Create
Notifications

WWE में हुए 5 टाइटल मैच जिनमें चैंपियंस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था 

ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना
ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

किसी भी WWE सुपरस्टार के लिए चैंपियनशिप मैच में लड़ना उस सुपरस्टार के करियर के सबसे बेहतरीन पलों से एक होता है। आपको बता दें, टाइटल मैचों के दौरान अकसर ही तगड़ी फाइट देखने को मिलती है और इस वजह से मैच में शामिल सुपरस्टार्स को अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करना पड़ता है। WWE अपने चैंपियंस को डिवीजन के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार के रूप में पेश करती है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE स्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने कंपनी से लगभग निकाल दिया था और 3 रेसलर्स जिनके साथ कॉन्ट्रैक्ट लगभग साइन कर लिया था

यही कारण है कि किसी भी सुपरस्टार को चैंपियन को हराकर टाइटल हासिल करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, किसी टाइटल मैच में अकसर चैंपियन की आसानी से हार नहीं होती है लेकिन WWE में कई ऐसे मैच देखने को मिल चुके हैं जब चैंपियंस तुरंत ही मैच हार गए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 टाइटल मैचों का जिक्र करने वाले हैं जहां चैंपियंस तुरंत ही मैच हार गए थे।

5- एलेक्सा ब्लिस vs रोंडा राउजी (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप)

रोंडा राउजी और एलेक्सा ब्लिस
रोंडा राउजी और एलेक्सा ब्लिस

SummerSlam 2018 में एलेक्सा ब्लिस ने रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में अपना WWE Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच की शुरूआत होते ही एलेक्सा ब्लिस रिंग के बाहर चली गई, हालांकि, रोंडा रिंग में बैठी रही और उन्होंने एलेक्सा ब्लिस को पहला हमला करने का मौका दिया। ब्लिस इस मौके को हाथ से नहीं देना चाहती थी इसलिए उन्होंने रिंग में आकर रोंडा को रियर नेक्ड चोक में जकड़ लिया।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE WrestleMania 37 में शेन मैकमैहन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच होना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं होना चाहिए

हालांकि, जल्द ही रोंडा ने फुर्ती दिखाते हुए ब्लिस को आर्मबार मूव में जकड़ते हुए यह मैच जीत लिया और आपको बता दें, यह मैच 5 मिनट के अंदर ही समाप्त हो गया था। यह मैच जीतने के साथ ही रोंडा राउजी UFC और WWE में टाइटल जीतने वाली पहली महिला और दूसरी इंसान बन गई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बॉब बैकलंड vs डीजल (WWE चैंपियनशिप)

डीजल
डीजल

26 नवंबर 1994 को बॉब बैकलंड ने डीजल के खिलाफ अपना WWE हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। आपको बता दें, बॉब ने इस मैच के तीन दिन पहले ही Survivor Series में ब्रेट हार्ट को हराकर यह चैंपियनशिप जीती थी।

इस मैच की शुरूआत होते ही डीजल ने बॉब के पेट में किक मारते हुए उन्हें जैकनाइफ पॉवरबॉम्ब देते हुए पिन करते हुए यह मैच जीत लिया था। आपको बता दें, डीजल को यह मैच जीतकर नया चैंपियन बनने में केवल 8 सेकेंड लगे थे और उनकी इस जीत से फैंस हैरान रह गए थे।

3- ब्रॉक लैसनर vs कोफी किंग्सटन (WWE चैंपियनशिप)

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

फॉक्स नेटवर्क पर WWE SmackDown के डेब्यू एपिसोड के मेन इवेंट में कोफी किंग्सटन को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड करना था। आपको बता दें, लैसनर इस मैच के जरिए SmackDown में 15 सालों में पहला मैच लड़ने जा रहे थे।

फैंस को इस मैच के रिज़ल्ट का पहले से ही पता था लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि इस मैच में कोफी, लैसनर को कड़ी टक्कर देंगे। हालांकि, मैच की शुरूआत होते ही ब्रॉक लैसनर, कोफी को F5 देकर पिन करते हुए 10 सेकेंड के अंदर ही नए चैंपियन बन गए थे।

2- द हॉन्की टॉन्क मैन vs द अल्टीमेट वॉरियर (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

द अल्टीमेट वॉरियर
द अल्टीमेट वॉरियर

साल 1988 में पहले WWE SummerSlam इवेंट में हॉन्की टॉन्क मैन ने द अल्टीमेट वॉरियर के खिलाफ मैच में अपना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल डिफेंड किया। हालांकि, शुरूआत में ब्रूटस बार्बर द बीफकेक इस मैच का हिस्सा थे लेकिन उनपर हुए बुरी तरह हमले के बाद अल्टीमेट वॉरियर को इस मैच में शामिल किया गया।

आपको बता दें, इस मैच की शुरूआत होते ही अल्टीमेट वॉरियर ने हॉन्की पर हमला करते हुए पॉवरस्लैम दे दिया और इसके बाद टॉन्की को फ्लाइंग टैकल & क्लोजलाइन दे दिया। इसके बाद वॉरियर ने मैच का अंत रनिंग स्पैलश देकर किया और आपको बता दें, यह मैच केवल 40 सेकेंड के अंदर खत्म हो गया था।

1- जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप)

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर

SummerSlam 2014 के मेन इवेंट में जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के शुरूआत होने के 30 सेकेंड के अंदर ही ब्रॉक लैसनर ने सीना को F5 देकर पिन कर दिया था, हालांकि, सीना किसी तरह किकआउट करने में कामयाब रहे थे।

15 मिनट तक चले इस एकतरफा मैच में लैसनर ने सीना को कई सुपलेक्स, एल्बो स्ट्राइक्स और बुरी तरह मारने के बाद आखिर में F5 देते हुए मैच जीत लिया था। हालांकि, यह मैच लंबा चला था लेकिन इस मैच में लैसनर ने डोमिनेंट परफॉर्मेंस करते हुए सीना को वापसी का ज्यादा मौका नहीं दिया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...