Create

5 पल जब WWE रैसलर्स लाइव टीवी के दौरान पर अपने डायलॉग भूल गए

Roman Reigns and Brock Lesnar

रैसलिंग और खासकर WWE समय के साथ काफी बड़ा हुआ है और इस दौरान उसके काम करने का तरीका भी बदल गया है। एक चीज़ जो इस पूरे समय एक सी रही है वो है रैसलर्स द्वारा कट किए गए प्रोमोज़। ये प्रोमो ही बताते है कि आपके सामने दिखाई जा रही कहानी सफल होगी या नहीं। इसके साथ साथ ये किसी भी रैसलर की जीत, हार और उसकी प्रसिद्धि का भी एक अहम कारण होते हैं।

आपको याद होगा एक समय पर शॉन माइकल्स और मार्टी जेनेटी 'द रॉकर्स' नाम के एक ग्रुप का हिस्सा थे, लेकिन जहां मार्टी सिर्फ रिंग में काम कर पाते थे, शॉन दोनों ही डिपार्टमेंट में काफी अच्छे थे। यहीं वजह है कि वो इतने सफल रहे और आज भी सबके प्रिय हैं।

रैसलिंग प्रोमो के दौरान कई बार रैसलर्स अपने सैगमेंट को सही से नहीं कर पाते हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी मुश्किले आती हैं, और अगर ये लाइव टीवी पर हो तो ये मुश्किल और बढ़ जाती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सैगमेंट्स के बारे में बात करेंगे जब रैसलर्स अपनी लाइन भूल गए, और लाइव टीवी पर इसका मज़ाक बना:

#5 रैंडी ऑर्टन

Image result for smackdown result

रैसलमेनिया 29 में जब रैंडी ऑर्टन, शेमस और बिग शो, द शील्ड से लड़ रहे थे, उस समय वर्ल्डस लार्जेस्ट एथलीट ने अपने साथियों को धोखा दे दिया जिसकी वजह से दोनों ही रैसलर्स, उनसे लड़ना चाहते थे। रॉ के एपिसोड में जब वाइपर और केल्टिक वारियर अपना प्रोमो कट कर रहे थे, उस समय लेगेसी ग्रुप के इस लीडर को अपनी लाइंस याद नहीं रही और इन्होंने ऑन टीवी अपने साथी से ये पूछा था कि उनकी लाइंस क्या हैं।

आप उस पल को इस वीडियो में भी देख सकते हैं:

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 द मिज़

The Miz has come a long way

द मिज़ का नाम इस लिस्ट में देखकर हैरान मत हों क्योंकि आज WWE के सबसे ज़बरदस्त प्रोमो कटर भी अपने डायलॉग भूल गए थे। ये बात है 2006 की जब मिज़ एक अनाउंसर के लिए ट्राई कर रहे थे। उस समय वो रिंग की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन फिर रैंप पर रुककर ही प्रोमो कट करने लगे।

इस दौरान वो अपने डायलॉग भूल गए और उन्होंने जिस तरह से इस प्रोमो को खत्म किया वो बताता है कि गलती कहाँ हुई थी। उन्होंने अपने हाथ पर लिख कर लाए गए प्रोमो के ज़रिए इस सैगमेंट को पूरा किया लेकिन इस दौरान वो हकलाते रहे।

विंस मैकमैहन ने इस गलती के बावजूद उन्हें मौका दिया और आज वो प्रोमो के मामले में सबसे बेहतर हैं। यही वजह है कि टॉकिंग स्मैक में उनका प्रोमो सबसे ज़बरदस्त था जिसे रैसलिंग के फैंस आज भी नहीं भूल पाते हैं।

youtube-cover

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun forgot his lines

ब्रॉन स्ट्रोमैन में ज़बरदस्त ताकत है और उन्होंने एक समय पर ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया था, लेकिन फिर रॉयल रंबल में होने वाले मैच का हिस्सा फिन बैलर बन गए थे।

मंडे नाइट रॉ के एक एपिसोड में ब्रॉन और ब्रॉक एक दूसरे से बात कर रहे थे जिसमें मॉन्स्टर अमंग मेन रिंग में तो वहीं बीस्ट बैकस्टेज थे। इस प्रोमो के दौरान भूतपूर्व ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल विजेता अपने डायलॉग भूल गए और दोनों रैसलर्स एक दूसरे को सिर्फ घूर रहे थे। पॉल हेमन ने प्रोमो को संभालने की कोशिश की, लेकिन वो अकेले भला कबतक और कैसे इस प्रोमो को संभालते। आखिरकार ये प्रोमो खत्म हुआ और हमें पता चला कि मॉन्स्टर भी गलती कर सकता है।

इसके अलावा तो ऐसा पल नहीं देखने में आया है जहाँ ब्रॉन अपने डायलॉग भूले हों, लेकिन अभी भी वो रैसलिंग करते हैं और ये पल दोबारा हो सकता है।

youtube-cover

#2 रोमन रेंस

Image result for roman reigns john cena

रोमन रेंस और जॉन सीना नो मर्सी 2017 से पहले एक दूसरे पर रिंग में सवाल कर रहे थे। ये बातचीत एक ज़बरदस्त प्रोमो बन गई क्योंकि दोनों ने धमाल किया लेकिन इस प्रोमो को जितना पसंद किया गया उतना ही इस बात के लिए याद भी किया गया कि रोमन इस दौरान अपना प्रोमो भूल गए थे। ऐसा तब हुआ जब सीनेशन लीडर ने बिग डॉग पर तंज कसा और उस बीच शील्ड के इस मेंबर को समझ नहीं आया कि वो क्या जवाब दे।

ये पहली बार नहीं था जब वो अपना प्रोमो भूले थे लेकिन इस बार तो सबको बहुत अच्छे से पता चल गया कि वो सही काम नहीं कर रहे हैं और इस वजह से उन्हें काफी सवालों से गुज़रना पड़ा। भले ही नो मर्सी में वो जीत गए हों, इस प्रोमो की वजह से खुद इस समोअन को पता लग गया कि उन्हें काफी काम करने की ज़रूरत है।

youtube-cover

#1 ब्रॉक लैसनर

Lesnar making his way to the ring

ब्रॉक लैसनर ने WWE में अपने पहले रन के दौरान ज़बरदस्त प्रदर्शन किया फिर चाहे वो रिंग में हो या माइक पर, लेकिन दूसरे रन में ऐसा नहीं था। इसकी वजह से कंपनी ने उन्हें एक ऐसे मैनेजर के साथ एलाइन किया जो शब्दों का जादूगर है।

पॉल हेमन को प्रोमो का एक्सपर्ट कहा जा सकता है क्योंकि उनके जैसा प्रोमो कोई भी नहीं कर सकता।

रॉ के एक एपिसोड में वो और पॉल एक साथ थे जब बीस्ट ने माइक पर बोलना चाहा लेकिन वो गलती कर बैठे और फिर उन्होंने पॉल से कहा कि वो प्रोमो को आगे बढ़ाएं। उसके बाद तो इस हंबल एडवोकेट ने अपने काम से सारी चीज़ें ही सही कर दी, लेकिन तबतक लोग ये जान चुके थे की ब्रॉक रिंग में अच्छे हैं, माइक में नहीं। यहीं वजह है कि वो अब कभी भी प्रोमो कट नहीं करते हैं।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment