Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने दूसरे रेसलर्स के साथ सफर करने से इंकार किया 

AJ Styles (left); Triple H (right)
Ishaan Sharma
visit

WWE सुपरस्टार्स के बारे में आए दिन फैंस को नई बातें जानने को मिलती रहती हैं। आज के समय के रेसलर्स सोशल मीडिया और इंटरव्यूज के जरिये फैंस को ऐसी बाते बताते रहते हैं जो काफी दिलचस्प होती हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

जैसे कि सितंबर 2020 में कर्ट एंगल ने फैंस को बताया था कि 2002 में जब 'राइड फ्रॉम हैल" हुई थी तब फ्लाइट अटेंडेंट ने मैकमैहन को कहा कि अगर प्लेन में रेसलिंग होना बंद नहीं हुई तो पायलट को मजबूरन इमरजेंसी लैंडिंग करनी होगी। गुस्से में मैकमैहन ने उन्हें कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है और ये भी कि वह पूरी फ्लाइट को खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिनका ड्राफ्ट 2020 के दौरान ब्रांड बदलकर WWE ने बहुत बड़ी गलती की

WWE रेसलर्स को ज्यादातर समय एक दूसरे के साथ ट्रेवल करना होता है मगर हर कोई एक दूसरे के साथ सफर पर नहीं जाना चाहता है। इस आर्टिकल में ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने दूसरे रेसलर्स के साथ सफर करने से साफ़ मन कर दिया था।

#5 WWE के ट्रिपल एच ने मार्क जिन्द्रक के साथ सफर करने से इंकार कर दिया था

youtube-cover

WWE नेटवर्क पर एक डाक्यूमेंट्री में ट्रिपल एच ने बताया था कि वह कभी भी मार्क जिन्द्रक के साथ दोबारा सफर नहीं करेंगे। जब एवोल्यूशन ग्रुप को बनाया गया था तब बतिस्ता को चोट लग गयी थी और इस वजह से उन्हें कुछ समय के लिए रिंग से दूर रहना पड़ा।

उस दौरान मैकमैहन, जिन्द्रक को एवोल्यूशन के चौथे मेंबर के तौर पर सामने लाए। हालाँकि आए दिन उनकी अनबन रैंडी ऑर्टन से होती रहती थी। इससे ट्रिपल एच काफी परेशान हो चुके थे। आखिर में उन्होंने कहा कि वह इन दोनों को एक साथ ट्रेवल करने नहीं देंगे। वह ऑर्टन को तो झेल सकते थे मगर उन्होंने जिन्द्रक के साथ सफर करने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

#4 ब्रूनो सैमार्टिनो ने कुछ WWE रेसलर्स के साथ सफर करने से इंकार किया

Bruno Sammartino held the WWE Championship for a combined 4,040 days

WWE के लैजेंड ब्रूनो सैमार्टिनो को फैंस काफी पसंद करते थे। वह कंपनी के एक बड़े रेसलर थे और इस वजह से हर किसीको उनकी बात सुन्नी पड़ती थी।

उन्होंने भी WWE के कुछ रेसलर्स के साथ सफर करने से इंकार कर दिया था। वह उन रेसलर्स के साथ सफर नहीं करते थे जोकि ड्रग्स करते थे और इस वजह से मैकमैहन ने जय स्ट्रांगबो को उनके साथ सफर करने के लिए कहा था।

#3 हल्क होगन, बिग शो के साथ ट्रेवल नहीं करना चाहते थे

Hulk Hogan | WWE

हल्क होगन भी WWE के मशहूर रेसलर्स में से एक हैं। काफी रेसलर्स ने होगन जैसा बनने की कोशिश की है मगर कोई भी अबतक कामयाब नहीं हो पाया है। होगन (और रैंडी सैवेज) को इस तरह के रेसलर्स भी नहीं पसंद थे जो उनकी नक़ल करते थे।

पहले के समय में शो, होगन, रैंडी सैवेज और अपने करीबी दोस्त ब्रायन एडम्स के साथ सफर करते थे। एडम्स उन्हें उकसाते थे कि वह होगन और सैवेज की नकल करें। ये दोनों रेसलर्स को बिलकुल भी पसंद नहीं आया और होगन ने तो शो के साथ फिर से सफर करने से इंकार कर दिया था।

#2 अहमद जॉनसन ने एक ड्राइवर के साथ सफर करने से इंकार किया था

Ahmed Johnson made his WWE debut in July 1995

अहमद जॉनसन ने कुछ समय तक WWE के लिए काम किया था जिसके बाद वह WCW में चले गए थे। Drive-Trhu शो में जिम कॉर्नेट ने बताया था कि अहमद ने एक कार में सफर करने से मना कर दिया था। उन्होंने बताया कि जिस गाडी में वह जाने वाले थे उसके ड्राइवर के साथ अहमद सफर नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें लिमोजीन चाहिए थी। इस वजह से वह एक शो तक में नज़र नहीं आए थे।

#1 कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ ने एजे स्टाइल्स के साथ सफर करना छोड़ दिया था

youtube-cover

कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़, एजे स्टाइल्स के अच्छे दोस्त थे। हालाँकि दोनों रेसलर्स का करियर पहले इतना अच्छा नहीं चल रहा था। इस वजह से उन दोनों ने स्टाइल्स के साथ सफर करने से मन कर दिया क्योंकि इससे पूर्व WWE चैंपियन की इमेज को नुकसान हो सकता था। इस समय दोनों रेसलर्स इम्पैक्ट रेसलिंग में हैं।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now