5 WWE लेजेंड्स और उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स

WWE लेजेंड्स कई मौकों पर सुपरस्टार्स की प्रशंसा कर चुके हैं
WWE लेजेंड्स कई मौकों पर सुपरस्टार्स की प्रशंसा कर चुके हैं

WWE एक ऐसी रेसलिंग कंपनी है जहां दुनिया के बेस्ट रेसलर्स देखने को मिलते हैं। पिछले कुछ दशकों में फैंस को यहां उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स देखने को मिले हैं। रॉ, स्मैकडाउन और NXT में काम करने वाले सुपरस्टार्स के दुनियाभर में काफी फैंस हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

लेकिन जब कोई बड़े लेजेंड इन सुपरस्टार्स की तारीफ करते हैं या फिर उन्हें अपना पसंदीदा सुपरस्टार बताते हैं तो इन सुपरस्टार्स के लिए यह एक बेहतरीन पल होता है। WWE में कई लेजेंड्स ऐसे रहे हैं जो कंपनी के सुपरस्टार्स की खुलेआम तारीफ करते हैं और उनके लिए आगे बढ़कर बोलते हैं।

इस आर्टिकल में हम 5 WWE लेजेंड्स और उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे। तो आइए बिना किसी देरी के बात करते हैं 5 WWE लेजेंड्स और उनके पसंदीदा सुपरस्टार्स के बारे में।

5. WWE हॉल ऑफ फेम ब्रेट हार्ट के पसंदीदा सुपरस्टार्स एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन हैं

ब्रेट हार्ट WWE के लेजेंड सुपरस्टार रहे हैं। उन्हें उनकी शानदार रिंग स्किल के लिए जाना जाता था। कई नए रेसलर्स उन्हें अपनी प्रेरणा का स्रोत मानते हैं। मौजूदा सुपरस्टार्स भी उनके जैसे बनने की कोशिश करते हैं।

Confessions Of The Hitman के 25वें एपिसोड में जिसका टाइटल "The Art Of Wrestling" था उसमें ब्रेट हार्ट ने अपने पसंदीदा सुपरस्टार के बारे में बात करते हुए एजे स्टाइल्स का नाम लिया था। इसके अलावा वह रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन को भी अपनी पसंदीदा सुपरस्टार बता चुके हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

4. WWE हॉल ऑफ फेम ट्रिपल एच की पसंदीदा सुपरस्टार्स रिया रिप्ली और ईओ शिराई हैं

वर्तमान में WWE लेजेंड ट्रिपल NXT सुपरस्टार्स को निखारने का काम कर रहे हैं ताकि वह आगे मेन रोस्टर का हिस्सा बन सके। WWE में रॉ और स्मैकडाउन में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो NXT से आए हैं।

ट्रिपल एच कई मौको पर NXT सुपरस्टार्स की तारीफ कर चुके हैं जिसमें साशा बैंक्स, फिन बैलर और बेली शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने रिया रिप्ली और ईओ शिराई का भी नाम लिया। उनका मानना है कि ईओ शिराई बेस्ट विमेंस परफॉर्मेंस इन द वर्ल्ड हैं।

3. WWE हॉल ऑफ फेम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के पसंदीदा सुपरस्टार एजे स्टाइल्स हैं

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को सभी समय के सबसे शानदार सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है। अपनी वर्ल्ड क्लास परफॉर्मेंस से उन्होंने दुनिया भर के कई रेसलर्स को प्रेरित किया है।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने अंडरटेकर: द लास्ट राइड के दौरान एजे स्टाइल्स की काफी तारीफ की। उनका मानना है कि एजे स्टाइल्स बेस्ट रेसलर हैं और अंडरटेकर उनपर भरोसा कर सकते हैं। एजे स्टाइल्स साल 2016 में कंपनी का हिस्सा बने और तब से लेकर अभी तक वह कई यादगार परफॉर्मेंस दे चुके हैं।

2. WWE हॉल ऑफ फेम मिक फॉली के पसंदीदा सुपरस्टार टॉमैसो सिएम्पा, एलेक्सा ब्लिस और केविन ओवेंस हैं

youtube-cover

मिक फॉली WWE के उन लेजेंड्स में से एक हैं जिन्होंने कई गीमिक के साथ मुकाबले लड़े हैं। अपने करियर में भले ही वह तीन बार WWE चैंपियनशिप जीते हो लेकिन उनकी गिनती दिग्गज के रूप में होती है।

एक सवाल जवाब सेशन के दौरान मिक फॉली ने टॉमैसो सिएम्पा की तारीफ की। उनका कहना था कि वह लंबे समय से टॉमैसो सिएम्पा के फैन रहे हैं। उनका मानना था कि केविन ओवेंस और एलेक्सा एक हील के रूप में शानदार काम कर रहे हैं।

1. 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर के मुताबिक रैंडी ऑर्टन नंबर 1 गाय (Guy) हैं

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर सभी समय से सबसे महान सुपरस्टार हैं। उनके जैसा करियर होना एक रेसलर केवल सपने में सोच सकता है। प्रो-रेसलिंग की दुनिया में उनका नाम बड़े ही अदब से लिया जाता है।

रिक फ्लेयर अपनी बेटी शार्लेट फ्लेयर समेत कई सुपरस्टार्स की तारीफ कर चुके हैं लेकिन जब बात बेस्ट की हुई तो उन्होंने रैंडी ऑर्टन का नाम लिया। रिक के मुताबिक रैंडी ऑर्टन सभी समय के सबसे शानदार सुपरस्टार हैं और उन्होंने कंपनी में काफी कुछ हासिल किया जिसका एहसास शायद लोगों को नहीं है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now