Create
Notifications

WWE के 5 फिनिशिंग मूव जिनका प्रभाव अब कम हो गया है

डॉल्फ जिगलर जिग जैग लगाते हुए
डॉल्फ जिगलर जिग जैग लगाते हुए
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 28 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

किसी प्रोफेशनल रेसलर को बड़ा सुपरस्टार बनाने में उसका फिनिशिंग मूव भी बहुत बड़ा योगदान देता है और यही बात डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स पर भी लागू होती है। जैसे WWE में केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने स्टनर को कितने ही अच्छे तरीके से क्यों ना लगाया हो लेकिन उसे हमेशा स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के ट्रेडमार्क मूव के रूप में जाना जाएगा।

कुछ WWE सुपरस्टार्स कई सालों से एक ही फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते आए हैं और वो प्रभावशाली भी साबित हुआ है। लेकिन WWE में कुछ ऐसे फिनिशिंग मूव्स भी रहे हैं जो अब अपना प्रभाव खो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व और मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो अमीर होकर भी सस्ती कारों में घूमते हैं

कर्ट एंगल का WWE में एंगल स्लैम

पिछले कई सालों से कर्ट एंगल (Kurt Angle) एंकल लॉक को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर प्रयोग करते आए हैं। इस मूव की मदद से उन्हें काफी संख्या में बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत भी मिली है।

लेकिन 2004 के समय तक वो एंगल स्लैम को भी अपने फिनिशिंग मूव के रूप में प्रयोग करते थे। एक ऐसा मूव जिसके खिलाफ उनके प्रतिद्वंदी बहुत कम बार किक आउट कर पाते थे।

ऐजक्यूशन- ऐज

ऐज उन चुनिंदा प्रो रेसलर्स में से एक रहे हैं जिन्होंने स्पीयर को एक लोकप्रिय और प्रभावशाली मूव बनाने में अहम योगदान दिया था। इससे पहले वो अनप्रेटियर और ऐजक्यूशन को भी अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करते थे।

चोट के कारण ऐज को 2003 का अधिकांश समय रिंग से दूर बिताना पड़ा था। लेकिन जब 2004 में उनकी वापसी हुई तो उन्होंने ऐजक्यूशन को छोड़ स्पीयर को अपना फिनिशिंग मूव बना लिया था। इसमें वो अपने प्रतिद्वंदी को हवा में उछालकर DDT लगाते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में उतरने से पहले अलग-अलग तरह के टोटके करते हैं

1 / 3 NEXT
Published 28 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now