Create
Notifications

WWE द्वारा इन 5 बड़े रेसलर्स को निकाले जाने पर फैंस के बीच विवाद का कारण बना

WWE
WWE
JITENDRA SINGH

WWE ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से अपने बजट को कम करने के लिए इस साल अप्रैल महीने में कई रेसलर्स और स्टाफ को रिलीज किया था। इस वैश्विक महामारी की वजह से कंपनी पिछले कुछ महीनों से अपने सभी टीवी शो और पीपीवी का आयोजन भी परफॉर्मेंस सेंटर में कर रही है। इस महामारी की वजह से रॉ और स्मैकडाउन टीवी शो की रेटिंग में भी कमी हो रही है।

कंपनी ने पिछले कुछ सालों में बहुत से रेसलर्स को अजीब कारणों की वजह से कंपनी से निकाला है और इसकी वजह से बहुत से विवाद ही हुए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें कंपनी ने हाल ही कुछ वर्षों में कंपनी से निकाला है और इसकी वजह से बड़े विवाद भी हुए है।

ये भी पढ़ें- WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 15 जून, 2020

5- अर्न एंडरसन

youtube-cover

अर्न एंडरसन ने WWE के अंदर 2001 से लेकर 2019 तक काम किया था। इस समय यह हॉल ऑफ फेमर AEW का हिस्सा है। विंस मैकमैहन(vince-mcmahon) की कंपनी से जब इन्हें पिछले कंपनी से रिलीज किया गया तो बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार अर्न एंडरसन ने एक लाइव इवेंट के दौरान एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। इस इवेंट के अंदर पूर्व डीवाज़ चैंपियन फॉक्स का भी मैच था। इस लाइव इवेंट में एलिसा फॉक्स नशे की हालात में आईं थी और इन्हें मैच से बाहर करने की बजाय अर्न एंडरसन ने उन्हें मैच लड़ने की इजाजत दे दी थी। इस वजह से इन्हें कंपनी से निकाला गया था।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रैड मैडॉक्स

youtube-cover

ब्रैड मैडॉक्स ने 2012 में मेन रोस्टर में एक रेफरी के रूप में डेब्यू किया था। इन्होंने सीएम पंक और रायबैक के बीच हैल इन ए सैल पीपीवी में हुए मैच के अंदर रेफरी की भूमिका निभाई थी। मैडॉक्स की वजह से इस मैच के अंदर रायबैक WWE चैंपियनशिप जीत नहीं पाए। इसके बाद मैडॉक्स ने रिंग में डेब्यू भी किया और कुछ मैच में भी हिस्सा लिया लेकिन एक प्रोमो कट करने की वजह से इन्हें WWE से निकाल दिया गया। इस प्रोमो में उन्होंने एरिना में मौजूद फैंस कुछ गलत कह दिया था और इसकी वजह से इन्हें कंपनी से निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें:- WWE दिग्गज जॉन सीना के करियर की 3 सबसे बड़ी उपलब्धिया

3- पूर्व WWE सुपरस्टार एंजो अमोरे

youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार अमोरे की माइक स्किल बहुत अच्छी थी और इन्होंने NXT ब्रांड में बहुत अच्छा काम किया था। इसकी वजह से इन्हें जल्द ही मेन रोस्टर में बुला लिया गया और यहाँ भी इन्होंने बहुत अच्छा काम किया था। 2018 में एंजो अमोरे पर एक महिला ने शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाए थे और इसके बाद इन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। WWE से रिलीज करने के बाद सभी आरोप गलत साबित हुए और इस वजह से बहुत विवाद भी हुआ था।

2- रोबी मैकलेस्टर

youtube-cover

रोबी मैकलेस्टर ने 2008 में TNA एक लाइव एपिसोड को देखने गए थे और उस समय यह सुपरस्टार WWE का हिस्सा था। जब इसके बारें WWE को पता चला तो उन्होंने मैकलेस्टर से उनका रेसलमेनिया बोनस वापस ले लिया और उन्हें 4 महीने बाद कंपनी से निकाल दिया गया था।

1- WWE के पूर्व चैंपियन सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक का 2014 में कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और वह कंपनी के साथ अपने काम को लेकर खुश नहीं थे। इस वजह से इन्होंने WWE छोड़ दी थी। इस समय यह फॉक्स टीवी चैनल के शो WWE बैकस्टेज का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े परिणाम जो पॉल हेमन को उनके पद से हटाने के बाद WWE को भुगतने पड़ सकते हैं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...