Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को आग लगा दी गई

केन-अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन -ब्रे वायट "द फीन्ड"
केन-अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन -ब्रे वायट "द फीन्ड"
Ashutosh Singh

WWE कई दशकों से फैंस के लिए कई तरह के गिमिक मैच बुक करता रहा है। इसी कड़ी में WWE के इतिहास कई इनफर्नो मैच भी रहें हैं। इस तरह के मैच में जीतने के लिये आप को प्रतिद्वंद्वी को आग में जलाना होता है और रिंग के चारों तरफ आग जल रही होती है।

इस तरह के मैच में फैंस को कई यादगार पल देखने को मिले है। तो आइये जानते है कि कौन से वो WWE के स्टार रहें है, जिन्हें इस तरह के मैच में आग से झुलसना पड़ा है:

ये भी पढ़े: WWE लैजेंड अंडरटेकर को लेकर एजे स्टाइल्स ने दिया बड़ा बयान

#5 रैंडी ऑर्टन ने WWE TLC 2020 में ब्रे वायट "द फीन्ड" को आगे में जला दिया था

TLC 2020 के मेन इवेंट में ब्रे वायट "द फीन्ड" को आगे लगाते रैंडी ऑर्टन 
TLC 2020 के मेन इवेंट में ब्रे वायट "द फीन्ड" को आगे लगाते रैंडी ऑर्टन

TLC 2020 के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन का सामना ब्रे वायट "द फीन्ड" से फायरफ्लाई इनफर्नो मैच में हुआ था। ये WWE के इतिहास का पहला फायरफ्लाई इनफर्नो मैच था। इस मैच में दोनों ही स्टार्स एक-दूसरे को आग में जलाने की कोशिश में लगे हुए थे।

ब्रे ने एक समय रैंडी के आग लगा दी थी लेकिन रैंडी किसी तरह से बच गये थे। जिसके बाद रैंडी ने मौका का फायदा उठा कर ब्रे की जैकेट में आग लगा दी थी।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टारर्स जिन्हें पुश देना ने 2020 में बंद कर दिया

इसके बाद जब ब्रे रिंग में आने की कोशिश कर रहे थे तब रैंडी उन्हें अपना फिनिशिंग मूव RKO से हिट कर दिया था। इस मूव के बाद रैंडी ने ब्रे को आग में जला दिया था।

जिसके बाद WWE का इस साल आखिरी पीपीवी भी खत्म हो गया था। ये फायरफ्लाई इनफर्नो मैच WWE के इतिहास के सबसे यादगार पलों में से एक था, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया। फिलहाल सभी की निगाह एक समय ब्रे पर टिक गई है कि वो अब किस तरह से एक बार फिर से वापसी करते हैं।

ये भी पढ़ें : "मैं और रोमन रेंस अभी भी Royal Rumble 2017 में हुए उस मैच की बात करते हैं"

#4 WWE एक्सटीम रूल्स 2014 में डेनियल ब्रायन ने केन को जलती हुई टेबल पर फेंक दिया था

मैच के दौरान ब्रायन और केन
मैच के दौरान ब्रायन और केन

2014 में रेसलमेनिया के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन का सामना रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता से हुआ था। जिसमे ब्रायन ने उन्हें हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद जब ब्रायन ब्री बेला के साथ अपनी शादी का जश्न मना रहे थे तब स्टेफनी मैकमैहन ने घोषणा की थी कि वो अपना टाइटल एक्सटीम रूल्स में केन के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

इस मैच में केन ने जीत हासिल करने के लिए रिंग के बाहर टेबल में आग लगा दी थी ताकि वो ब्रायन को आग में जला सके। लेकिन ब्रायन ने उन्हें ही जलती हुई टेबल पर फेंक दिया था और इस मैच में जीत हासिल की थी। आग लगने के बाद WWE रेफरी ने केन की मदद की थी लेकिन तब तक उनके शरीर का कुछ हिस्सा आग से जल गया था।

#3 केन ने MVP को आग में झुलसा दिया था (WWE Armageddon 2006)

मैच के दौरान केन और MVP
मैच के दौरान केन और MVP

स्मैकडाउन में डेब्यू के बाद से ही MVP लगातार नये चैलेंज की मांग कर रहे थे। जिसके बाद उनका सामना केन से हुआ था। हालांकि उन्होंने स्ट्रीट फाइट में केन को हरा दिया था। वहीं केज मैच में भी उन्होंने बाहरी मदद के दम पर जीत हासिल की थी।

जिसके बाद केन ने उन्हें इनफर्नो मैच के लिए चैलेंज किया था। दोनों ही स्टार्स Armageddon 2006 में एक दूसरे के खिलाफ रिंग में थे। इस मैच से MVP ने कई बार भागने की कोशिश की थी लेकिन रिंग के चारों तरफ जल रही आग की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए थे। इस मैच में केन ने उनकी पीठ में आग लगा दी थी और इस मैच में जीत हासिल की थी।

#2 रैंडी ऑर्टन ने द अंडरटेकर को आग में जला दिया था ( No Mercy 2005)

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

2005 की समरस्लैम में अंडरटेकर का सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ था। इस मैच में रैंडी ने अपने पिता बॉब की मदद से जीत हासिल की थी। जिसके बाद अंडरटेकर ने उन्हें No Mercy पीपीवी में कास्केट मैच के लिए चैलेंज किया था। इस हैंडीकैप मैच में अंडरटेकर ने बॉब को तो कास्केट में बंद कर दिया था लेकिन वो रैंडी को बंद नहीं कर पाए थे।

जिसके बाद रैंडी ने स्प्रे से अंडरटेकर की आंख पर हमला कर दिया था। जिस वजह से उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। जिसका फायदा उठा कर रैंडी ने उन्हें कास्केट में बंद कर दिया था। रैंडी इसके बाद भी नहीं रुके और उन्होंने इस कास्केट में आग लगा दी थी।

#1 अंडरटेकर ने केन के हाथ में आग लगा दी थी (Unforgiven: In Your House 1998)

इनफर्नो मैच के दौरान रिंग में अंडरटेकर और केन
इनफर्नो मैच के दौरान रिंग में अंडरटेकर और केन

1998 में अंडरटेकर का सामना केन से इनफर्नो मैच में हुआ था। ये WWE के इतिहास का पहला इनफर्नो मैच था। इस मैच में दोनों ही स्टार्स ने इस मैच को जीतने को पूरी कोशिश की थी। एक समय केन ने WWE एरीना से बाहर जाने की भी कोशिश की थी लेकिन वेडर ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। इस मैच में अंडरटेकर ने केन के हाथ में आग लगा दी थी।

जिसके बाद केन दर्द से चीखते हुए रिंग से बाहर चले गए थे। इस मैच को देख कर उस समय फैंस काफी ज्यादा हैरान रह गए थे।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...