Create
Notifications

5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स के असली नाम सामने आए

ट्रिपल एच और सीएम पंक
ट्रिपल एच और सीएम पंक
Neeraj sharma
visit

ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन जैसे प्रो रेसलर्स को WWE में करियर की शुरुआत से ही अपने असली नाम से परफ़ॉर्म करते आ रहे हैं। लेकिन WWE टीवी पर नजर आने वाले अधिकतर सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर को ध्यान में रख नाम दिया जाता है।

उदाहरण के तौर पर WWE में आने से पहले केविन ओवेंस को केविन स्टीन के नाम से जाना जाता था। वहीं किंग कॉर्बिन का असली नाम टॉम पेस्टॉक है। रोमन रेंस इंटरव्यूज में मज़ाकिया अंदाज में कह चुके हैं कि डेवलपमेंट लीग में कॉर्बिन को 'फुटबॉल टॉम' के नाम से जाना जाता था।

ये भी पढ़ें: 3 एशियाई रेसलर्स जो WWE में फिलहाल सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त कर रहे हैं

WWE टीवी पर इन सुपरस्टार्स के असली नामों का कभी इस्तेमाल नहीं किया गया है। लेकिन इस लिस्ट में ऐसे कुछ सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने अपने कैरेक्टर से बाहर आते हुए सुपरस्टार्स के असली नाम लिए थे।

WWE रॉ में सीएम पंक और ट्रिपल एच का असली नाम सामने आया

youtube-cover

WWE सुपरस्टार्स के असली नाम कोई बहुत बड़ा सीक्रेट नहीं है, इस तरह की जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध है, लेकिन WWE ने अपने अलग नियम बनाए हुए हैं। सीएम पंक और ट्रिपल एच आज भी एक-दूसरे के असली नाम का प्रयोग करते हुए नजर आते हैं।

WWE नाइट ऑफ चैंपियंस 2011 में पंक vs ट्रिपल एच मैच होने वाला था। उससे कुछ दिन पहले ही यानी 12 सितंबर, 2011 के रॉ के एपिसोड में सीएम पंक ने अपने प्रोमो में ना केवल अपने असली नाम का इस्तेमाल किया बल्कि ट्रिपल एच का भी असली नाम लिया था।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

पंक ने कहा कि, "नाइट ऑफ चैंपियंस में हमारा मैच नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच होगा। मैं तुम्हें एक बात बताना चाहूंगा, पता नहीं मुझे तुम्हें हराना इतना पसंद क्यों है। फिलहाल सीएम पंक, ट्रिपल एच से बात नहीं कर रहा है, बल्कि ये बात फिल ब्रूकस(पंक) और पॉल लेवेस्क(ट्रिपल एच) की बात हो रही है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनके रिलेशन की शुरुआत WWE बैकस्टेज से हुई और 2 जिनकी ट्विटर से हुई

WWE हैल इन ए सैल 2020 में जे उसो का असली नाम सामने आया

youtube-cover

WWE हैल इन ए सैल 2020 में रोमन रेंस ने अपने कज़िन ब्रदर जे उसो को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। 30 मिनट तक चले उस मैच के आखिरी क्षणों में जे उसो 'आई क्विट' कहने को तैयार नहीं थे।

इसी बीच जिमी उसो की एंट्री हुई, जिन्होंने रोमन को अटैक करने से रोक लिया था। इस बीच जिमी ने अपने भाई जे उसो को उनके असली नाम यानी जॉश(जोशुआ फाटू) के नाम से पुकार रहे थे।

WWE रेसलमेनिया 36 के बिल्ड-अप में अंडरटेकर का असली नाम लिया गया

एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर
एजे स्टाइल्स और अंडरटेकर

WWE रेसलमेनिया 36 में अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए बोनयार्ड मैच को फैंस के काफी पसंद किया था। इस स्टोरीलाइन का बिल्ड-अप तब शुरू हो चुका था जब WWE के एरीना में लाइव क्राउड मौजूद होता था।

इसी बीच रॉ में दिए एक प्रोमो में एजे स्टाइल्स ने कहा था कि, "मुझे तुम्हारे अंदर पहले वाली झलक नजर नहीं आती, फिनोम मर चुका है और ना ही तुम मॉन्स्टर रहे हो। मुझे केवल एक बूढ़ा आदमी दिखाई दे रहा है जिसका नाम मार्क कैलावे है।"

अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स का असली नाम लिया

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 36 के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में एजे स्टाइल्स ने केवल अंडरटेकर का ही नाम नहीं लिया था। बल्कि उनकी पत्नी मिशेल मैककूल का भी जिक्र किया था। उसके बाद अंडरटेकर ने भी उसी तरह स्टाइल्स का मज़ाक बनाने की कोशिश की थी।

द डेड मैन ने कहा, "एजे स्टाइल्स या फिर मैं एलन जोन्स कहूं। अब तुम चीजों को पर्सनल लेवल पर ले गए हो और मैं ये जरूर कहना चाहूंगा कि तुम बहुत बड़े बेवकूफ़ हो।"

रोमन रेंस ने खुद लिया अपना असली नाम

youtube-cover

एक तरफ इस लिस्ट में शामिल अन्य सुपरस्टार्स के नामों का इस्तेमाल किसी स्टोरीलाइन के दौरान किया गया था। लेकिन रोमन रेंस इन सबसे अलग हैं। 22 अक्टूबर, 2018 के रॉ एपिसोड को कोई नहीं भुला सकता, जब रोमन को अपना यूनिवर्सल टाइटल ल्यूकीमिया से ग्रस्त होने के कारण छोड़ना पड़ा था।

अपने प्रोमो में उन्होंने दुनिया के सामने अपना असली नाम सामने रखा था। उन्होंने कहा कि उनका असली नाम जो अनोआ'ई है और वो ल्यूकीमिया से पीड़ित हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now