रॉक ने डोमिनिक पर अटैक किया उससे ऐसा लगता है कि इनके बीच एक मैच हो सकता है।

ये भी पढ़ें: साशा बैंक्स ने सैथ रॉलिंस के ट्वीट की नकल की, 'द आर्किटेक्ट' ने बैंक्स की बेइज्जती कर दिया करारा जवाब

ये भी मुमकिन है कि रे मिस्टीरियो वापसी करके ब्रॉक लैसनर को डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करें। इससे भी फैंस को रोमांच देखने को मिलेगा और बेहतरीन एक्शन भी। आखिरकार डोमिनिक की एक अच्छी लॉन्च के लिए ये कोई बुरी बात तो नहीं है।