WWE Raw के नए कमेंटेटर्स से जुड़ी दिलचस्प बातें

विक जोसेफ-डियो मैडिन-जैरी 'द किंग' लॉलर
विक जोसेफ-डियो मैडिन-जैरी 'द किंग' लॉलर

सितंबर महीने का आखिरी रॉ अपने साथ कई बदलाव लेकर आया। एक तरफ जहां एक नए सेट ने रॉ में एंट्री की तो वहीं पायरो ने भी शो में एंट्री की। इसके साथ साथ कंपनी ने रॉ में एक नई कमेंट्री टीम को इंट्रोड्यूस किया। आपको बताते चलें कि पहले शो की कमेंट्री टीम में माइकल कोल, कोरी ग्रेव्स और रैने यंग होते थे, जबकि अब उनकी जगह विक जोसेफ,डियो मैडिन और जैरी 'द किंग' लॉलर ने ले ली है।

रेसलिंग फैंस जैरी लॉलर के बारे में जानते हैं क्योंकि वो एक रेसलिंग लैजेंड और हॉल ऑफ फेमर हैं, जबकि बांकी दोनों के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें मेन शो या कमेंट्री पर ज्यादा नहीं देखा गया है। ऐसा भी मुमकिन है कि हम में से कई को ये दोनों रेसलिंग से अलग किसी फील्ड के कमेंटेटर्स लगें लेकिन इस बात में दोराय नहीं कि दोनों ने अपने काम से कमेंट्री की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई हुई है।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जिन्हें सच होना चाहिए और 5 जिन्हें नहीं होना चाहिए

इस आर्टिकल में हम आपको हर कमेंटेटर के बारे में दो ऐसी बातें बताने वाले हैं जो आप नहीं जानते होंगे।

जैरी 'द किंग' लॉलर

#1 इनकी 1996 में अल्टीमेट वारियर के साथ लड़ाई फ्लॉप थी

youtube-cover

1996 में जब अल्टीमेट वारियर वापसी करने वाले थे तो उसे रेसलिंग में एक बड़ा कदम माना जा रहा था। वारियर ने वापसी करके रेसलमेनिया 12 में ट्रिपल एच को एक मैच में हराया था और उसके बाद उनकी जैरी लॉलर के साथ एक लड़ाई शुरू हुई जो काफी बुरी थी। इस कहानी को ना तो फैंस पसंद कर रहे थे और ना ही इससे किसी को फायदा हो रहा था।

#2 सर्वाइवर सीरीज 1993 के एक मैच से उन्हें एक छोटी बच्ची के इल्ज़ाम की वजह से हटाया गया था

सर्वाइवर सीरीज 1993
सर्वाइवर सीरीज 1993

1993 में जैरी की लड़ाई ब्रेट से चल रही थी। उस दौरान इन्होंने कहानी को अच्छा बना दिया था और इन दोनों के बीच सर्वाइवर सीरीज में एक मैच होने वाला था। ये मैच सिर्फ इसलिए नहीं हुआ था क्योंकि जैरी लॉलर पर एक छोटी बच्ची ने शोषण का आरोप लगा दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

डियो मैडिन

#1 उनके पास एक प्रोफेशनल फुटबॉल बैकग्राउंड है

फुटबॉल बैकग्राउंड
फुटबॉल बैकग्राउंड

गोल्डबर्ग और रॉन सिमंस जैसे रेसलर्स की तरह डियो मैडिन ने भी फुटबॉल के साथ शुरुआत की थी। इनके पिता भी डिफेंडर की पोजीशन में खेलते थे। इन्होने घुटने में लगी एक चोट की वजह से फुटबॉल से दूरी बना ली, और फिर 21 जुलाई 2014 को ये टीम की तरफ से रिलीज कर दिए गए। इन्होंने कुछ समय के बाद प्रोफेशनल रेसलिंग का रुख किया और अब ये एक कलर्ड कॉमेंटेटर हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों विंस मैकमैहन साशा बैंक्स के हाथों बैकी लिंच को Hell in a Cell में हारने नहीं देंगे

#2 इन्हें बुकर टी ने ट्रेन किया है

बुकर टी
बुकर टी

बुकर टी ने कई रेसलर्स को ट्रेन करके रेसलिंग में भेजा है। इनमें से कुछ काफी प्रसिद्ध हैं जबकि कुछ के बारे में सबको नहीं पता है। ऐसे ही एक हैं डियो मैडिन जिन्हें खुद डब्लू डब्लू ई(WWE) हॉल ऑफ फेमर ने ट्रेन किया है। ये कंपनी के एक ट्राईआउट सेशन का हिस्सा बने थे और उसके बाद परफॉर्मेंस सेंटर में भी इन्होंने प्रदर्शन किया था।

विक जोसेफ

#1 ये 205 लाइव कमेंट्री टीम के प्रमुख सदस्य हैं

205 लाइव कमेंट्री टीमÂ
205 लाइव कमेंट्री टीम

205 लाइव के दौरान इनके काम ने इन्हें फैंस और कंपनी के ऑफिसर्स का फेवरेट बना दिया था। इसकी वजह से कंपनी ने इन्हें ना सिर्फ वीकली शोज का हिस्सा बनाया बल्कि ये समरस्लैम और अन्य बड़े शोज का हिस्सा भी रहे। इसने सबको फायदा पहुंचाया क्योंकि फैंस को एंटरटेनमेंट, कंपनी को रेटिंग्स और इनको एक्सपोज़र मिला जो कि एक अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें: स्वर्गीय रेसलर क्रिस बैन्वा के बेटे ने WWE को लेकर दिया बड़ा बयान, रेसलिंग करने की जताई इच्छा

#2 ये हाउस ऑफ हार्डकोर के प्रमुख कमेंटेटर थे

हाउस ऑफ हार्डकोर
हाउस ऑफ हार्डकोर

टॉमी ड्रीमर ने ECW की तर्ज पर हाउस ऑफ हार्डकोर की शुरुआत की थी जिसमें एजे स्टाइल्स, केविन ओवेंस, यंग बक्स और रॉब वैन डैम जैसे रेसलर्स लड़ाई लड़ते थे। इनके इन रिंग एक्शन को माइक पर विक बताते थे। इस काम से इन्हें काफी फायदा मिला और वो सबके पसंदीदा रेसलर बन गए।