Create
Notifications

5 मौके जब जॉन सीना WWE चैंपियन बनने से चूक गए थे 

सैथ रॉलिंस और जॉन सीना
सैथ रॉलिंस और जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

जॉन सीना (John Cena) को WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और वह अपने करियर में कई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम कर चुके हैं। यही नहीं, जॉन सीना के पास रिक फ्लेयर के साथ-साथ 16 बार का वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का रिकॉर्ड है। जॉन सीना का जीत का रिकॉर्ड फैंस के लिए टारगेट बन चुका है कि वह जब भी WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होते हैं तो वह मैच जीतकर चैंपियन बन जाते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: सैथ रॉलिंस ने साथी सुपरस्टार की बेइज्जती की, 41 वर्षीय सुपरस्टार ने लिया रिटायमेंट

हालांकि, हमेशा ऐसा देखने को नहीं मिलता है और कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब सीना टाइटल जीतने के दावेदार होने के बाद भी मैच जीतकर टाइटल पर कब्जा नहीं कर पाए थे। हालांकि, इन मैचों में सीना की जरूर हार हुई थी लेकिन उन्हें हराने वाले सुपरस्टार को काफी फायदा हुआ था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब सीना WWE में वर्ल्ड टाइटल जीतने से चूक गए थे।

5- जॉन सीना vs ऐज (WWE SummerSlam 2006)

2006 में जॉन सीना Elimination Chamber मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। हालांकि, इस मैच के बाद ऐज अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए सीना को हराकर नए चैंपियन बने। इसके तीन हफ्तों बाद सीना Royal Rumble पीपीवी में ऐज को हराकर एक बार फिर चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो WWE WrestleMania 37 को यादगार बना देगी

हालांकि, सीना के लिए मुश्किलें रूकी नहीं और Raw के एक एपिसोड के दौरान सीना को ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा। इस मैच में सीना एक बार फिर अपना टाइटल हार गए और इसके बाद SummerSlam 2006 में ऐज के खिलाफ मैच में सीना के पास एक बार फिर चैंपियन बनने का मौका था। हालांकि, सीना यह मैच हार गए और यह पहला मौका था जब चैंपियनशिप के लिए हुए सिंगल्स मैच में सीना की हार हुई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जॉन सीना vs द मिज (WWE WrestleMania 27)

द मिज मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके रैंडी ऑर्टन को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा WrestleMania 27 के बिल्ड-अप के दौरान वह फैंस द्वारा सबसे ज्यादा नफरत किये जाने वाले सुपरस्टार बनकर उभरे थे।

आपको बता दें, WrestleMania 27 में मिज को जॉन सीना के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था और इस मैच में सीना को फैंस का पूरा सपोर्ट था। ऐसा लग रहा था कि सीना यह मैच जीतकर नए चैंपियन बनेंगे, हालांकि, द रॉक ने इस मैच में दखल देते मिज को टाइटल रिटेन करने में मदद की थी।

3- जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन (WWE TLC 2013)

जॉन सीना WrestleMania में द रॉक को हराकर नए वर्ल्ड चैंपियन बने थे और इसके बाद वह SummerSlam में डेनियल ब्रायन के हाथों अपना टाइटल हार गए थे। हालांकि, इस मैच में गेस्ट रेफरी रहे ट्रिपल एच ने ब्रायन को धाराशाई करके रैंडी ऑर्टन को कैश इन करके नया चैंपियन बनने में मदद की।

इसके बाद कंपनी ने WWE चैंपियनशिप और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को मिलाकर एक टाइटल बनाने का फैसला किया। वहीं, जॉन सीना ने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ऑर्टन को चैलेंज किया। हालांकि, इस मैच में सीना, ऑर्टन को हराने में नाकाम रहे।

2- जॉन सीना vs सैथ रॉलिंस (WWE SummerSlam 2015)

साल 2015 तक जॉन सीना ने WWE यूएस चैंपियनशिप को काफी लोकप्रिय बना दिया था और इसके बाद SummerSlam 2015 में उनका सामना WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस से हुआ। आपको बता दें, इस मैच में दोनों ही टाइटल्स दांव पर थे।

सीना के पास यह मैच जीतकर 16 बार का वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका था, हालांकि, जॉन स्टीवर्ट के दखल की वजह से वह यह मैच जीतने में नाकाम रहे। आपको बता दें, जॉन स्टीवर्ट, रिक फ्लेयर के फैन थे और वह किसी भी सुपरस्टार को रिक के 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए नहीं देखना चाहते थे।

1- जॉन सीना vs एजे स्टाइल्स vs डीन एंब्रोज (WWE No Mercy 2016)

जॉन सीना ने लंबे समय तक WWE लैजेंड रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ने की कोई इच्छा नहीं दिखाई थी। हालांकि, No Mercy 2016 में WWE चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच के बिल्ड-अप के दौरान उन्होंने माना कि वह रिक के रिकॉर्ड के और करीब पहुंचना चाहते हैं।

इस ट्रिपल थ्रेट मैच के दौरान सीना और डीन एंब्रोज ने एक साथ ही एजे स्टाइल्स को अपने-अपने सबमिशन मूव में जकड़कर टैप आउट कराया था। इस वजह से मैच दोबारा शुरू हुआ और आखिर में, स्टाइल्स, सीना को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...