Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें एक वक्त बैकस्टेज नापसंद किया जाता था 

ब्रॉक लैसनर & ट्रिपल एच
ब्रॉक लैसनर & ट्रिपल एच
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार्स भले ही ऑन-स्क्रीन एक-दूसरे से दुश्मनी निभाते हुए नजर आते हैं लेकिन पर्दे के पीछे ये सभी सुपरस्टार्स लॉकर रूम में बड़े परिवार की तरह एक-दूसरे से पेश आते हैं। आपको बता दें सुपरस्टार्स अपना ज्यादातर समय यात्रा करने और रेसलिंग शो करने में व्यतीत कर देते हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE सुपरस्टार्स अपने परिवार से ज्यादा एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कई बार शादी कर चुके हैं

किसी WWE सुपरस्टार्स का अपने साथी सुपरस्टार्स के साथ अच्छे से पेश आना उनके लिए अच्छा फैसला साबित होता है और लॉकर रूम में उन्हें पसंद किया जाने लगता है। हालांकि कुछ WWE सुपरस्टार्स ऐसे भी हुये हैं जिन्हें एक वक्त बैकस्टेज पसंद नहीं किया जाता था लेकिन इन सुपरस्टार्स ने चुनौतियों से उभरते हुए बैकस्टेज लोगों के मन में अपनी जगह बनाई और फिर इन सुपरस्टार्स को पसंद किया जाने लगा।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें एक वक्त बैकस्टेज पसंद नहीं किया जाता था।

5.WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का WWE में काफी दबदबा रहा है और आपको बता दें बीस्ट इंकार्नेट एक ऐसे सुपरस्टार्स जिन्हें लोगों के साथ रहना ज्यादा पसंद नहीं है। एक इंटरव्यू के दौरान रॉ और स्मैकडाउन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ब्रूस प्रिचार्ड ने खुलासा करते हुए कहा था कि जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में अपने पहले रन के समय में शोज के दौरान यात्रा करने के लिए उनका खुद का प्लेन खरीदा था तो बैकस्टेज उन्हें काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था।

हालांकि लैसनर वर्तमान में पहले से कई ज्यादा फ्रेंडली हो चुके हैं और उनके अच्छे व्यवहार के कई रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं जहां उन्होंने 2015 में हुए रॉ के बाद अपने साथी सुपरस्टार्स के बार का बिल दिया था। यही नहीं, वह सऊदी प्रिंस के साथ डिनर करने के लिए साथी WWE सुपरस्टार्स के देखे देखे गए थे।

4.WWE सुपरस्टार बिग शो

बिग शो काफी लंबे वक्त से WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा हैं और अपने WWE करियर के दौरान इतना कुछ हासिल कर चुके हैं कि उन्हें आसानी से WWE हॉल ऑफ फेमर में जगह मिल जाएगी। आपको बता दें एक वक्त ऐसा था जब WWE में उन्हें बैकस्टेज पसंद नहीं किया जाता था और बिग शो ने स्टोन कोल्ड के ब्रोकेन स्क्ल सेशंस पर खुलासा करते हुए कहा था कि WWE में शुरुआती समय में बड़े सुपरस्टार्स उनसे बात नहीं किया करते थे।

हालांकि अब समय बदल चुका है और वह लॉकर रूम के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं।

3.WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने WWE करियर में काफी कुछ हासिल किया है वह करियर में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के मामले में केवल जॉन सीना और रिक फ्लेयर से पीछे हैं। आपको बता दें एक वक्त WWE में अपना कैरेक्टर बनाए रखने की काफी अहमियत थी लेकिन साल 1996 में हुए एक मैच के बाद स्कॉट हॉल, ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स और केविन नैश अपने कैरेक्टर से बाहर निकलते हुए एक-दूसरे को गले लगाया था।

इस घटना के बाद ट्रिपल एच को बैकस्टेज काफी नापसंद किया जाने लगा और यहां तक कि उन्हें कंपनी से लगभग बाहर निकाला जा चुका था।

2.WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस मॉडर्न एरा के WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनके द्वारा रेसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को हराने के कारण कई लोग उन्हें WWE का नया चेहरा कहने लगे। हालांकि अपने मेन रोस्टर डेब्यू से पहले जब सैथ NXT का हिस्सा थे तो कोचों के प्रति रॉलिंस का व्यवहार ठीक नहीं था और इस कारण बैकस्टेज उन्हें काफी नापसंद किया जाता था।

सैथ ने खुद खुलासा करते हुए कहा था कि उस वक्त WWE से उन्हें लगभग निकाला जा चुका था। हालांकि इसके बाद ट्रिपल एच ने स्थिति संभालते हुए रॉलिंस से बात की और इसके बाद रॉलिंस के व्यवहार में बड़ा बदलाव देखने को मिला।

1.WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है और इस साल हुए रेसलमेनिया 36 में वह गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे। आपको बता दें स्ट्रोमैन लंबे वक्त से टाइटल पिक्चर में रहे हैं लेकिन उन्हें चैंपियन बनने का मौका नहीं मिल पाया था और PWInsider के माइक जॉनसन की माने तो एक वक्त ऐसा भी था जब स्ट्रोमैन को शोज के लिए लेट आने के कारण बैकस्टेज उनकी काफी आलोचना होती थी।

हालांकि, ऐसा लग रहा है कि स्ट्रोमैन अपनी गलतियों से सीख ले चुके हैं और शायद यही कारण है कि पिछले कुछ समय में वह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now