Create

WWE Royal Rumble इतिहास के 5 सबसे खराब मुकाबले जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी अब काफी ज्यादा करीब है। WWE ने अपने इस इवेंट के लिए पूरी तैयारी कर ली है। हर कोई इस इवेंट के लिए उत्साहित है। WWE सालों से Royal Rumble पीपीवी का आयोजन कर रहा है। इस इवेंट में सिंगल्स और चैंपियनशिप मैचों के अलावा Royal Rumble मैच का आयोजन भी होता है।

Royal Rumble मैच के विजेता को WrestleMania में टाइटल मैच मिलता है। 1988 में पहली बार Royal Rumble मैच का आयोजन किया गया था। इसके बाद से लगातार इस तरह का तरह का मैच देखने को मिल रहा है। कई सारे Royal Rumble मैचों का आयोजन चुका है। इसमें से कुछ ऐसे भी मैच होंगे जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैच में आखिरी सुपरस्टार के रूप में एलिमिनेट हुए

इसके अलावा कुछ मुकाबलों ने काफी ज्यादा निराश किया था। इसलिए हम Royal Rumble इतिहास के 5 सबसे खराब मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे।

5- Royal Rumble 2011

Royal Rumble 2011 ने ढेरों फैंस को निराश किया था। WWE ने पहली बार घोषणा करते हुए बताया था कि 40 सुपरस्टार्स का Royal Rumble मैच देखने को मिलेगा। इसके चलते हर कोई उत्साहित था। इसके बावजूद मैच में कुछ खास नहीं हुआ और विजेता ने सबसे ज्यादा निराश किया। मैच में कई बड़े स्टार्स मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 या उससे कम एलिमिनेशन करने के बावजूद Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की

इसके बावजूद एल्बर्टो डेल रियो को जीत मिली थी। साथ ही ज्यादा लंबा हो गया था और इसके चलते फैंस बोर हो गए थे। मैच में कोई बड़ा सरप्राइज भी नहीं था। इसके चलते मैच उतना यादगार साबित नहीं हुआ था। रियो ने ज्यादा प्रभावशाली प्रदर्शन भी नहीं किया था और अंत में आकर सिर्फ 2 एलिमिनेशन करते हुए उन्हें जीत मिल गई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- Royal Rumble 2014

Royal Rumble 2014 में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली थी। इसके बावजूद फैंस की ओर से हमेशा ही इस मैच के विजेता को लेकर निंदा की जाती हैं। मैच में हर कोई डेनियल ब्रायन को एंट्री करते हुए और जीतते हुए देखना चाहता था। इसके बावजूद वो मैच जीत नहीं पाए थे।

इसके साथ ही बतिस्ता ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी। इसके बावजूद फैंस को ये चीज़ पसंद नहीं आई। बतिस्ता की वापसी पूरी तरह खराब हो गई थी। साथ ही रोमन रेंस के काफी सारे एलीमिनेशन के अलावा कुछ खास देखने को नहीं मिला था। उस समय फैंस की ओर से WWE को काफी बू मिली थी।

3- Royal Rumble 1994

Royal Rumble 1994 मैच को फैंस भूलना चाहेंगे। इस मैच से फैंस को काफी उम्मीदें थी। इसके पहले लगातार दो सालों तक WWE ने Royal Rumble मैच को जबरदस्त तरीके से बुक किया था। इसके बावजूद 1994 में फैंस को निराशा मिली। इस मैच के दो विजेता सामने आए थे।

इसने फैंस को काफी निराश किया था क्योंकि किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। खैर, WWE का ये निर्णय गलत रहा क्योंकि फैंस आज भी इस मैच को याद करना पसंद नहीं करते हैं। साथ ही मैच में कोई भी बड़ा सुपरस्टार शामिल नहीं था जिसने फैंस को निराश किया था।

2- विमेंस Royal Rumble 2020

पिछले कुछ सालों से WWE विमेंस Royal Rumble मैचों का आयोजन कर रहा है। 2018 और 2019 के मुकाबले फैंस को काफी पसंद आए थे। इसके बावजूद 2020 के विमेंस Royal Rumble ने फैंस को काफी निराश किया। दरअसल, WWE ने यहां गलत सुपरस्टार को विजेता बनाया। शार्लेट फ्लेयर को इस जीत की उस समय जरूरत नहीं थी।

कंपनी के पास साशा बैंक्स और शायना बैजलर के रूप में अच्छे विकल्प थे। साथ ही कई मौके आए जब मुकाबला पूरी तरह बोरिंग हो गया। बड़े स्टार्स की कमी ने मैच को निराशाजनक बनाया था। मैच में सुपरस्टार्स की कमी होने से ज्यादातर सुपरस्टार्स NXT से नजर आए थे।

1- Royal Rumble 1999

Royal Rumble 1999 को इतिहास के सबसे खराब मैचों में से एक माना जाएगा। इस मैच के विजेता विंस मैकमैहन रहे थे। ये सबसे बड़ी और निराशाजनक चीज़ थी। WWE के पास यहां कई अलग-अलग ऑप्शन थे। इसके साथ ही मैच में कोई भी बड़ी एंट्री देखने को नहीं मिली थी।

द रॉक का विंस मैकमैहन की मदद करने का मुख्य कारण भी किसी को समझ नहीं आ रहा था। साथ ही शॉकिंग अंत तैयार करने के चक्कर में उन्होंने मैच में मध्य को बोरिंग बना दिया। इसकी वजह से ही मुकाबला बुरी तरह फ्लॉप हुआ।

ये भी पढ़ें;- WWE Royal Rumble इतिहास के 5 सबसे धमाकेदार और यादगार मैच

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...