Create

5 मौके जब रोमन रेंस ने WWE अधिकारियों की धुनाई की

Enter caption

2019 की सबसे चौंकाने वाली चीज सुपरस्टार शेक-अप के स्मैकडाउन एपिसोड में हुई, जब रोमन रेंस ने इलायस के म्यूजिक सैगमेंट के दौरान ब्लू ब्रांड में एंट्री ली।

शो से पहले विंस मैकमैहन ने इस बारे में जानकारी देने की कोशिश की थी कि स्मैकडाउन में कुछ बहुत बड़ी चीज होने वाली है। मोंट्रियल का क्राउड़ थोड़ा नाखुश दिखाई दिया जब विंस मैकमैहन ने इलायस को बाहर बुलाया।

लेकिन कुछ ही देर बाद 'द बिग डॉग' ने इस सैगमेंट में दखल दिया और इलायस को सुपरमैन पंच और स्पीयर का स्वाद भी चखाया। इसके तुरंत बाद उन्होंने विंस मैकमैहन को भी जोरदार सुपरमैन पंच लगाया।

डेब्यू के बाद से ही रोमन रेंस की कई बार WWE के बड़े अधिकारियों के साथ इस तरह की हाथापाई हो चुकी है। इस आर्टिकल में हम आपके सामने रखने वाले हैं ऐसे पाँच मौके जब रोमन रेंस ने मैनेजर या बड़े अधिकारियों की रिंग में धुनाई की।

5) ब्रैड मैडक्स

youtube-cover

अक्टूबर 2012 के बाद से ब्रैड मैडक्स को WWE में लोकप्रियता हासिल हुई। हैल इन ए सैल में रायबैक और सीएम पंक के बीच मैच लड़ा गया, यहीं ब्रैड मैडक्स ने सीएम पंक को चैंपियनशिप रिटेन करने में मदद की थी।

करीब डेढ़ वर्ष बाद वो जनरल मैनेजर बने, 25 अप्रैल 2014 के स्मैकडाउन एपिसोड में ऐसा कुछ हुआ जहाँ से 'द शील्ड' का स्वर्णिम सफर शुरू हुआ। इस शुरुआती सफर के दौरान द शील्ड का सामना ब्रैड मैडक्स से भी हुआ।

बैकस्टेज घटित हुए वाकये में रोमन रेंस ने ब्रैड मैडक्स की टाइ पकड़ उन्हें अपनी ओर खींचा और सोफ़े पर दे पटका। डीन एम्ब्रोज़ ने भी इसके बाद जनरल मैनेजर पर अपने हाथ साफ किए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) ट्रिपल एच

youtube-cover

'द शील्ड' से अलग होने के बाद सर्वाइवर सीरीज़ 2015 में रोमन रेंस पहली बार अपने करियर में WWE चैंपियन बने। इस दौरान ट्रिपल एच बार-बार रोमन रेंस को अथॉरिटी में शामिल होने के लिए उकसाते रहे।

ऐसा रॉ में भी कई बार हो चुका था, लेकिन सर्वाइवर सीरीज़ में ट्रिपल एच को जोरदार स्पीयर का स्वाद चखना पड़ा। सर्वाइवर सीरीज़ 2015 में वो चैंपियन तो बने, लेकिन कुछ ही देर बाद शेमस ने मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कैश इन कर दिया और रोमन रेंस को करीब पाँच मिनट जे भीतर ही चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।

3) स्टैफनी मैकमैहन

youtube-cover

रोमन रेंस और ट्रिपल एच के बीच फ्यूड 2016 रॉयल रम्बल तक जारी रही। ट्रिपल एच ने रॉयल रम्बल जीतते हुए टाइटल शॉट हासिल किया था। वहीं रोमन रेंस ने फास्टलेन में हुए ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़ पर जीत हासिल की और चैंपियन बने।

आख़िरकार रैसलमेनिया 32 में ट्रिपल एच और रोमन रेंस के बीच मैच हुआ और 'द गेम' के साथ रिंगसाइड स्टैफनी मैकमैहन भी मौजूद रहीं। मैच समाप्ति की ओर था और यहाँ स्टैफनी मैकमैहन ने रैफ़री को दिशा से भटकाने की कोशिश की और यहीं रोमन ने स्टैफनी पर ऐसा स्पीयर लगाया, जो आज भी फैंस के लिए बहुत बड़ा दिलचस्प लम्हा है।

2) बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

रैसलमेनिया 34 के बाद बैरन कॉर्बिन अथॉरिटी में शामिल हुए और कुछ समय तक कांस्टेबल की भूमिका में काम करते रहे। लेकिन कर्ट एंगल के जाने के बाद उन्हें एक्टिंग जनरल मैनेजर का किरदार सौंपा गया। लेकिन उन्होंने इस पद का इतना दुरुपयोग किया कि 2018 के अंत में कॉर्बिन से मैनेजर पद छीन लिया गया।

हम बात कर रहे हैं उस दौर की जब बैरन कॉर्बिन, कांस्टेबल की भूमिका में कार्यरत थे। एक सैगमेंट के दौरान रोमन रेंस और कर्ट एंगल के बीच गहन चर्चा चल रही थी।

रोमन, पुलिस अधिकारियों के साथ जाने के लिए तैयार हो गए थे। यहीं सामना हुआ बैरन कॉर्बिन और रोमन रेंस का। 'द बिग डॉग' ने कांस्टेबल बैरन कॉर्बिन को ऐसा पंच जड़ा कि वो नीचे ही गिर पड़े। खैर, कॉर्बिन ने बदला लेने की कोशिश भी की, जब वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स के रॉ में आने के 5 सबसे बड़े कारण

1) विंस मैकमैहन

youtube-cover

स्मैकडाउन में रोमन रेंस की विंस मैकमैहन के साथ हाथापाई हुई। लेकिन आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब रोमन रेंस ने अपने बॉस पर हमला किया हो।

दिसंबर 2015 को याद करें तो रॉ के एक एपिसोड में विंस मैकमैहन रिंगसाइड बैठकर रोमन रेंस और शेमस के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का मजा उठा रहे थे।

शेमस के लीग ऑफ नेशन्स के साथियों(अल्बर्टो डेल रियो, रुसेव और वेड बैरट) ने शेमस को जिताने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन रोमन रेंस हारने को तैयार नहीं थे और उन्होंने हील सुपरस्टार्स को धूल चटाई।

अंत में विंस मैकमैहन ने खुद इस मैच में दखल देने की कोशिश की लेकिन रोमन का मनोबल सातवें आसमान पर जा पहुंचा था और उन्होंने अपने बॉस को एक जोरदार सुपरमैन पंच लगाया।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी हरा नहीं पाए

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment