Create
Notifications

5 ड्रीम मैच जो शायद WWE में कभी देखने को नहीं मिलेंगे 

द फीन्ड और द अंडरटेकर
द फीन्ड और द अंडरटेकर
Subham Pal

WWE में ड्रीम मैच उन मैचों को कहा जाता है जिन्हें देखने की फैंस को काफी ज्यादा इच्छा होती है। इन ड्रीम मैचों में अतीत, वर्तमान और भविष्य के लोकप्रिय सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला होते हुए देखने को मिलता है। WWE की खास बात यह है कि कुछ ड्रीम मैच काफी जल्दी देखने को मिल जाते हैं जबकि कुछ ड्रीम मैचों के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स की 10 ऐसी जोड़ियां जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन रहे हैं

उदाहरण के लिए No Mercy 2017 में रोमन रेंस vs जॉन सीना का ड्रीम मैच देखने को मिला था। वहीं, WWE में काफी सालों के इंतजार के बाद Super ShowDown 2019 में द अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिला था। इसके अलावा एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा जैसे कई ड्रीम मैच भी देखने को मिले थे जो कि उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ड्रीम मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो शायद WWE में कभी भी देखने को नहीं मिलेंगे।

5- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर vs समोआ जो

ड्रू मैकइंटायर vs समोआ जो
ड्रू मैकइंटायर vs समोआ जो

WWE ने हाल ही में WrestleMania 37 के बाद समोआ जो को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। जो को रिलीज किये जाने की वजह से WWE में कई ड्रीम मैच होने की संभावनाएं खत्म हो चुकी है। इन्हीं ड्रीम मैचों में से एक मैच समोआ जो vs ड्रू मैकइंटायर का था और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई Royal Rumble मैचों और 2018 Survivor Series 5-ऑन-5 मैच के दौरान आमना-सामना हो चुका था।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस साल के अंत तक WWE में वापसी कर सकते हैं और 3 जो शायद वापसी नहीं करेंगे

हालांकि, WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कभी भी वन-ऑन-वन मैच देखने को नहीं मिल पाया। समोआ के रिलीज के बाद मैकइंटायर के खिलाफ उनका मैच होने की संभावना लगभग खत्म हो चुकी है। वहीं, समोआ जो का इन-रिंग करियर भी लगभग खत्म हो चुका है और अगर यह ड्रीम मैच नहीं होता है तो फैंस को इस चीज का जरूर मलाल होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार द फीन्ड vs द अंडरटेकर

द अंडरटेकर और ब्रे वायट
द अंडरटेकर और ब्रे वायट

द अंडरटेकर और द फीन्ड WWE के दो सुपरनैचुरल कैरेक्टर हैं और ये दोनों सुपरस्टार्स जब भी रिंग में मौजूद होते हैं तो इन दोनों के प्रतिदंद्वियों के पसीनें छूट जाया करते हैं। यही कारण है कि फैंस यह जानने को उत्सुक हैं कि रिंग में इन दोनों का आमना-सामना होने पर क्या होगा।

हालांकि, द अंडरटेकर ने पिछले साल Survivor Series में अपने डैडमैन कैरेक्टर को रिटायर कर दिया था इसलिए उनके रिटायरमेंट से वापसी करके द फीन्ड का सामना करने की संभावना न के बराबर है। अगर डैडमैन, द फीन्ड के खिलाफ मैच लड़ने के लिए वापसी भी करते हैं तो अपनी उम्र की वजह से शायद वह फीन्ड के खिलाफ अच्छा मैच नहीं दे पाएंगे।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स vs शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और एजे स्टाइल्स
शॉन माइकल्स और एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स और शॉन माइकल्स के कैरेक्टर में काफी समानता है और कई WWE फैंस एजे स्टाइल्स को शॉन माइकल्स का दूसरा रूप भी मानते हैं। अगर WWE रिंग में इन दोनों का मुकाबला होता है तो ये दोनों क्लासिक मैच दे सकते हैं।

शॉन माइकल्स ने भले ही रिटायरमेंट से वापसी करके Crown Jewel 2019 में मैच लड़ा था लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान वह यह खुलासा कर चुके हैं कि यह उनके द्वारा की गई बड़ी गलती थी। इसके अलावा शॉन एक बार स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर चुके हैं इसलिए यह मैच शायद कभी नहीं देखने को मिलेगा।

2- WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन vs बतिस्ता

कर्ट एंगल और डेनियल ब्रायन
कर्ट एंगल और डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और कर्ट एंगल को WWE के दो सबसे बेहतरीन तकनीकी रूप से सक्षम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। यही नहीं, ब्रायन के यस लॉक और एंगल के एंगल लॉक को सबसे दर्दनाक फिनिशिंग मूव्स में से एक माना जाता है।

आपको बता दें, एंगल ने WrestleMania 35 में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच के बाद मैच के रिटायरमेंट ले लिया था। वहीं, ब्रायन ने भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है और वर्तमान परिस्थिति में इस मैच के होने की संभावना न के बराबर है।

1- WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs बतिस्ता

बॉबी लैश्ले और बतिस्ता
बॉबी लैश्ले और बतिस्ता

बॉबी लैैश्ले और बतिस्ता WWE रिंग के बाहर काफी अच्छे दोस्त हैं और अगर बतिस्ता रिंग में वापसी करने का फैसला करते हैं तो बॉबी लैश्ले उनके खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने को तैयार हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि यह ड्रीम मैच शायद WWE में कभी नहीं देखने को मिले।

आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच साल 2006 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान मुकाबला हो चुका है। हालांकि, लैश्ले उस वक्त बड़े स्टार नहीं थे इसलिए इसे ड्रीम मैच कहना गलत होगा। रिटायर होने के बाद से ही बतिस्ता WWE में नजर नहीं आए और उनकी उम्र होने की वजह से भी वह शायद ही लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ना चाहेंगे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...