WWE Wrestlemania 37 में Raw टैग टीम चैंपियन बने ओमोस के बारे में 5 बेहद दिलचस्प बातें

WWE Raw टैग टीम चैंपियंस ओमोस और एजे स्टाइल्स
WWE Raw टैग टीम चैंपियंस ओमोस और एजे स्टाइल्स

ओमोस (Omos) नाम के रेसलर साल 2018 से WWE से जुड़े हुए हैं। काफी समय WWE परफॉरमेंस सेंटर में ट्रेनिंग और कड़ी मेहनत के बाद मेन रोस्टर में वो अकिरा टोज़ावा के निंजा फैक्शन के मेंबर के तौर पर मेन रोस्टर पर नजर आना शुरू हुए। 7 फुट 3 इंच की लंबाई को लिए वो फैक्शन में सबसे अलग ही नजर आ रहे थे।

कुछ समय के लिए वो रॉ (Raw) अंडरग्राउंड में नजर आए, लेकिन शो के अंत के बाद वो एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के बॉडीगार्ड के रूप ऑन स्क्रीन नजर आने लगे। पिछले कई महीनों से स्टाइल्स उन्हें एक मॉन्स्टर सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित करने की कोशिशों में लगे थे।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज जो Wrestlemania 37 नाईट 1 में देखने को मिलीं

वहीं रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 में ओमोस ने स्टाइल्स के साथ टीम बनाकर द न्यू डे को हराया है। एक तरफ स्टाइल्स WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने, वहीं ओमोस को भी भविष्य में बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर ओमोस से जुड़ी उन 5 बातों पर जो आपने इससे पहले कभी नहीं सुनी होंगी।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 में जीत के बाद बॉबी लैश्ले के 5 संभावित प्रतिद्वंदी

WWE को जॉइन करने से पहले बास्केटबॉल खिलाड़ी रहे

ऐसे काफी संख्या में प्रो रेसलर्स हैं जो WWE में आने से पहले बास्केटबॉल खिलाड़ी हुआ करते थे और अब ओमोस का नाम भी इस लिस्ट से जुड़ गया है। द अंडरटेकर और केविन नैश जैसे नामी WWE सुपरस्टार्स भी पहले बास्केटबॉल में हाथ आजमा चुके थे।

वो साल 2012 से 2015 तक साउथ फ्लोरिडा और मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी का बास्केटबॉल में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 3 सीजन में वो कुल 43 मैचों का हिस्सा रहे। कुछ समय पहले एक बास्केटबॉल सैगमेंट में ओमोस ने ड्वाइकिंग रेडर्स और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को डराकर भगा दिया था, देखना दिलचस्प होगा कि WWE भविष्य में इस तरह के सैगमेंट्स को बुक करती है या नहीं।

ये भी पढ़ें: 7 बड़ी बातें जो WWE ने Wrestlemania 37 नाईट 1 में इशारों-इशारों में बताई

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कई फ्यूचर स्टार्स के साथ WWE को जॉइन किया था

WWE रिक्रूटमेंट 2018
WWE रिक्रूटमेंट 2018

साल 2018 के अक्टूबर महीने में कई रेसलर्स ने WWE परफॉरमेंस सेंटर को जॉइन किया था। अक्सर इस तरह के रिक्रूटमेंट पर WWE युवा रेसलर्स की तस्वीर शेयर करती है। उस समय ओमोस के साथ रिडल, मिया यिम, हम्बर्टो कारिलो, चेल्सी ग्रीन, लुईस मार्टिनेज़ और डेनियल वाइडॉट ने WWE को जॉइन किया था।

इनमें से कई रेसलर्स काई लोकप्रियता और सफलता भी प्राप्त कर चुके हैं। वहीं Wrestlemania 37 में आई बड़ी जीत के बाद ये कहना भी गलत नहीं होगा कि ओमोस भी सफलता और अच्छी लोकप्रियता प्राप्त करने की राह पर निकल पड़े हैं।

ओमोस के WWE में पहले मैच को स्कॉट हॉल ने प्रोड्यूस किया था

ओमोस ट्रेनिंग करते हुए
ओमोस ट्रेनिंग करते हुए

ओमोस ने जुलाई 2019 में WWE NXT में अपना पहला मैच लड़ा था, जहां उन्हें 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में जैफ्री पार्कर और मैथ्यू ली के खिलाफ जीत मिली थी। WWE हॉल ऑफ फेमर स्कॉट हॉल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ओमोस के पहले मैच को उन्होंने प्रोड्यूस किया था।

उन्होंने कहा, "मैंने एक 7 फुट 3 इंच लंबे 440 पाउड वजनी रेसलर को देखा और उनके डेब्यू को प्रोड्यूस करने का मौका मुझे मिला था।" उनके अलावा दिग्गज सुपरस्टार केविन नैश भी जायंट सुपरस्टार की तारीफ़ों के पुल बांध चुके हैं।

नाइजीरियाई मूल के रेसलर हैं ओमोस

ओमोस
ओमोस

WWE इतिहास में कई अफ्रीकी मूल के रेसलर्स ने अपार सफलता प्राप्त की है। बुकर टी से लेकर शेल्टन बेंजामिन और कोफी किंग्सटन जैसे बड़े नाम मूल रूप से अफ्रीकी हैं और मौजूदा समय में WWE में एक नाइजीरियाई व्यक्ति का किरदार निभा रहे अपोलो क्रूज़ वाकई में नाइजीरिया से संबंध रखते हैं। हालांकि WWE में बढ़ते प्रतिद्वंदिता के स्तर को देखते हुए ये कहना अभी सही नहीं होगा कि ओमोस भी अपने अन्य साथी अफ्रीका से आने वाले सुपरस्टार्स की तरह सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

WWE इतिहास के सबसे लंबे सुपरस्टार नहीं हैं ओमोस

ओमोस
ओमोस

WWE में सुपरस्टार्स की औसत लंबाई 6 फुट से ऊपर ही होती है। WWE में बिग शो, केन और अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार्स की गिनती सबसे लंबे सुपरस्टार्स में की जाती है और अब ओमोस का नाम भी इस लिस्ट से जुड़ गया है।

ओमोस की लंबाई 7 फुट 3 इंच है, लेकिन क्या आप सोचते हैं कि वो WWE इतिहास के सबसे लंबे रेसलर हैं। असल में आंद्रे द जायंट (7 फुट 4 इंच) और जायंट गोंजालेस (8 फुट) उनसे लंबे रेसलर रहे। यानी वो WWE इतिहास के तीसरे सबसे लंबे रेसलर हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment