Create

5 मौके जो WWE ने समोआ जो के रिलीज के कारण मिस कर दिए

WWE ने समोआ जो के रिलीज के कारण मिस कर दिए
WWE ने समोआ जो के रिलीज के कारण मिस कर दिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के काम को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है और उसकी एक बड़ी वजह है इस साल WWE के द्वारा रिलीज किए गए सुपरस्टार्स की सूची जिसमें कुछ बेहद चौंकाने वाले नाम शामिल हैं। एक तरफ जहाँ बिली के (Billie Kay), एवं पेटन रॉयस (Peyton Royce) का नाम सबको चौंका गया तो वहीं समोआ जो (Samoa Joe) का नाम भी हैरान कर गया था।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

समोआ जो एक ऐसा नाम है जो कुछ दिन पहले तक WrestleMania में कमेंट्री कर रहे थे और फिर ऐसी सुगबुगाहट थी कि वो जल्द ही रिंग का हिस्सा हो सकते हैं पर उसकी जगह उन्हें बाहर कर दिया गया। ये बेहद हैरान करने वाला पल था, पर ऐसा करके WWE ने कुछ एक जरूरी मौकों को गवां दिया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से पहले WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय फैंस के मजेदार सवालों का जवाब दिया

#5 WWE हमें ब्रॉक लैसनर बनाम समोआ जो फिर से दे सकती थी

ब्रॉक लैसनर और समोआ जो के बीच एक लड़ाई हो और वो एक्साइटिंग ना हो ऐसा तो मुमकिन ही नहीं है। समोआ जो और पॉल हेमन ही इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए काफी हैं, पर अगर उस लड़ाई और बातचीत के दौरान ब्रॉक लैसनर भी कहानी का हिस्सा हो जाएं तो वो सबके लिए अच्छा होगा।

अगर इन दोनों के बीच में एक लड़ाई होती तो उससे सबको एक्शन को देखने का मौका मिलता जो किसी भी प्रोग्राम या शो के दौरान अच्छा रहता। इस मैच में अगर ब्रॉक हार जाते तो उससे समोआ जो को एक बड़ा पुश मिलता जो एक अच्छा कदम है और वो ब्रॉक के लिए बेहद अच्छा रहता क्योंकि वो एक सुपरस्टार को पुश देने में सफल रहते।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से पहले WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय फैंस के मजेदार सवालों का जवाब दिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 समोआ जो बनाम बॉबी लैश्ले

समोआ जो और बॉबी लैश्ले के बीच एक मैच कितना बड़ा होता ये किसी से छुपा नहीं है। समोआ जो में हुनर है कि वो किसी भी रेसलर को आगे बढ़ा सकें और वो बॉबी लैश्ले के साथ अगर एक लड़ाई करते तो उससे सबको फायदा होता। एमवीपी के साथ एक प्रोमो कट करना कितना अच्छा रहता इसका अंदाजा सिर्फ तब लगाया जा सकता है जब वो एक साथ आते।

बॉबी लैश्ले अब ड्रू मैकइंटायर के साथ लड़ने के बाद किसी निचले स्तर के रेसलर से तो लड़ाई करेंगे नहीं, और ऐसे में उनका मुकाबला समोआ जो से होता तो वो सबके लिए अच्छा होता। वैसे भी ड्रू के बाद एक अच्छे विरोधी के तौर पर बॉबी लैश्ले के लिए समोआ जो से बेहतर शायद ही कोई होता।

#3 समोआ जो बनाम रोमन रेंस

समोआ जो और रोमन रेंस एक ही डायनेस्टी से आते हैं लेकिन वो एक ही परिवार का हिस्सा नहीं हैं। समोअन होने के कारण अगर रोमन रेंस अपनी ताकत को समोआ जो पर आजमाने का प्रयास करते और उस प्रयास में उन्हें काफी मुश्किल पेश आती तो वो फैंस के लिए एक अच्छा पल होता।

समोआ जो और रोमन रेंस के बीच होने वाली लड़ाई समोअन कल्चर को आगे बढ़ाती और उससे सबको काफी फायदा होता। वैसे भी समोआ जो को वापसी करते समय एक अच्छी कहानी की जरूरत होती और इस लड़ाई से अच्छी कहानी शायद ही कहीं पर देखने को मिलती। क्या इसमें समोआ जो जीत हासिल करते या नहीं? ये देखने वाली बात है।

#2 समोआ जो बनाम सैथ रॉलिंस

समोआ जो ने एक समय पर सैथ रॉलिंस के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। ये वो दौर था जब समोआ जो कमेंट्री करते थे और उन्हें रिंग में लड़ने का मौका नहीं मिल रहा था। अब जब वो रिंग में वापसी के लिए तैयार थे तो उन्हें कितना फायदा होता ये सोचा जा सकता है। यही बात सैथ रॉलिंस पर भी लागू होती है।

सैथ और सिजेरो के बीच की लड़ाई काफी पुरानी है पर क्या वो अब जरूरत से ज्यादा समय तक नहीं चल चुकी है। इस कहानी में अब ऐसा कुछ नहीं है जिसको लेकर फैंस उत्साहित हों। ऐसे में अगर सैथ को समोआ जो से विरोध मिलता तो वो दोनों रेसलर्स के लिए अच्छा होता और सबको खासा फायदा भी देखने को मिलता।

#1 बेबीफेस समोआ जो और हील ऐज

ऐज और समोआ जो अपने रेसलिंग पैशन के लिए जाने जाते हैं और अगर इन दोनों को एक साथ रिंग में मौका मिलता तो वो सबके लिए अच्छा होता। ऐज और समोआ की रेसलिंग स्टाइल अलग हो सकती है पर इनके एक्शन में ना तो कोई कमी है ना ही इनके स्टाइल में कोई कमी देखने को मिलती है।

ऐज वो रेसलर हैं जो काफी पावरफुल एक्शन करते हैं और भले ही वो यूनिवर्सल चैंपियन ना बन सके हों, इसमें दोराय नहीं कि वो अपने एक्शन से सबको एंटरटेनमेंट प्रदान कर सकते हैं। ऐज और समोआ जो का एक्शन एक दूसरे के लिए प्रभावशाली होता जो एक बड़ी बात होती और फैंस का मनोरंजन होता।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...