Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने खुलेआम रिलीज़ होने की मांग की 

Many former WWE stars have requested their release publicly
Ishaan Sharma
visit

WWE सुपरस्टार्स कंपनी में आने से पहले एक कॉन्ट्रैक्ट को साइन करते है। इसमें WWE के हर नियम के बारे में लिखा हुआ होता है और सुपरस्टार्स को बताया जाता है कि कंपनी में उन्हें क्या क्या करना होगा। मगर एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद रेसलर्स कुछ नहीं कर सकते हैं। अगर कंपनी से उन्हें कोई तकलीफ भी होती है तो इसके बावजूद उन्हें ना चाहते हुए भी काम करना होगा। हालाँकि कई बार रेसलर्स अपने कॉन्ट्रैक्ट से बचने के लिए सभी के सामने उसे टर्मिनेट करने की मांग करने लगते हैं। WWE अपनी रेपुटेशन को बचने के लिए अक्सर इन रेसलर्स को कंपनी से निकाल भी देती है।

ये भी पढ़ें: 3 तरीके जिनसे WWE के दिग्गज रैंडी ऑर्टन से अपना बदला पूरा कर सकते हैं

पिछले कुछ समय में रेसलर्स ने सोशल मीडिया के जरिये WWE से डील भी निगोशिएट करने की कोशिश की है। इस आर्टिकल में ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने सभी के सामने रिलीज़ किये जाने की मांग की।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों हैल इन ए सैल 2020 में रोमन रेंस vs जे उसो का रीमैच WWE का सबसे सही फैसला है

#5 टाय डिलिंजर ने फरवरी 2019 में WWE से रिलीज़ किए जाने की मांग की

टाय डिलिंजर इस समय AEW में शॉन स्पीयर्स के नाम से काम कर रहे हैं। वह WWE में परफेक्ट 10 गिमिक के साथ काम करते थे और NXT में उनका करियर काफी शानदार रहा है। इसके अलावा उन्होंने वे इतिहास में सबसे शानदार तरीके से रॉयल रंबल डेब्यू भी किया था। वह #10 स्पॉट पर रंबल में आए थे।

इस ट्वीट के कुछ समय बाद ही कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था। इसके बाद से वह AEW के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 4 कारणों से रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ सभी को चौंकाते हुए नए फिनिशर का इस्तेमाल किया

#4 सिन कारा

सिन कारा ने नवंबर 2019 में ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए WWE से रिलीज़ होने की मांग की थी। वह कंपनी के सबसे मशहूर मास्क्ड रेसलर्स में से एक थे। इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि WWE में उनका इस्तमाल ठीक तरह से नहीं किया जा रहा है और वह इस कंपनी के लिए ठीक नहीं हैं। उन्होंने WWE को अपने करियर में मौके देने के लिए शुक्रिया भी कहा।

दिसंबर 2019 में सिन कारा को कई और रेसलर्स के साथ कंपनी ने रिलीज़ कर दिया था। इसके बाद से वह मेक्सिको में लड़ रहे हैं।

#3 द रिवाइवल

द रिवाइवल NXT की सबसे शानदार टैग टीम्स में से एक थी। हालाँकि मेन रोस्टर में आने के बाद से उनका करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। रिवाइवल को बहुत कम मौके दिए गए थे और इस वजह से ये टीम WWE से गुस्सा भी थी। उन्होंने 2019 में कंपनी से रिलीज़ होने की मांग की थी। जनवरी में इस ट्वीट को किया गया था मगर कंपनी ने इस टैग टीम को रिलीज़ नहीं किया।

इसके बाद वो चैंपियंस बने मगर कुछ महीनों बाद इस साल फिर से रिवाइवल ने कंपनी से रिलीज़ होने की रिक्वेस्ट की। अप्रैल में इस टैग टीम को निकाल दिया गया।

#2 ल्यूक हार्पर

ल्यूक हार्पर ने अप्रैल 2019 को कंपनी से रिलीज़ होने की मांग की थी। इन्हें भी शुरू में तो निकाला नहीं गया मगर इस पिछले साल दिसंबल WWE ने हार्पर को भी रिलीज़ कर दिया था। फ़िलहाल वो भी AEW के लिए काम कर रहे हैं और यहाँ इनका करियर शानदार जा रहा है।

#1 माइक कनेलिस

माइक और मारिया कनेलिस WWE में एक पावर कपल के तौर पर आए थे। हालाँकि इनका इस्तेमाल कंपनी ने ज्यादा अच्छे से नहीं किया। इस वजह से माइक ने ट्विटर पर अक्टूबर 2019 में रिलीज़ होने की मांग की थी। शुरू में इन दोनों को भी रिलीज़ नहीं किया गाय था मगर अप्रैल 2020 में बाकी रेसलर्स के साथ कंपनी ने इनको भी निकाल दिया।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now