Create
Notifications

5 मौके जब सुपरस्टार्स को WWE द्वारा अपने साथियों के रिलीज पर विश्वास नहीं हुआ था 

एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन
एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन
Subham Pal

पिछले कुछ सालों में WWE ने हर साल WrestleMania के बाद अपने बजट में कटौती करते हुए सुपरस्टार्स को रिलीज करने का नियम बना दिया है। यही नहीं, जो सुपरस्टार्स WrestleMania में भी नजर आते हैं तो उनके भी इस पीपीवी के खत्म होने के बाद रिलीज होने का खतरा बना रहता है। आपको बता दें, WWE फैंस अकेले नहीं है जो सुपरस्टार्स के रिलीज पर हैरान हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania BackLash को लेकर 5 सबसे बड़ी भविष्यवाणियां: खतरनाक सुपरस्टार करेगा चैंपियन पर हमला, बड़ा स्टार नए लुक में आएगा नजर?

अकसर WWE अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करने की खबर फोन कॉल के जरिए बताती है, हालांकि, कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज का पता तब चलता है जब खबर ऑनलाइन लीक हो जाती है। यही नहीं, जब लॉकर रूम में मौजूद स्टार्स कुछ सुपरस्टार्स के रिलीज की खबर सुनते हैं तो वे भी हैरान रह जाते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स WWE द्वारा अपने साथियों के रिलीज पर हैरान रह गए थे।

5- जैलिना वेगा के रिलीज ने WWE लॉकर रूम को हैरान कर दिया था

इम्पैक्ट रेसलिंग में शानदार करियर के बाद जैलिना वेगा ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। हालांकि, वेगा का WWE मेन रोस्टर में रेसलर के तौर पर सही तरह इस्तेमाल नहीं हुआ लेकिन इस कंपनी में उन्होंने खुद को मैनेजर के रूप में साबित किया था। हालांकि, वेगा WWE के अलावा ट्वीच पर स्ट्रीमिंग करके भी काफी पैसे कमाया करती थी और कंपनी द्वारा नई पॉलिसी लाए जाने के बाद भी वह ट्वीच पर स्ट्रीमिंग नहीं रोकना चाहती थी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर के वापसी पर अपेडट, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन का करियर क्यों बर्बाद किया जा रहा है?

यही कारण है कि WWE ने वेगा को रिलीज कर दिया और डेव मैल्टजर की माने तो वेगा का रिलीज उन सुपरस्टार्स के लिए कड़ा संदेश था जो कि थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे। वहीं, जैलिना वेगा के रिलीज ने पूरी रेसलिंग जगत को हैरान करके रख दिया था और पेज & रैने यंग जैसे स्टार्स ने ट्विटर के जरिए वेगा के रिलीज पर अपनी हैरानी जाहिर की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- किसी ने भी बिली के के WWE रिलीज के बारे में सोचा भी नहीं था

बिली के पूर्व WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन रह चुकी हैं और हाल ही में वह WrestleMania 37 का भी हिस्सा थी। आपको बता दें, बिली के, मिकी जेम्स कंपनी द्वारा रिलीज किये गए पहले स्टार्स में से एक थे और बिली के के रिलीज को लेकर बैकस्टेज से सामने आए रिएक्शन ने साफ कर दिया कि बिली WWE लॉकर रूम के बीच काफी लोकप्रिय थी।

WWE स्टार पेज ने खुलासा किया कि उन्हें द आइकॉनिक्स के रिलीज का भरोसा नहीं हुआ था और कुछ दूसरे स्टार्स भी बिली के के रिलीज से खुश नहीं थे। वहीं, बिली के ने भी WWE से रिलीज के बाद फैंस को दिल छू लेने वाला संदेश दिया था।

3- बिग शो ने WWE छोड़ने के बाद AEW ज्वाइन किया था

करीब 22 साल तक WWE का हिस्सा रहने के बाद बिग शो ने इस साल की शुरुआत में WWE छोड़ते हुए AEW ज्वाइन करने का हैरान कर देने वाला फैसला लिया था। आपको बता दें, शो का जब कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था तो WWE ने उनके साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करना चाहा लेकिन शो इसके लिए तैयार नहीं हुए।

आपको बता दें, बिग शो WWE के सबसे वफादर सुपरस्टार्स में से एक थे इसलिए उनके रिलीज की खबर सुनकर फैंस के साथ-साथ पूरा WWE लॉकर रूम भी हैरान रह गया था। Fightful Select के रिपोर्ट की माने तो अधिकतर सुपरस्टार्स को बिग शो के रिलीज का पता नहीं था। वहीं, रिक फ्लेयर & कर्ट एंगल ने बाद में खुलासा किया कि WWE में बैकस्टेज कुछ समस्या होने की वजह से बिग शो ने AEW में जाने का फैसला किया था।

2- पेटन रॉयस के WWE से रिलीज पर किसी को विश्वास नहीं हुआ

अपनी दोस्त बिली के की तरह ही पेटन रॉयस को भी WWE ने 15 अप्रैल को ही रिलीज कर दिया था। कुछ समय पहले तक विंस मैकमैहन, पेटन रॉयस को बड़ा पुश देने की तैयारी कर रहे थे। आपको बता दें, पेटन ने Raw में अपना आखिरी मैच मार्च में असुका के खिलाफ लड़ा था। यह मैच Raw Talk में पेटन रॉयस के इमोशनल प्रोमो के बाद देखने को मिला था।

वहीं, पेटन की दोस्त बिली के के साथ काम करने वाली कार्मेला ने द बैलाज पोडकास्ट को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि इन दोनों सुपरस्टार्स के रिलीज से उन्हें झटका लगा था। बैकी लिंच को भी इन दोनों सुपरस्टार्स के रिलीज का भरोसा नहीं हुआ था और इन दोनों के रिलीज के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में पेटन और बिली के के साथ वाली फोटो शेयर की थी।

1- एजे स्टाइल्स अपने साथियों ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन के WWE रिलीज से हैरान रह गए थे

WrestleMania 36 में WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स, द अंडरटेकर के खिलाफ बोनयार्ड मैच का हिस्सा थे और इस मैच के दौरान ल्यूक गैलोज & कार्ल एंडरसन, स्टाइल्स को डैडमैन के ऊपर दबदबा बनाने में मदद कर रहे थे। हालांकि, WWE ने इस मैच के कुछ दिनों बाद ल्यूक गैलोज & कार्ल एंडरसन को दूसरे कई स्टार्स रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था।

आपको बता दें, द अंडरटेकर के खिलाफ मैच के बाद स्टाइल्स ब्रेक पर थे और अपने साथियों के रिलीज की खबर सुनकर वह काफी नाराज हो गए थे। इस वजह से उनकी पॉल हेमन से बहस भी हो गई थी और इस कारण ये दोनों वर्तमान समय में अलग-अलग ब्रांड्स का हिस्सा हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...