Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ना चाहते हुए भी हारना पड़ा 

The Conquistador aka Kurt Angle (left); The Undertaker and Mark Henry (right)
Ishaan Sharma
visit

WWE में रेसलर्स की जीत और हार ज्यादा मायने नहीं रखती है। मगर कई सुपरस्टार्स के अनुसार उनके हर मुकाबले का परिणाम उनके लिए जरूरी है। कई रेसलर्स अपने दुश्मन के खिलाफ हारने से तो साफ़ इंकार तक कर देते हैं। एक बार स्टीव ऑस्टिन ने भी ऐसा ही किया था जब WWE उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हारते हुए देखना चाहती थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो भविष्य में रेट्रीब्यूशन से जुड़ सकते हैं

पूर्व WWE चैंपियन ने ना केवल लैसनर के खिलाफ मैच नहीं लड़ा, वह रॉ में नज़र तक नहीं आए और आगे चलकर 7 महीनों का ब्रेक तक ले लिया। हालाँकि कई रेसलर्स ऐसे भी रहे हैं जो शो पर नज़र तो आए मगर उन्हें ना चाहते हुए भी हार का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में भी ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जो ना चाहते हुए भी अपना मुकाबला हार गए।

#5 दो बार WWE रेसलमेनिया को हैडलाइन कर चुके सायको सिड

Sycho Sid worked for WWE in the 1990s

सायको सिड को एक समय पर WWE के बड़े रेसलर्स में से एक माना था। हालाँकि बैकस्टेज पॉलिटिक्स की वजह से उन्होंने WWE को छोड़ने का फैसला किया। एक लाइव इवेंट के दौरान सिड का मैच बॉब होली के खिलाफ होने वाला था।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन के सामने नहीं कर सकते

होली ने अपनी किताब में ये बताया था कि सिड को बैकस्टेज में केविन नैश और शॉन माइकल्स पसंद नहीं करते थे और इस वजह से उन्होंने ज़बरदस्ती सिड को इस मैच में हारने के लिए बुक किया। वह इस इंसल्ट को बर्दाश्त नहीं कर पाए और इस मैच के ठीक बाद एक नैक इंजरी का बहाना बनाते हुए कंपनी को छोड़कर चले गए।

ये भी पढ़ें: 3 तरीके जिनसे WWE के दिग्गज रैंडी ऑर्टन से बदला ले सकते हैं

हालाँकि अगले 6 महीनों के अंदर कंपनी ने उन्हें फिर से साइन कर लिया और फिर सिड ने अंडरटेकर के खिलाफ रेसलमेनिया में एक मैच लड़ा जोकि शो के मेन इवेंट में हुआ था। अगर कंपनी में पॉलिटिक्स नहीं होती तो वह आज एक लैजेंड के तौर पर देखे जाते।

#4 शॉन माइकल्स

Steve Austin defeated Shawn Michaels at WWE

शॉन माइकल्स को भी ना चाहते हुए एक बार WWE में हारना पड़ा था। रेसलमेनिया 14 में हारने के बाद से माइकल्स ने 4 सालों तक कंपनी में कोई मैच नहीं लड़ा था। उस समय कंपनी ने उन्हें स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ मैच में डाला था मगर माइकल्स उनके खिलाफ अपने WWE टाइटल को हारना नहीं चाहते थे।

इन्हें बैकस्टेज में झेलना इतना मुश्किल हो गया था कि अंडरटेकर ने माइकल्स को धमकी तक दी थी कि अगर चीज़ें प्लान के हिसाब से नहीं गयी तो वह उन्हें बहुत मारेंगे।

आखिर में माइकल्स को ना चाहते हुए भी हारना पड़ा था।

#3 क्रिस जैरिको

youtube-cover

क्रिस जैरिको को रेसलमेनिया में फैन्डैंगो के खिलाफ हारना पड़ा था। वह इस मैच में जीतना चाहते थे मगर WWE ने ऐसा होने नहीं दिया था। अपनी बुक में उन्होंने ये बताया था कि वह तो इस मैच तक में नहीं लड़ना चाहते थे मगर अंडरटेकर द्वारा समझाए जाने पर वह राज़ी हो गए। उन्हें लगा था कि इस मैच में उनकी जीत ही होगी मगर आगे चलकर विंस मैकमैहन ने प्लान्स में बदलाव किये और जैरिको को हारना पड़ा।

#2 द अंडरटेकर

youtube-cover

रेसलमेनिया 14 में अंडरटेकर, मार्क हेनरी के खिलाफ हारने वाले थे। शुरुआत में तो वह इस मैच के परिणाम को लेकर थोड़ा चौक ज़रूर गए थे मगर अपने बॉस की इच्छा को पूरा करने के लिए उन्होंने हारने के लिए हाँ कर दी थी।

हालाँकि जब मैच हुआ था तब अंडरटेकर ने हेनरी के खिलाफ जीत दर्ज की और आगे चलकर भी कई रेसलर्स को हराया। आखिर में ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक को तोड़ दिया।

#1 कर्ट एंगल

youtube-cover

कर्ट एंगल चाहते थे कि WWE में उनका आखिरी मैच जॉन सीना के खिलाफ हो मगर ऐसा नहीं हुआ। विंस मैकमैहन ने उन्हें कहा था कि उनका मैच कॉर्बिन के खिलाफ होगा और वह इस मैच में हार जायेंगे। मुकाबले को लेकर फैंस पहले से ही काफी गुस्सा थे और जब कॉर्बिन ने एंगल को क्लीन पिन कर दिया तब काफी लोगो ने सोशल मीडिया पर इस फैसले की आलोचना की थी।

एंगल ने भी बताया था कि वह इस मैच में जीतना चाहते थे मगर मैकमैहन की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now