Create
Notifications

विंस मैकमैहन से जुड़ी इस सप्ताह की 5 बड़ी जानकारी सामने आई

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
JITENDRA SINGH

इस समय WWE के पास रॉ, स्मैकडाउन और NXT के टॉप तीन रेसलिंग ब्रांड है और इन सभी ब्रांड का काम अलग-अलग क्रिएटिव टीम देखती है। रॉ ब्रांड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर वर्तमान में पॉल हेमन है और ब्लू ब्रांड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर ब्रूस प्रिचार्ड है लेकिन अंत में रेसलिंग फैंस को जो भी स्टोरीलाइन देखने को मिलती है उसे विंस मैकमैहन ही स्वीकृत करते हैं।

विंस मैकमैहन इस साल मई महीने में विवादास्पद वाइल्ड कार्ड नियम लागू करने के बाद से ही लाइव टीवी से दूर है लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने जो निर्णय लिए है, उस वजह से वह खबरों में बने हुए है। विंस काफी समय से प्रो रेसलिंग से जुड़़े हुए है और उनके द्वारा कई बार स्टोरीलाइन में इस प्रकार के बदलाव किए जाते हैं कि जो फैंस को पसंद नहीं आते हैं लेकिन इन निर्णय से कंपनी को बहुत फायदा हुआ।

यह भी पढ़ें: रिटायर होने से पहले अंडरटेकर के लिए 4 ड्रीम मैच

इस सप्ताह हमें पता चला कि क्राउन ज्वेल में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ टायसन फ्यूरी की WWE के रिंग में डेब्यू करने के बारे में उन्होंने वास्तव में क्या सोचा था और इसी के साथ मिक फोली ने इस बात का खुलासा भी किया कि एटीट्यूड एरा के दौरान एक सैगमेंट को रोकने के लिए विंस मैकमैहन रिंग में आ गए थे।

इस आर्टिकल में उन 5 बड़ी खबर के बारे में बात करेंगे किस तरह विंस मैकमैहन ने स्टोरीलाइन के बारे में अंतिम निर्णय लिया है।

# 5 विंस मैकमैहन, रुसेव स्टोरीलाइन के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं

youtube-cover

पिछले कुछ महीनों से WWE की सबसे चर्चित स्टोरीलाइन में से एक रॉ ब्रांड में चल रही रूसेव, लाना और बॉबी लैश्ले के स्टोरीलाइन है। इस स्टोरीलाइन में नया मोड़ तब आया जब लाना ने एरीना में आकर रुसेव को यह बताया कि वो रुसेव के बच्चे की मां बनने वाली हैं जिसको सुनकर सभी हैरान हो गए। लेकिन अंत में यह सब झूठ निकला और लैश्ले ने रुसेव पर अटैक कर दिया था।

यह भी पढ़ें: NXT की स्मैकडाउन में जबरदस्त एंट्री के बाद ट्रिपल एच ने कही बड़ी बात

फैंस इस स्टोरीलाइन को ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं और इस स्टोरीलाइन को लेकर जो नई जानकारी सामने आई है उसके अनुसार विंस मैकमैहन इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाना चाहते हैं ताकि लैश्ले को हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया जा सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 डॉल्फ ज़िगलर के ऊपर विंस मैकमैहन ने निकाला गुस्सा

youtube-cover

स्मैकडाउन सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर ने कंपनी के हाल ही के यूनाइटेड किंगडम दौरे के दौरान talkSPORT’s Alex McCarthy को अपना इंटरव्यू दिया और इस इंटरव्यू में उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि विंस मैकमैहन ने कई बार उनके मैच और सैगमेंट से खुश नहीं होने पर अपना गुस्सा निकाला है।

यह भी पढ़ें: 3 कारण क्यों NXT सुपरस्टार्स का SmackDown पर दिखाई देने वाला आइडिया WWE के लिए काम कर गया

# 3 विंस मैकमैहन ने टायसन फ्यूरी की प्रशंसा की

youtube-cover

टायसन फ्यूरी ने दो सप्ताह WWE के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग करने के बाद सऊदी अरब में आयोजित होने वाले पीपीवी क्राउन ज्वेल में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच लड़ा। इस मैच को अंत में टायसन ने जीत लिया और यह फैंस को बहुत पसंद आया क्योंकि इस मैच में बॉक्सिंग सुपरस्टार टायसन फ्यूरी पहली बार WWE में मैच लड़ने वाले थे।

टायसन फ्यूरी ने इस मैच के बाद एक इंटरव्यू दिया था और जहां उन्होंने बताया था कि इस मैच में उनके प्रदर्शन से विंस मैकमैहन बहुत खुश थे। इस इवेंट में उनके काम को देखकर विंस को लग रहा है कि वह प्रो रेसलिंग के करियर में और भी अच्छा काम कर सकते हैं।

# 2 बन्नी के बारे में कैसा महसूस करते हैं विंस मैकमैहन

youtube-cover

2014 के नवंबर महीने के रॉ के एपिसोड में द बन्नी ने एडम रोज के साथ मिलकर हीथ स्लेटर और टाइटस ओ नील को हराया था। इस मैच में बन्नी को बुक करने वाले WWE के अधिकारी ने 5 साल बाद अपने इंटरव्यू में इस बारे में बात की और बताया कि WWE चेयरमैन विंस इस सैगमेंट से ज्यादा खुश नहीं थे। विंस के अनुसार इस प्रकार के सैगमेंट ज्यादा मनोरंजक नहीं होते हैं।

# 1 विंस मैकमैहन एक सैगमेंट को रोकने के लिए लगभग रिंग में चले गए थे

youtube-cover

रेसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मैल्टजर ने हाल ही में एक शो में WWE के दिग्गज रेसलर मिक फोली का इंटरव्यू लिया और इस इंटरव्यू में उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। मिक फोली ने इस बात का खुलासा किया कि विंस ने सितंबर 1999 में रॉ के एक एपिसोड के दौरान मेरे और द रॉक के प्रसिद्ध "दिस इज योर लाइफ" सैगमेंट को समाप्त करने के लिए लगभग रिंग में आ गए थे।

इस सैगमेंट के बाद जब विंस ने शो की रेटिंग देखी तो वह अच्छी थी और वजह से उन्हें यह मानना पड़ा कि द रॉक और फोली को यह सैगमेंट बढ़िया था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...