5 कारण क्यों रोमन रेंस vs जे उसो रीमैच WWE द्वारा लिया गया सबसे सही फैसला है

जे उसो और रोमन रेंस
जे उसो और रोमन रेंस

WWE ने हाल ही में पुष्टि की है कि रोमन रेंस और जे उसो के बीच हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी में रीमैच होने वाला है, जिसमें 'आइ क्विट' मैच की शर्त को भी जोड़ा गया है। इस रीमैच को मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कुछ लोगों इस मैच से खुश हैं, वहीं कुछ सवाल उठा रहे हैं कि रोमन vs उसो रीमैच का अर्थ क्या है।

सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या WWE के पास यूनिवर्सल चैंपियन के लिए कोई बेहतर प्रतिद्वंदी नहीं था। क्या 2 भाइयों के बीच चल रही इस दुश्मनी से द रॉक vs रोमन स्टोरीलाइन को बिल्ड-अप किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों रोमन रेंस और जे उसो के बीच 'आइ क्विट' मैच देखने को मिल रहा है

खैर द रॉक के खिलाफ मैच अगर होता भी है तो वो अभी बहुत दूर है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रख रहे हैं कि क्यों जे उसो vs रोमन रेंस का रीमैच WWE द्वारा लिया गया सबसे सही फैसला है।

रोमन रेंस और जे उसो की दुश्मनी को समाप्त होना चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE नाइट ऑफ चैंपियंस में जिमी उसो ने कहा था कि उनके भाई को अपनी जिद छोड़ देनी चाहिए, लेकिन जे उसो ने स्पष्ट रूप से कहा था कि वो इस दुश्मनी को जारी रखना चाहते हैं। उनका ये फैसला अभी तक गलत साबित हुआ है क्योंकि रोमन कई बार जे की पिटाई कर चुके हैं।

उसो द्वारा खुद को साबित करने का एक और मौका मिलने की मांग करना दर्शाता है कि इस दुश्मनी का पूर्ण रूप से समाप्त होना जरूरी है। उसो द्वारा 'आइ क्विट' कहना जाहिर तौर पर इस दुश्मनी को अंतिम रूप दे सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में ब्रे वायट को कभी नहीं हरा पाए

यानी 'आइ क्विट' कहते ही उसो भी रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ स्वीकार कर लेंगे। अगर ऐसा होता है तो भविष्य में उसोज़ और रोमन के एक ही फैक्शन का हिस्सा बनने की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ना चाहते हुए भी हारना पड़ा

रोमन रेंस के लिए प्रतिद्वंदियों की कमी के कारण

हील चैंपियन रोमन रेंस
हील चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस को हील चैंपियन बनाने का फैसला बहुत शानदार रहा है और उनके कैरेक्टर ने फिलहाल सभी को प्रभावित किया हुआ है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि जब स्मैकडाउन में टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की भारी कमी है।

संभव ही WWE ड्राफ्ट 2020 के पूरे होने के बाद इस समस्या से निजात पाई जा सकेगी। इसलिए उस समय तक जे उसो के खिलाफ स्टोरीलाइन को जारी रखने का फैसला सही है।

इसी स्टोरीलाइन में लैजेंड सुपरस्टार की धमाकेदार वापसी हो सकती है

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

पारिवारिक लड़ाई ने इस स्टोरीलाइन को फैंस के लिए दिलचस्प बनाया हुआ है, इसलिए ये किसी नॉर्मल स्टोरीलाइन से थोड़ी अलग है। इससे सीधे तौर पर WWE द रॉक की वापसी भी करवा सकती है, जिससे अपने ही परिवार के सदस्यों पर अटैक करने के लिए रॉक उन्हें सबक सिखा सकें।

यानी उसो vs रोमन रेंस की स्टोरीलाइन को रॉक vs रोमन स्टोरीलाइन की शुरुआत का एक मोहरा बनाया जा रहा है।

रोमन रेंस का क्रूर रवैया सामने आ रहा है

रोमन रेंस vs जे उसो
रोमन रेंस vs जे उसो

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि इस पूरी स्टोरीलाइन का अर्थ रोमन रेंस के हील कैरेक्टर को पुश देना है। जे उसो द्वारा रोमन को ट्राइबल चीफ ना मानने पर मौजूदा चैंपियन का क्रूर रवैया सामने आया था।

किसी सुपरस्टार को बड़ा हील रेसलर बनाने के लिए भला इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि वो अपने ही भाई पर अटैक करे। हैल इन ए सैल मैच में 'आइ क्विट' मैच की शर्त जरूर रोमन के और भी क्रूर रवैये को सामने ला सकती है।

रोमन रेंस vs जे उसो की दुश्मनी मौजूदा परिस्थिति की सबसे बड़ी मांग है

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो

रोमन रेंस के हील कैरेक्टर की सबसे अच्छी बात ये है कि उनका सबसे पहला दुश्मन उन्हीं का कज़िन ब्रदर बन गया है। अभी तक स्टोरीलाइन की दृष्टि से WWE ने बहुत अच्छा काम करने में सफलता पाई है।

युवा और वयस्क फैंस की सोच के कारण ही इस रीमैच को मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। स्थिति चाहे कुछ भी हो लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि जे उसो के खिलाफ दुश्मनी रोमन के हील किरदार को पुश देने का सबसे अच्छा तरीका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now