Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स की 10 ऐसी जोड़ियां जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन रहे हैं 

ब्रॉक लैसनर और जॉन मोक्सली
ब्रॉक लैसनर और जॉन मोक्सली
Subham Pal

WWE में सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन दुश्मन की भूमिका निभाते हैं, हालांकि, ऑन-स्क्रीन दुश्मनी निभाने वाले कुछ सुपरस्टार्स असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त होते हैं। वर्तमान समय में इस चीज का सबसे अच्छा उदाहरण ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और शेमस (Sheamus) जिन्होंने असल जिंदगी में अच्छी दोस्ती होने के बावजूद भी ऑन-स्क्रीन कट्टर दुश्मनी निभाई थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस साल के अंत तक WWE में वापसी कर सकते हैं और 3 जो शायद वापसी नहीं करेंगे

हालांकि, WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स के बीच भी फ्यूड देखने को मिल चुका है जो असल जिंदगी में एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे। इस आर्टिकल में हम 10 ऐसी जोड़ियों का जिक्र करने वाले हैं जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन रहे हैं।

10- WWE लैजेंड्स शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट

शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट
शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट

WWE में ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के बीच कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि असल जिंदगी में ये दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे। वहीं, Survivor Series 1997 में हुए मॉन्ट्रियल स्क्रूजॉब के बाद इन दोनों के बीच दुश्मनी और भी बढ़ गई थी।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों जिमी उसो द्वारा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को अपना लीडर मान लेना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं मानना चाहिए

आपको बता दें, इस पीपीवी में हार्ट ने माइकल्स से हारने को मना कर दिया था। हालांकि, वर्तमान समय में ऐसा लग रहा है कि इन दोनों लैजेंड्स ने अपने बीच के मनमुटाव को खत्म कर दिया है लेकिन अपने करियर के दौरान ये दोनों एक-दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे।

9- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज

ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज
ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज

ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज के दुश्मनी की शुरुआत WrestleMania 32 में हुए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए हार्डकोर मैच के बिल्ड-अप के दौरान हुई थी। आपको बता दें, डीन एंब्रोज के पास इस मैच को लेकर कई तरह के आईडिया थे, हालांकि, लैसनर को एंब्रोज के आईडियाज में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी।

यह कहना मुश्किल है कि वर्तमान समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी समाप्त हुई है या नहीं। आपको बता दें, एंब्रोज ने WWE में खराब बुकिंग से तंग आकर जॉन मोक्सली के रूप में AEW ज्वाइन कर लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

8- बैला ट्विन्स & एजे ली

बैला ट्विन्स & एजे ली
बैला ट्विन्स & एजे ली

बैला ट्विन्स ने WWE छोड़ने के बाद एक रिएलिटी शो के लिएकंपनी में वापसी की थी जिसमें वह स्टार होने वाली थी। हालांकि, एजे ली को यह चीज पसंद नहीं आई क्योंकि मानना था कि उन्होंने कंपनी में कड़ी मेहनत से अपनी पोजिशन बनाई है और इसलिए वह यह चीज डिजर्व करती थी।

इसके बाद एजे ली ने बैला ट्विन्स को ललकारा और उन्होंने कहा कि बैला ट्विन्स रिंग में कम्पीट करने के हिसाब से बिल्कुल भी टैलेंटेड नहीं है। ऐसा लग रहा है कि वर्तमान समय में भी इनके बीच की दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है और ये कभी साथ भी नजर नहीं आई।

7- WWE लैजेंड्स चायना और ट्रिश स्ट्रेटस

चायना और ट्रिश स्ट्रेटस
चायना और ट्रिश स्ट्रेटस

WWE में चायना और ट्रिश स्ट्रेटस के बीच दुश्मनी की शुरुआत चायना की ओर से हुई थी। आपको बता दें, चायना ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बात रखते हुए कहा था कि ट्रिश स्ट्रेटस को केवल उनके लुक्स की वजह से कंपनी में जगह मिल पाई है।

हालांकि, ट्रिश स्ट्रेटस ने सार्वजनिक तौर पर चायना के बारे में कभी भी कुछ बुरा नहीं बोला था। आपको बता दें, चायना को गुजरे हुए काफी वक्त बीत चुका है इसलिए ये दोनों कभी साथ नजर नहीं आ पाएंगी।

6- WWE लैजेंड्स सीएम पंक और ट्रिपल एच

सीएम पंक और ट्रिपल एच
सीएम पंक और ट्रिपल एच

ट्रिपल एच, पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक की तुलना एक कुक (खाना बनाने वाला) से करते थे। वहीं, सीएम पंक का भी मानना था कि ट्रिपल एच ने उन्हें कभी भी स्टार नहीं माना और इसके बजाए उन्होंने अपने बैकस्टेज पॉवर का इस्तेमाल करके पंक का करियर खत्म करने की कोशिश की थी।

