Roman Reigns के WWE में 5 बेहतरीन मैच, जिन्हें बहुत खराब रिस्पांस मिला

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) प्रो रेसलिंग में उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां पहुंचना हर प्रो रेसलर का सपना होता है। एक समय था जब रेंस कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन क्राउड उस कैरेक्टर में लगातार उन्हें बू कर रहा था।

आखिरकार समरस्लैम (Summerslam) 2020 में उन्होंने हील किरदार में वापसी की। इस हील कैरेक्टर ने उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। ट्राइबल चीफ एक बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर हैं और एक समय पर उन्हें इतना बू किया जा रहा था कि उनके अच्छे मैचों को भी बहुत खराब रिस्पांस मिल रहा था।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

अभी तक रेंस अपने WWE करियर में काफी संख्या में यादगार मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं और इस आर्टिकल में हम उन्हीं में से रेंस के कुछ अच्छे मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें अच्छे के बजाय बहुत खराब रिस्पांस मिला था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

रोमन रेंस vs सिजेरो - WWE Raw, 16 नवंबर 2015

youtube-cover

रोमन रेंस और सिजेरो कई बार WWE में आमने-सामने आ चुके हैं और उनकी पिछली भिड़ंत WrestleMania Backlash में हुई, जहां स्विस सुपरस्टार को हार झेलनी पड़ी थी। दोनों के बीच सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक साल 2015 में आया, जब रेंस को खराब प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हुई थीं।

सैथ रॉलिंस को चोट के कारण WWE चैंपियनशिप बेल्ट छोड़नी पड़ी थी, जिसके बाद 16 सुपरस्टार्स के बीच टूर्नामेंट की शुरुआत हुई, जिसका विजेता नया चैंपियन बनने वाला था। अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को हराकर रेंस और सिजेरो क्वार्टरफाइनल में पहुंचे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

इस क्वार्टरफाइनल मैच में स्विस सुपरस्टार और रेंस के बीच चले मुकाबले में 18 मिनट तक जबरदस्त एक्शन देखा गया। इसी मैच में एक ऐसा लम्हा भी आया जब सिजेरो ने रेंस के स्पीयर को यूरोपीयन अपरकट से काउंटर कर उन्हें झकझोर दिया था। तगड़े एक्शन के बीच फैंस भी 'This is Awesome! This is Awesome! चैंट करने लगे थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

रोमन रेंस vs बिग शो - WWE Extreme Rules 2015

youtube-cover

2015 Royal Rumble मैच में जीत हासिल करने के बाद रोमन रेंस ने WrestleMania के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया था। यहां से रेंस को बहुत खराब प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो चुकी थीं और समय बीतने के साथ उन्हें जैसे किसी बड़े विलन सुपरस्टार की तरह बू किया जाने लगा था।

Extreme Rules 2015 में उनका सामना बिग शो से लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में हुआ और इस मुकाबले में लोगों को कुछ खास एक्शन के देखे जाने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन मैच में टेबल्स और बैरिकेड को टूटते देखा गया और दोनों में से कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। अंत में रेंस ने एनाउंस टेबल को बिग शो के ऊपर डालने के बाद जीत अपने नाम की थी क्योंकि बिग शो काउंट खत्म होने तक अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाए थे।

रोमन रेंस vs शेमस - WWE Raw, 14 दिसंबर 2015

youtube-cover

रोमन रेंस 2015 Royal Rumble को जीतने के बाद द रॉक के साथ अपनी जीत को सेलिब्रेट करते नजर आए, लेकिन रॉक की मौजूदगी के बाद भी क्राउड से रेंस को कुछ खास अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा था। अब सवाल था कि कौन रेंस को एक बार फिर फैंस का पसंदीदा सुपरस्टार बना सकता है।

रोमन रेंस Survivor Series 2015 में WWE चैंपियन बने थे, लेकिन शेमस ने उसके कुछ मिनट बाद ही Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैशइन कर टाइटल अपने नाम किया था। उसके बाद Raw के एक एपिसोड में रोमन vs शेमस चैंपियनशिप रीमैच हुआ, जिसमें विंस मैकमैहन, रेंस की हार चाहते थे। विंस की बेईमानी से तंग आकर रेंस ने उन्हें जोरदार सुपरमैन पंच लगाकर पस्त कर दिया था। इस लम्हे को देख फैंस बहुत जोर से रेंस को चीयर करने लगे थे।

रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन - WWE Fastlane 2015

youtube-cover

WWE WrestleMania 31 के बिल्ड-अप के दौरान Fastlane 2015 में रोमन रेंस की भिड़ंत डेनियल ब्रायन से हुई थी। दोनों कई बार WWE रिंग में आमने-सामने आ चुके हैं और दोनों को एकसाथ काम करना बहुत पसंद भी है।

Royal Rumble 2015 की जीत के बाद भी WrestleMania के चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से पहले Fastlane में उन्हें से पहले ब्रायन को हराना था। मैच में दोनों ओर से कई फिनिशर्स लगते देखे गए, मगर कोई हार स्वीकारने को तैयार नहीं था। इस बीच ब्रायन ने भी रेंस को मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। साथ ही रेंस ने ये भी साबित किया कि वो सबसे बेहतरीन रेसलर्स को भी कड़ी चुनौती देने की काबिलियत रखते हैं।

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर - WWE WrestleMania 31

youtube-cover

WWE WrestleMania 31 के समय तक रोमन रेंस ऐसी स्थिति में पहुंच चुके थे, जहां लोग ब्रॉक लैसनर जैसे हील सुपरस्टार के खिलाफ भी हार की उम्मीद कर रहे थे। मैच में हर बार की तरह लैसनर ने अधिकांश समय पर बढ़त बनाए रखी, लेकिन थके होने और मुंह से खून निकलने के बाद भी रेंस हार मानने को तैयार नहीं थे।

रेंस ने एक इंटरव्यू में ये भी स्वीकार किया कि मैच के शुरुआती क्षणों में उन्हें चोट आई थी। इस मैच को सैथ रॉलिंस के सफल कैशइन के लिए ज्यादा याद किया जाता है, लेकिन लैसनर के खिलाफ रोमन रेंस के शानदार प्रदर्शन को नजरंदाज कर देना उनकी स्किल्स के साथ नाइंसाफी होगी।