5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2 या उससे कम एलिमिनेशन करने के बावजूद Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की

WWE
WWE

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी करीब है और हर कोई इसके लिए उत्साहित है। WWE सालों से इस इवेंट का आयोजन कर रहा है। साथ ही फैंस को इस तरह का मैच काफी ज्यादा पसंद आता है। Royal Rumble मैचों के अलावा पीपीवी में अन्य मुकाबले भी देखने को मिलते हैं। इसके बावजूद हर किसी का ध्यान Royal Rumble मैचों पर होता है और इस मुकाबले के विजेता को WrestleMania में बड़ा मौका मिलता है।

1988 के बाद से लगातार Royal Rumble मैचों का आयोजन हो रहा है। इस मैच की वजह से कई सुपरस्टार्स के करियर शीर्ष पर पहुंचे हैं। साथ ही कुछ सुपरस्टार्स इस मैच की वजह से वर्ल्ड चैंपियंस भी बने हैं। Royal Rumble मैचों में अक्सर विजेता का प्रदर्शन जबरदस्त होता है और वो सबका ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहता है।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैच में आखिरी सुपरस्टार के रूप में एलिमिनेट हुए

इसके बावजूद कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब सुपरस्टार्स ने बिना ज्यादा मेहनत किये भी Royal Rumble मैच जीते हैं। कई ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्होंने काफी कम एलिमिनेशन के बावजूद मैच में जीत दर्ज की है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने 2 या उससे कम एलिमिनेशन करने के बावजूद Royal Rumble मैच जीता है।

5- WWE दिग्गज ऐज: Royal Rumble 2010 में 2 एलिमिनेशन की मदद से जीत

ऐज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। इस स्टार ने 2010 के Royal Rumble मैच में जीत दर्ज की थी। इस मैच में ऐज ने सरप्राइज एंट्री की थी और वो काफी समय बाद वापसी कर रहे थे। उन्होंने मैच में 29वें स्थान पर एंट्री की थी।

साथ ही वो अंतिम समय में आए थे। इसके चलते उन्हें ज्यादा एलिमिनेशन करने का मौका नहीं मिला था। खैर, वो मैच में सिर्फ दो एलिमिनेशन कर पाए। उन्होंने सिर्फ क्रिस जैरिको और जॉन सीना को एलिमिनेट किया था। उन्हें यहां ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बिग जॉन स्टड: Royal Rumble 1989 में 2 एलिमिनेशन की मदद से जीत

बिग जॉन स्टड काफी जबरदस्त स्टार थे और 80 के दशक में उन्हें काफी पसंद किया जाता था। वो 1989 के Royal Rumble मैच का हिस्सा थे। इस मैच में उन्होंने 27वें स्थान पर एंट्री की थी। साथ ही अंत में ज्यादा सुपरस्टार्स नहीं बचे थे।

उन्होंने अकीम और टेड डीबियासी को एलिमिनेट किया था। साथ ही मैच में जीत दर्ज की थी। इस धमाकेदार जीत के बावजूद वो सिर्फ दो ही एलिमिनेशन कर पाए।

3- एल्बर्टो डेल रियो: Royal Rumble 2011 में 2 एलिमिनेशन की मदद से जीत

Royal Rumble 2011 का आयोजन काफी अलग तरीके से किया गया था। इस मैच में हर बार की तरह 30 नहीं बल्कि 40 सुपरस्टार्स ने एंट्री ली थी। खैर, डेल रियो ने अंत में अचानक से जीत दर्ज कर ली थी।

उन्होंने 38 नंबर पर एंट्री की थी। साथ ही रैंडी ऑर्टन और सैंटीनो मारेला को एलिमिनेट किया था और उन्हें ज्यादा मेहनत के बिना ही ऐतिहासिक मैच में जीत मिली थी।

2- विंस मैकमैहन: Royal Rumble 1999 में 1 एलिमिनेशन की मदद से जीत

Royal Rumble 1999 ने सबको काफी ज्यादा सरप्राइज कर दिया था। दरअसल, इस मैच के विजेता विंस मैकमैहन रहे थे। किसी ने इस विजेता की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने मैच में दूसरे स्थान पर एंट्री की थी।

इसके बावजूद वो सिर्फ एक ही एलिमिनेशन कर पाए थे। दरअसल, स्टीव ऑस्टिन और मिस्टर मैकमैहन रिंग में लड़ते-लड़ते उसके बाहर हो गए थे। इस दौरान ऑस्टिन ने मैकमैहन की बुरी हालत कर दी थी। इसके बाद वो कमेंट्री टीम का हिस्सा बन गए। खैर, अंत में ऑस्टिन ने उन्हें पकड़कर रिंग में लाने का निर्णय लिया। खैर, रॉक की इंटरफेरेंस हुई और मैकमैहन ने इसका फायदा उठाते हुए ऑस्टिन को एलिमिनेट किया और जीत दर्ज की। वो सिर्फ एक एलिमिनेशन की वजह से मैच जीत गए।

1- रैंडी ऑर्टन: Royal Rumble 2017 में 1 एलिमिनेशन की मदद से जीत

रैंडी ऑर्टन का प्रदर्शन Royal Rumble मैचों में जबरदस्त रहा है। इसके बावजूद 2017 में रैंडी ऑर्टन को बड़े मैच में जीत जरूर मिली। इसके बावजूद उनका ये प्रदर्शन उतना यादगार नहीं रह पाया।

रैंडी ऑर्टन ने मैच में 23वें स्थान पर एंट्री की थी और वो बिना एलिमिनेशन किये हुए अंत तक बने रहे थे। बाद में उन्होंने रोमन रेंस को एलिमिनेट किया और जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी भी Royal Rumble मैच नहीं जीता