आपको बता दें, सीएम पंक ने साल 2014 में WWE छोड़ने का फैसला किया था और इसके बाद से ही वह किसी भी रेसलिंग प्रमोशन में कम्पीट करते हुए नहीं दिखाई दिए हैं। ऐसा लग रहा है कि ट्रिपल एच और सीएम पंक अपने बीच के मतभेद नहीं मिटाना चाहते हैं लेकिन फैंस चाहते हैं कि पंक, ट्रिपल एच के साथ मतभेद भुलाकर WWE में वापसी करें।

5- WWE लैजेंड्स शॉन माइकल्स और रॉब वैन डैम

शॉन माइकल्स और रॉब वैन डैम
शॉन माइकल्स और रॉब वैन डैम

शॉन माइकल्स और रॉब वैन डैम WWE रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ काफी शानदार काम करते थे। हालांकि, शॉन माइकल्स का मानना था कि रॉब वैन डैम रिंग में चीजों को ठीक तरह से नहीं कर रहे हैं और शॉन ने यह भी कहा था कि इस वजह से रॉब मेन इवेंट स्टार नहीं बन पाएंगे।

वहीं, RVD ने शॉन माइकल्स के बारे में यह कहा था कि वह उन्हें परिवार का हिस्सा नहीं मानते हैं। वर्तमान समय में शॉन का करियर समाप्त हो चुका है और RVD का करियर भी अंतिम दौर मे हैं, हालांकि, इन दोनों के ही मतभेद भुलाने के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं।

4- WWE सुपरस्टार्स साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस

साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस
साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस

साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस के बीच WWE में दुश्मनी की बड़ी वजह साशा ही थी और उन्होंने माना था कि असल जिंदगी में ब्लिस के साथ उनका मनमुटाव है। वहीं, ब्लिस का मानना है कि साशा उनके बारे में कुछ भी बोल सकती है अगर इस वजह से उन दोनों के बीच अच्छा मैच देखने को मिले।

वर्तमान समय में ये दोनों सुपरस्टार्स ही अलग-अलग ब्रांड्स का हिस्सा हैं इसलिए इन दोनों के बीच मनमुटाव खत्म होने की संभावना नजर नहीं आ रही है।

3- WWE लैजेंड्स गोल्डबर्ग और ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और गोल्डबर्ग
ट्रिपल एच और गोल्डबर्ग

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच का मानना है कि रेसलिंग बिजनेस केवल पैसेे कमानेे तक ही सीमित नहीं है बल्कि ट्रिपल एच के अनुसार रेेेेेेेसलर्स परिवार का हिस्सा होते हैं। हालांकि, गोल्डबर्ग साल 2001 में कंपनी का हिस्सा केवल पैसे कमाने के लिए बने थे।

यही कारण है ट्रिपल एच को गोल्डबर्ग की वजह से समस्या थी। हालांकि, वर्तमान समय में गोल्डबर्ग के कंपनी में वापसी की वजह से ऐसा लग रहा है कि ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग के साथ मनमुटाव समाप्त कर लिया है।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार मैट हार्डी और ऐज

मैट हार्डी और ऐज
मैट हार्डी और ऐज

मैट हार्डी एक वक्त WWE में लीटा के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन ऐज की वजह इन दोनों के रिश्ते में खटास आई थी। इसके बाद WWE ने कंट्रोवर्सी खत्म करने के लिए पहले मैट हार्डी को रिलीज कर दिया और इसके बाद उन्हें दोबारा कंपनी में वापस लाया गया।

इसके WWE ने इस अफेयर का इस्तेमाल करके स्टोरीलाइन तैयार कर दी। वहीं, वर्तमान समय में ऐज और मैट हार्डी ने अपने बीच के मनमुटाव को पूरी तरह भुला दिया है। मैट हार्डी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा था कि वह और ऐज अपने पुराने विवाद को पीछे छोड़कर आगे बढ़ चुके हैं।

1- WWE सुपरस्टार बैकी लिंच और रोंडा राउजी

बैकी लिंच और रोंडा राउजी
बैकी लिंच और रोंडा राउजी

रोंडा राउजी ने बैकी लिंच के कुछ ट्वीट्स की वजह से उनपर निशाना साधा और आपको बता दें, एक ट्वीट में रोंडा के पति को गलत तरीके से फोटोशॉप किया गया था। इसके बाद रोंडा ने अपने कैरेक्टर से बाहर आकर अपने ट्विटर अकाउंट पर बैकी लिंच का जिक्र करते हुए उनके असली नाम का इस्तेमाल किया।

इसके जरिए सार्वजनिक तौर पर बैकी और रोंडा राउजी के बीच दुश्मनी होने की बात फैल गई। ये दोनों ही सुपरस्टार्स लंबे वक्त से WWE में नजर नहीं आई हैं और इन दोनों के बीच मनमुटाव खत्म होने की संभावना काफी कम है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...