Create
Notifications

5 तरीकों से किंग कॉर्बिन को WWE में एक नई शुरुआत मिल सकती है

किंग कॉर्बिन को WWE में नई शुरुआत कैसे मिलेगी
किंग कॉर्बिन को WWE में नई शुरुआत कैसे मिलेगी
Neeraj sharma
visit

बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) को साल 2019 में WWE किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद किंग कॉर्बिन की उपाधि मिली थी। पिछले हफ्ते शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) के खिलाफ किंग ऑफ द रिंग मैच में कॉर्बिन को अपने क्राउन का बचाव करना था, जिसमें वो नाकाम रहे।

नाकामुरा को अब आधिकारिक तौर पर किंग की उपाधि मिल चुकी है, लेकिन ये समझ पाना अभी भी समझ से परे है कि WWE ने कॉर्बिन से क्राउन को वापस क्यों लिया है। WWE में वो रोमन रेंस (Roman Reigns) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ कई यादगार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने फिनिशर में बदलाव किया है

मगर इस समय लगातार मैचों में मिल रही हार उन्हें रोस्टर के सबसे कमजोर रेसलर्स में से एक के रूप में प्रदर्शित कर रही है। इस आर्टिकल में हम उन 5 तरीकों से आपको अवगत कराएंगे जिनसे WWE किंग कॉर्बिन को एक नई शुरुआत दे सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने योग के जरिए अपने करियर को बेहतर बनाया

WWE में दोबारा डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के साथ टीम बना सकते हैं

किंग कॉर्बिन, रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर
किंग कॉर्बिन, रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर

2019 में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतने के बाद किंग कॉर्बिन SmackDown में आए थे, जहां उनकी दुश्मनी रोमन रेंस से शुरू हुई। उस समय कॉर्बिन को रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर का साथ मिला। तीनों सुपरस्टार्स ने द बिग डॉग की मुसीबतें बढ़ाई हुई थीं और एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे।

मगर फरवरी 2020 में उन्होंने अलग होने का फैसला लिया। जिगलर और रूड को हाल ही में अपनी SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स हारनी पड़ी हैं, लेकिन दोबारा टैग टीम डिविजन पर अपना प्रभुत्व स्थापित करने के लिए वो कॉर्बिन से मदद ले सकते हैं। इतिहास गवाह रहा है कि सिंगल्स स्टोरीलाइंस के बजाय कॉर्बिन तब ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं जब उनके कॉर्नर पर उनके साथी मौजूद हों।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के WWE में 5 बेहतरीन मैच जिन्हें सबसे खराब रिस्पांस मिला

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

'लोन वुल्फ़' किरदार में वापसी करें

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

अपने NXT के दिनों में किंग कॉर्बिन को एक बेहद क्रूर और ताकतवर रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया जाता था। उनका ये शानदार मोमेंटम मेन रोस्टर में भी कुछ समय तक जारी रहा। WrestleMania क्राउड के सामने आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीत ने भी उन्हें एक बड़े फ्यूचर स्टार के रूप में प्रदर्शित किया था।

'लोन वुल्फ़' के किरदार में रहते वो Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट विजेता भी बने। उस समय वो किसी की सहायता के बिना ही सफलता प्राप्त कर रहे थे। इस समय संघर्ष के दौर से उन्हें निकालने के लिए WWE को उनके 'लोन वुल्फ़' किरदार को वापस लाने पर जरूर विचार करना चाहिए।

WWE Money in the Bank विनर बन सकते हैं

2017 में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद किंग कॉर्बिन के पास WWE चैंपियन बनने का सुनहरा मौका था, लेकिन खराब बुकिंग के कारण ना तो कैशइन सफल हुआ, ना ही कॉर्बिन बड़े सुपरस्टार बने और ना ही वर्ल्ड चैंपियन बने। उन्होंने उस समय के चैंपियन जिंदर महल पर कैशइन किया था, मगर जॉन सीना द्वारा ध्यान भटकाने का फायदा उठाकर महल अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे।

अब उसके 4 साल बाद कॉर्बिन पहले से ज्यादा परिपक्व हैं, काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं और एक टॉप सुपरस्टार होने की जिम्मेदारियों को समझते हैं। अगर अगले महीने कॉर्बिन दोबारा ब्रीफ़केस जीतते हैं तो इस बार WWE उन्हें बड़ा सुपरस्टार बनाने में कोई भूल नहीं करना चाहेगी।

Raw में वापसी कर सकते हैं

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि किंग कॉर्बिन को अपने कैरेक्टर में बदलाव की सख्त जरूरत है। पूर्व WWE यूएस चैंपियन अक्टूबर 2019 से ही SmackDown रोस्टर का हिस्सा बने हुए हैं। वो हील सुपरस्टार हैं, इसलिए यूनिवर्सल और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनकर भी उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। SmackDown में फिलहाल सिंगल्स बेबीफेस सुपरस्टार्स की भारी कमी है, लेकिन Raw में जाकर कॉर्बिन नए प्रतिद्वंदियों के साथ नई और फ्रेश स्टोरीलाइंस की शुरुआत कर पाएंगे।

बेबीफेस टर्न ले सकते हैं

किंग कॉर्बिन को बेबीफेस टर्न मिलना चाहिए
किंग कॉर्बिन को बेबीफेस टर्न मिलना चाहिए

अप्रैल 2016 में मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही WWE, किंग कॉर्बिन को एक विलन के रूप में दिखाती आई है। इसी हील कैरेक्टर की वजह से उन्हें हमेशा क्राउड से नेगेटिव रिस्पांस मिलता आया है। बिना कोई संदेह कॉर्बिन एक हील रेसलर के तौर पर बहुत अच्छा काम करते आए हैं।

लेकिन क्या अब वो समय नहीं आ गया है जब WWE उनके दूसरे किरदार को लोगों के सामने लाए। जब रोमन रेंस कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, तब WWE द्वारा उन्हें हील टर्न मिलना असंभव सी बात प्रतीत होती थी। लेकिन अब तो रेंस भी हील टर्न ले चुके हैं तो कॉर्बिन को बेबीफेस टर्न देने की बात को भी असंभव नजर आने वाली चीजों में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now