Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को फैंस द्वारा बोरिंग कहा गया

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना
Neeraj sharma
visit

COVID-19 के शुरू होने से पहले WWE सुपरस्टार्स को लाइव क्राउड की प्रतिक्रियाएं सुनने को मिलती थीं। लेकिन इन दिनों क्राउड की प्रतिक्रियाएं केवल सोशल मीडिया तक ही सीमित रह गई हैं। अच्छे मैचों के लिए 'This is Awesome' के चैंट्स का सुना जाना आम बात थी, वहीं बेकार मैचों और सैगमेंट्स के लिए 'This is Boring' जैसे चैंट्स किए जाते रहे हैं।

अंग्रेजी के शब्द 'Boring' का अर्थ उबाऊ होता है और फैंस ऐसे चैंट्स तब करते हैं जब वो किसी सुपरस्टार के प्रदर्शन से नाखुश होते हैं या फिर वो सुपरस्टार क्राउड के साथ अपना कनेक्शन बनाने में असफल रहता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE लैजेंड्स और उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को भी 'Boring' चैंट्स से क्राउड ने परेशान कर दिया था।

सैथ रॉलिंस vs डीन एम्ब्रोज़- WWE TLC 2018

सैथ रॉलिंस vs डीन एम्ब्रोज़
सैथ रॉलिंस vs डीन एम्ब्रोज़

कायदे से देखा जाए तो डीन एम्ब्रोज़ WWE के टॉप हील सुपरस्टार बन सकते थे क्योंकि उन्होंने उसी शो में सैथ रॉलिंस को धोखा दिया था, जब रोमन रेंस ने अपने ल्यूकीमिया से पीड़ित होने की पुष्टि की थी। दुर्भाग्यवश उस हील टर्न के बाद एम्ब्रोज़ लगातार लय से भटकते ही चले गए और कोई खास सफलता प्राप्त नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे गोल्डबर्ग की WWE में वापसी हो सकती है

WWE फैंस के लिए उनकी स्टोरीलाइन उबाऊ बन चुकी थी। इसके बावजूद विंस मैकमैहन ने इस दुश्मनी को जारी रखने का फैसला लिया। आखिरकार TLC 2018 में रॉलिंस और एम्ब्रोज़ का मुकाबला हुआ जो 23 मिनट तक चलता रहा।

एक खराब स्टोरीलाइन के बाद भी 23 मिनट के मैच को किसी भी हालत में क्राउड नहीं बख्शने वाला था। उसी मैच के दौरान फैंस ने 'This is Boring' और 'Becky, Becky' के चैंट्स लगाने शुरू कर दिए थे।

Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मैच को मिली क्राउड की प्रतिक्रिया के कारण विंस मैकमैहन बहुत गुस्से में नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने खुलेआम रिलीज़ होने की मांग की

जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन- WWE रॉयल रंबल 2014

जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन
जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन

वैसे तो जॉन सीना WWE के इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं लेकिन उन्हें भी क्राउड द्वारा कई बार बू किया जा चुका है। ऐसा ही सबसे यादगार लम्हा WWE रॉयल रंबल 2014 के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में देखने को मिला।

रैंडी ऑर्टन vs जॉन सीना वो मैच करीब 20 मिनट तक चला। मैच की शुरुआत से ही क्राउड ने डेनियल ब्रायन, Yes Yes, रैंडी सैवेज, Y2J, अंडरटेकर और अंत में मैच को बोरिंग कहना भी शुरू कर दिया था।

सैथ रॉलिंस vs किंग कॉर्बिन- WWE Stomping Grounds 2019

youtube-cover

साल 2019 में लेसी इवांस और किंग कॉर्बिन की टीम सैथ रॉलिंस के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी थी। WWE Stomping Grounds पीपीवी में रॉलिंस को कॉर्बिन के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था।

इवांस उस मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी रहीं। 18 मिनट तक चले खराब मैच के चलते क्राउड ने 'This is Stupid', 'AEW', 'डेनियल ब्रायन', 'सीएम पंक' और 'बोरिंग' चैंट करना जारी रखा था।

ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस- WWE रेसलमेनिया 34

ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस

WWE रेसलमेनिया 33 में अंडरटेकर की रोमन रेंस के खिलाफ हार से फैंस बहुत निराश हुए थे। इसलिए उन्होंने अगले करीब एक साल तक रोमन को लगातार बू करना जारी रखा था। रेसलमेनिया 34 में उनका सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ।

कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार होते हुए भी उस मैच में रोमन को किसी टॉप हील सुपरस्टार की तरह बू किया जा रहा था। मैच काफी उबाऊ रहा और इसी कारण क्राउड ने 'बोरिंग' और सीएम पंक चैंट करना शुरू कर दिया था।

ब्रॉक लैसनर vs गोल्डबर्ग- WWE रेसलमेनिया 20

गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर
गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर

WWE रेसलमेनिया 20 के दौरान ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे। साल के सबसे बड़े शो में दोनों का आमना-सामना हुआ, जिसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे।

WWE फैंस पहले से ही जानते थे कि उस मैच के बाद लैसनर और गोल्डबर्ग का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला है। इसलिए उन्होंने बोरिंग, और You Sold Out से लेकर कई अलग-अलग तरह के चैंट किए थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now