Create
Notifications

5 मौके जब WWE ने अंतिम समय में पीपीवी से बड़े मैच को हटाने का फैसला किया था 

एजे स्टाइल्स, फिन बैलर, रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
एजे स्टाइल्स, फिन बैलर, रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
Subham Pal
visit

WWE काफी मेहनत से किसी पीपीवी के लिए अच्छे मैच बिल्ड करती है। हालांकि, परिस्थितियां हमेशा WWE के कंट्रोल में नहीं रहती हैं और WWE में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब कंपनी को अपने प्लान में भारी बदलाव करना पड़ा था। इस वजह से WWE में कई बड़े मैच होते-होते रह गए थे। आपको बता दें, WWE जब भी किसी स्टोरीलाइन में बदलाव करती है तो इससे सुपरस्टार्स और स्टोरीलाइंस पर काफी असर पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE Hell in a Cell 2021 पीपीवी में देखने को मिली

WWE में कई ऐसे मौके देखने को मिले चुके हैं जब कंपनी को आखिरी समय में बड़े मैच को कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE ने अंतिम समय में पीपीवी से बड़े मैच को हटाने का फैसला किया था।

5- रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो (WWE Hell in a Cell 2021)

रे मिस्टीरियो और रोमन रेंस
रे मिस्टीरियो और रोमन रेंस

Hell in a Cell 2021 के बिल्ड-अप के दौरान रोमन रेंस द्वारा डॉमिनिक मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला किये जाने के बाद रे मिस्टीरियो ने ट्राइबल चीफ को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इसके बाद WWE ने कंफर्म किया कि यह मैच Hell in a Cell 2021 में होगा। हालांकि, इसके बाद WWE ने प्लान में बदलाव करते हुए इस Hell in a Cell मैच को SmackDown के एपिसोड के दौरान कराने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बड़े सुपरस्टार की मेन रोस्टर डेब्यू की हो रही है तैयारी, ब्रे वायट के आईडिया को किया गया था रिजेक्ट

इस मैच को SmackDown में कराने की डिमांड रे मिस्टीरियो ने की थी क्योंकि वह रोमन रेंस से बदला लेने का और इंतजार नहीं कर सकते थे। इसके बाद SmackDown में हुए Hell in a Cell मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और शुरूआत में रे मिस्टीरियो, रोमन पर दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, जल्द ही रोमन ने वापसी करते हुए मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला कर दिया और अंत में रोमन, मिस्टीरियो को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर मैच जीतने में कामयाब रहे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- बैकी लिंच vs रोंडा राउजी (WWE Survivor Series 2018)

बैकी लिंच और रोंडा राउजी
बैकी लिंच और रोंडा राउजी

WWE Survivor Series 2018 से पहले बैकी लिंच SmackDown विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रही थी और इस पीपीवी में उनका सामना Raw विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी से होना था। हालांकि, SmackDown सुपरस्टार्स द्वारा Raw में घुसपैठ के दौरान नाया जैक्स द्वारा बैकी लिंच को पंच मारने की वजह से बैकी की नाक टूट गई थी।

इसके बाद Survivor Series में रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में बैकी की जगह शार्लेट फ्लेयर को शामिल किया गया था। वहीं, बैकी लिंच और रोंडा राउजी का मुकाबला इसके बाद WrestleMania 35 में देखने को मिला था और आपको बता दें, यह ट्रिपल थ्रेट मैच था जिसमें शार्लेट फ्लेयर भी शामिल थी।

3- जैफ हार्डी vs शेमस (WWE Extreme Rules 2020)

जैफ हार्डी और शेमस
जैफ हार्डी और शेमस

साल 2020 में शेमस, WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी के साथ फ्यूड का हिस्सा थे और इस फ्यूड के दौरान शेमस ने जैफ के निजी जिंदगी में शराब पीने की समस्या का जिक्र किया था। इस वजह से Extreme Rules 2020 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच 'बार फाइट' मैच होना था।

हालांकि, बाद में, इस मैच को Extreme Rules से हटाकर इस पीपीवी के बाद होने वाले SmackDown के एपिसोड के दौरान कराने का फैसला किया गया था। रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने SmackDown की रेटिंग बढ़ाने के लिए इस मैच को ब्लू ब्रांड में कराने का फैसला किया था।

2- फिन बैलर vs ब्रे वायट (WWE TLC 2017)

फिन बैलर और एजे स्टाइल्स
फिन बैलर और एजे स्टाइल्स

साल 2017 में फिन बैलर, WWE सुपरस्टार ब्रे वायट के साथ फ्यूड का हिस्सा थे और इन दोनों सुपरस्टार्स का TLC 2017 में मुकाबला होने जा रहा था। रिपोर्ट्स की माने तो इस मैच में फिन बैलर, डीमन किंग जबकि ब्रे वायट, सिस्टर एबीगेल के रूप में कम्पीट करने वाले थे। हालांकि, ब्रे वायट को वायरल फीवर इन्फेक्शन होने की वजह से उनकी जगह मैच में एजे स्टाइल्स को शामिल किया गया था।

बैलर और स्टाइल्स को इस मैच के लिए तैयारी करने का मौका नहीं मिला था लेकिन इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच लंबा इतिहास होने की वजह से ये दोनों सुपरस्टार्स बेहतरीन मैच देने में कामयाब रहे थे।

1- रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग (WWE WrestleMania 36)

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
रोमन रेंस और गोल्डबर्ग

WrestleMania 36 में WWE सुपरस्टार रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग को चैलेंज करने जा रहे थे। हालांकि, कोरोना महामारी फैलने की वजह से रोमन रेंस ने इस मैच से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया था। इसके बाद इस मैच में रोमन रेंस की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को शामिल करने का फैसला किया गया था।

इसके बाद WrestleMania 36 में हुए इस मैच में स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now